Sunday, February 25, 2024
Homeखेल खिलाड़ीअर्शदीप सिंह की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Arshdeep Singh Net...

अर्शदीप सिंह की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Arshdeep Singh Net Worth in Hindi

अर्शदीप सिंह (क्रिकेटर)  का जीवन परिचय ,(जीवनी, परिवार, आयु, रिकॉर्ड, आईपीएल मैच, हाईट, पारी)  [Arshdeep Singh  biography in hindi] (Family, IPL match record, Age, Career)

अर्शदीप सिंह का जीवन परिचय।Arshdeep Singh Biography in Hindi

नाम  अर्शदीप सिंह
जन्म तारीख  5 फरवरी 1999
उम्र  23 साल (साल 2022 )
जन्म स्थान  गुना, मध्य प्रदेश, भारत
स्कूल  गुरु नानक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़
राष्ट्रीयता  भारतीय
गृह स्थान   खरार, पंजाब, भारत
धर्म  सिख धर्म
राशि  कुंभ राशि
लंबाई  6 फीट
वजन  65 किलो
आंखो का रंग  काला
बालों का रंग  काला
पेशा  क्रिकेटर (गेंदबाज)
कोच जसवंत राय
जर्सी संख्या  #2 (भारत अंडर-19

 

अर्शदीप सिंह एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो मुख्य रूप से अलराउंडर के रूप में खेलते हैं। उन्होंने अपना क्रिकेट करियर वर्ष 2011 में शुरू किया था और तब से उन्होंने विभिन्न स्तरों में खेला है।

अर्शदीप सिंह का जन्म 5 फरवरी 1999 गुना, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था। उनके पिता का नाम दर्शन सिंह है और अर्शदीप सिंह को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था और वे बचपन से ही क्रिकेट खेलते रहे।

उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और आयरलैंड के बीच तीन अंतरराष्ट्रीय टी-20 सीरीज के दौरान हुआ था, जो 2012 में हुआ था। उसके बाद, वह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलते रहे और अपने अलराउंड प्रदर्शन से टीम के लिए उपयोगी साबित हुए।

अर्शदीप सिंह का परिवार

पिता का नाम (Father’s Name) दर्शन सिंह
माता का नाम(Mother’s Name) बलजीत कौर
भाई का नाम (Brother Name) 1 बड़ा , कनाडा में काम करता है)

अर्शदीप सिंह का जन्म , शिक्षा एवं शुरुआती जीवन

अर्शदीप सिंह का जन्म 5 फरवरी, 1999 को गुना, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था। अर्शदीप सिंह ने अपनी शिक्षा गुरु नानक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़ से की है।

उनके पिता का नाम दर्शन सिंह है डीसीएम में मुख्य सुरक्षा अधिकारी पद पर है। उनकी माता का नाम बलजीत कौर है जोकी ग्रहणी है। उनका भाई भी है जो कनाडा में काम है।

अर्शदीप ने 13 साल की उम्र में अपने स्कूल के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने राज्य स्तरीय टूर्नामेंटों में चंडीगढ़ और पंजाब क्रिकेट टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। उनके पिता दर्शन सिंह उनके करियर के शुरुआती दौर में काफी सपोर्ट किया

अर्शदीप सिंह का करियर

2012 में जीएनपीएस स्कूल, चंडीगढ़ में कोच जसवंत राय के नेतृत्व में क्रिकेट खेलना शुरू किया। 2017 में, अर्शदीप U19 चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया रेड टीम के लिए भी खेले। एक गेंदबाज के रूप में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया क्योंकि उसने सात विकेट चटकाए जिसमें एक पांच विकेट भी शामिल था।

पंजाब के लिए वीनू मांकड़ ट्रॉफी में 13 विकेट लिए और 2017 में डीपी आजाद ट्रॉफी के लिए पंजाब इंटर-डिस्ट्रिक्ट वनडे चैंपियनशिप में पांच मैचों में चंडीगढ़ के लिए 19 विकेट लिए। एसीसी अंडर 19 एशिया कप 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया । और मलेशिया U19 कुआलालंपुर में 10 नवंबर 2017 को।
2018/19 के लिए राज्य टीम में शामिल करने के लिए प्रेरित किया और अर्शदीप ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 2 विकेट का दावा करते हुए एक अच्छी शुरुआत की।

अर्शदीप सिंह के विवाद 

अर्शदीप सिंह का जीवन परिचय। | Arshdeep Singh Biography in Hindi

अर्शदीप सिंह सबसे तेज गेंद

अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाज वे लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं

अर्शदीप सिंह की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Arshdeep Singh Net Worth in Hindi

कुल संपत्ति उनके क्रिकेट करियर से मिली है उन्होंने अपने जीवन में काफी मेहनत और संघर्ष किया है और अर्शदीप सिंह की कुल संपत्ति 7 करोड से लेकर 10 करोड़ के बीच है।

2019 पंजाब किंग्स 20 लाख
2020 पंजाब किंग्स 20 लाख
2021 पंजाब किंग्स 20 लाख
2022 पंजाब किंग्स 4 करोड़
2023 (बरकरार) पंजाब किंग्स 4 करोड़

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की अर्शदीप सिंह की कुल संपत्ति कितनी है उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

Also Read:- 

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular