Amazon Prime Membership Kaise Le Free Me (100% Working Trick)

Amazon Prime Membership Kaise Le: आइए दोस्तों आज हम एक नया टॉपिक पर बात करने वाले है Amazon Prime Membership Kaise Le जैसा की आप सभी जानते है की जब हमें किसी की मेम्बरशिप मिलती है तो हम उसे कितने आनंद से एन्जॉय करते है। जैसा की vodaphone postpaid कई plans देता है जिसमे red together का प्लान मिलता है और कई लोग तो इस मेम्बरशिप को एन्जॉय कर ही रहे होंगे तो ऐसे ही Amazon prime भी membership दे रहा है तो आज हम जानेगे Amazon Prime Membership Kaise Le। और कई लोग सुविधा का लाभ उठा रहे है और आजकल सभी लोग मार्केट्स में shoping करने न जाकर Online shopping करने लगे है,जहाँ amazon से product खरीदने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढते जा रही है।





Amazon इंडिया की सबसे बड़ी online shopping sites में से एक है, जहां दुनिया के सभी लोग यहाँ से products Online खरीदते रहते है। लेकिन, ज्यादातर लोग यह नही जानते है ,कि amazon अपने custumers को membership की सुविधा भी provide करता है। जिसे amazon की prime membership कहते है और उन custumers को जो इस सुविधा का लाभ लेते है उन्हें prime members कहते है। पहले यह मेम्बरशिप usa तक सिमित थी परन्तु अब पूरा इंडिया इस मेम्बरशिप का लाभ उठा रहा है। Amazon Prime Membership Kaise Le तो विस्तार से जानते है Amazon Prime Membership Kaise ले कई लोगो के मन में कई सवाल आ रहे होंगे की क्या हमें इससे लाभ होगा या नहीं तो आज में आपको Amazon Prime Membership की पूरी जानकारी देने वाली हूँ।

Amazon Prime Video में क्या क्या देख सकते है

Movies, TV Shows, Award-Winning Shows, और Live Events देखने को मिलते है। Amazon Prime Membership Kaise Le प्राइम वीडियो की प्रीमियम फीचर 4K अल्ट्रा एचडी, हाई डायनेमिक रेंज (HDR) और any video कंटेंट को ऑफ़लाइन देखने के लिए को मिलता है

Amazon Seller Kaise Bane? Amazon Seller Registration Kaise Kare

Amazon Prime Video Kya Hai 

 Amazon prime video का मजा आपको Amazon prime membership Subscription करने के साथ Free मिलता है। इसके साथ ही आप नए released movies जब चाहे तब देख सकते है। हॉलीवुड, बॉलीवुड, के साथ ही यहाँ आप बेहतरीन मूवीज, web series और Tv shows etc. सब देख सकते है। इसके साथ ही आप किसी भी language में सभी तरह की movies देख सकते है

Amazon Prime Membership Kaise Le?

Amazon prime membership लेने के लिए आप नीचे दिए हुये steps को ध्यान से पढ़े।

Step 1

जिस प्रकार से आप amazon की website पर विजिट करते है, ठीक उसी प्रकार से आप सबसे पहले अपने मोबाइल/PC में किसी भी BROWER पर Amazon.in इस site पर जाना है।

Step 2

फिर आपको amazon के Subscription लेने के बारे में एक AD की तरह फ़ोटो दिखाई देने लगेगी, जिसमे आपको TRY बटन पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपके सामने एक पेज open हो जाएगा।

Step 3

  • Page open होते ही आपको amazon subscription/membership लेने के लिये option आएगा एक फोटो के रूप में Open हो जाएगे।
  • जहाँ आपको membership के लेने के लिये दो option खुल जाएंगे और जहा पर आपको special offers में आपको ₹329 का की 3 महीने के लिए membership भी देखने को मिलेगी।
  • जिनमे से पहला एक महीने के trial के लिए होगा, जो की आपको ₹129 रुपये में मिलेगा इसके साथ ही आपको दूसरा option एक साल तक के लिए अमेज़न की membership लेने के लिए होता है। जिसे आप ₹999 /year के subscription पर ले सकते है।

join prime at ₹129 /month

join prime at ₹999/ year

Amazon Pay UPI ID Kaise Banaye

तो दोस्तों आप इन दोनों option में से आप कोई भी membership ले सकते है । Amazon Prime Membership Kaise Le दोनों ही membership आपको एक ही तरह की सुविधा देती है। लेकिन अगर आप trial लेना चाहते है, तो per month membership आपके लिए सही option है।

Step 4

किसी एक Prime membership को सेलेक्ट करने के बाद, आपको Payment करने के लिए एक नया page open हो जाएगा। Amazon Prime Membership Kaise Le आप Payment करने के लिए किसी भी mode को select कर सकते है। जैसे – credit card, debit, card ,or any other electronic payment method यहा से आप आसानी से पेमेंट कर सकते है

Amazon Prime के क्या फायेदे हैं?

Exclusive Deal’s

Prime membership से product खरीदने पर कई तरह के special Offer’s, discounts मिलते रहते है ।

NO Shipping charge

Amazon prime मेम्बरशिप लेने पर आप जब किसी भी product को खरीदने पर उसके लिए किसी भी तरह का shipping charge नहीं देना पड़ता है । पर आपने देखा होगा की जब आप अमेज़न से किसी भी product को खरीदने पर उसका shipping charge तक़रीबन 40 से 50 रुपये हमे अलग से pay करना पड़ता है। Amazon Prime Membership Kaise Le जैसे आप कोई product जिसकी कीमत ₹450 है, अगर वो खरीदते है, तब आपको उस product के लिए shipping charge भी देना पड़ता है, जिससे उस product की कीमत ₹40 से ₹50 रुपये अधिक product value + shipping charge हो जाती है।

Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye

Fast Delivery

आपको delivery के 3 दिनो तक guarantee दी जाती है Amazon Prime Membership Kaise Le और साथ ही आपको 2 दिन या 1 दिन की shipping करवाने के लिए discount भी दी जाती है। Amazon Prime Membership Kaise Le आमतौर पर जल्दी shipping करवाने के लिए आपको ₹100 रुपये से लेकर ₹200 रुपये तक देकर जल्दी shipping करवा दी जाती है।

Special custumer service

Prime membership लेने पर आपको private custumer service का बेनिफिट्स होता है। आपको कोई गलत प्रोडक्ट मिलने पर जहां आप आसानी से अपने शिकायते दर्ज करवा सकते है और साथ ही साथ यह आपकी शिकायत को दूर करने की जल्दी कोशिश की जाती है।

Special Alerts

prime membership लेने के सबसे अच्छा फायदा यह कि जब कोई नया ऑफर या नया प्रोडक्ट आता है तो आपको इन्फॉर्म कर दिया जाता है।

Free Returns

amazon prime membership लेने पर आपको किसी भी product को वापस करने के लिये pay नही करना पड़ता है, जबकि आमतौर से amazon किसी भी product की वापस नहीं लेता और अगर वापस ले लिया तो वे आपसे चार्जेज मांगते है।

Prime reading

दोस्तो यहाँ आपको कई ebooks, comics (litereture,fiction, romance, stories, articles,) Free में पढ़ने के लिये मिल जाती है इसके लिए कोई अलग से pay नहीं करना पड़ता। तो ऐसे आपके लिए यह मेम्बरशिप अच्छी होती है।

अमेज़न प्राइम का उपयोग कितने डिवाइस कर सकते हैं?

प्राइम वीडियो में यूजर्स को एक अकाउंट के साथ कुल 6 प्रोफाइल ऐड कर्त सकते है जिसमे एक आपका और बाकी 5 बनाने का आप्शन मिलता है। Amazon के पास प्राइम वीडियो के दो प्लान्स मौजूद हैं, Amazon Prime Membership Kaise Le मंथली प्लान की कीमत 129 रुपये और वार्षिक प्लान की कीमत 999 रुपये है। इसमें आपको 3 डिवाइस पर एक साथ स्ट्रीमिंग का ऑप्शन मिलता है।

Amazon Prime subscription price in India in hindi

12 महीने वाला प्लान यानी की 999 रुपये वाला प्लान खरीदते हैं, उन्हें अब वो 1499 रुपये में खरीदना होगा.वहीं 3 महीने वाला जो प्लान 329 रुपये मिलता था, अब वो बढ़कर 459 रुपये का हो जाएगा

अमेज़न प्राइम वीडियो का रिचार्ज कितने का होता है?

999 रुपये का प्लान: यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और daily 100SMS भी मिलते हैं इसके अलावा प्लान 84 दिनों के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप भी देता है







निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ मेरे बताया गया तरीका आपको अच्छा लगा होगा में हमेशा से यही चाहती हूँ की लोगो को ऐसे ही नयी नयी जानकरी मिलती रहे तो ऐसे जानकारी के लिए मेरी होम पेज पर क्लिक करे।मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को Amazon Prime Membership Kaise Le और इसके बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करती हूँ की आप लोगों को Amazon Prime Membership के बारे में अच्छे से समझ आ गया होगा और आपको ऐसे ही आर्टिकल्स पढ़ने है। तो आपको Notifications allow करे और सपोर्ट करते रहे मेरा आप सभी निवेदन है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.

 

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments