You are currently viewing Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye

Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye

Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye को जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट के ब्लोग्स को follow कर सकते है आज दुनिया के हर देश की अपनी एक करेंसी (मुद्रा) होती है और हर करेंसी का एक मूल्य (Value) है जिस प्रकार हमारे देश भारत की करेंसी रुपया है, और अमेरिका की करेंसी डॉलर है. ठीक इसी प्रकार इन्टरनेट की दुनिया में भी एक currency है जिसे हम वर्चुअल करेंसी या डिजिटल करेंसी कहते है। Cryptocurrency हमारे IT industries को उस प्रकार से change होनेवाला है जैसे की open-source software ने एक बहुत समय पहले काम किया था. और जिस तरह से Linux करीब एक दशक से modern application development का मूल रहा है, उसी तरह से ठीक वैसे ही Blockchain भी आने वाले समय में एक बहुत ही बेहतरीन जरिया बनने वाला है किसी भी इंफॉर्मेशन को एक दूसरे तक पहुंचाना , और जो की lower cost होगा और बड़ी आसानी से इसे implement किया जा सकता है

Important Cryptocurrency Links :

Cryptocurrency से बहुत easily पैसे कमा सकते है उसके लिए आपको cryptocurrency के बारे में अच्छे से जान सकते है और उसको अच्छे से सिख सकते है सिखने के लिए आप हमे फॉलो करे और आगे अपने दोस्तों से शेयर जरूर करे।
cryptocurrency आज की डेट में और आने वाले future में और जायदा popular होने वाला है तो अगर आप आज से ही इसपर इन्वेस्टमेंट के तौर पर कुछ पैसा लगाएंगे तो आगे और ज्यादा बढ़ेगा।

Cryptocurrency Trading – सबसे पॉपुलर और क्रिप्टो करेंसी से पैसे कमाने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है। क्रिप्टो करेंसी की ट्रेडिंग जहां पर होती है उन्हें हम Cryptocurrency Exchange कहते हैं जैसे Binance, Wazirx, CoinDCX, Coinswitch Kuber आदि।
Crypto Mining – क्रिप्टो करेंसी की माइनिंग शुरू करने के लिए you have पावरफुल कंप्यूटर हार्डवेयर यानी कि माइनिंग रिग होनी चाहिए। Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye और यदि आपके पास नहीं है तो महंगे दामों में खरीदना पड़ेगा , जब आपके पास माइनिंग rig आ जाती है। तब आपको अपने कंप्यूटर में उस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करना है जिस सॉफ्टवेयर की मदद से आप क्रिप्टो माइनिंग करना चाहते हैं जैसे – CGMiner, BFGMiner, MultiMiner, Nicehash आदि ।


तो पहले जान लेते है क्रिप्टोकरेंसी का मुख्य work होता हैं एक कंप्यूटर से दूसरे कंप्यूटर में like money ट्रांसफर करना. और यह कार्य किया जाता हैं, ब्लॉकचैन के माध्यम से. ब्लॉकचैन बैंक की तरह कार्य करती है. इसमें जो भी लेनदेन किये जाते हैं, उसका पूरा रिकॉर्ड इस ब्लॉकचैन में होता है, जिससे धोखाधड़ी की संभावना काफी कम हो जाती हैं
Read Also :  US Inflation numbers could be a danger for crypto market

Cryptocurrency Me invest Kaise Kare

Cryptocurrency me invest करने के लिए पहले आपको क्रिप्टो के एक्सचेंज प्लेटफार्म पर अपनी ID create करनी होगी जिसके बाद आप अपनी खुदकी कोई भी क्रिप्टोकोर्रेंसी खरीद सकते है दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की क्रिप्टो के coins खरीदना बहुत ही आसान है जिसके जरिये आप लाखो रूपए कमा सकते है | Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye बिटक्वाइन, इथेरियम, डॉजक्वाइन, कार्डानो सहित ज्यादातर करेंसी अपने हाई से 30 फीसदी से ज्यादा टूट चुकी हैं. बहुत सारे निवेशक इस गिरावट में निवेश का मौका देख रहे हैं. वहीं, नए निवेशकों में अभी क्रिप्टो के प्रति आकर्षण बना हुआ है.

Stepwise Process स्टेपवाइज प्रॉसेस – 

  • क्रिप्टो करेंसी की वेबसाइट पर जाकर साइन अप करिए.
  • फिर ई-मेल वेरिफिकेशन के बाद सिक्योरिटी पेज आएगा जिसमें ऐप, मोबाइल एसएमएस या कोई सिक्योरिटी विकल्प न चुनने का विकल्प आएगा.
  • सिक्योरिटी विकल्स को ओके करने के बाद देश चुनने और केवाईसी चुनने का विकल्प मिलेगा. केवाईसी के तहत पर्सनल और कंपनी में से किसी एक को चुनना होता है जो बाय डिफॉल्ट पर्सनल पर होता है.
  • केवाईसी के लिए अपनी व्यक्तिगत जानकारियां जैसे कि नाम, जन्म तिथि, पता, पैन कार्ड, आधार (ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट) की डिटेल्स के साथ पैन कार्ड की फोटो, आधार कार्ड के फ्रंट व बैक साइड के साथ सेल्फी अपलोड करनी होती है.
  • Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye अकाउंट वेरिफाई होने के बाद आप क्रिप्टो में खरीदारी कर सकते हैं और इसका भुगतान अपने बैंक खाते से करना होगा.निवेश से पहले इन बातों का ध्यान रखना जरूरी
    क्रिप्टो में निवेश करने की शुरुआत से पहले क्रिप्टोकरेंसी का अध्ययन करना और समझना बहुत महत्वपूर्ण है. क्रिप्टो बाजार में आसन्न जोखिमों की जानकारी अवश्य रखें. शुरू में कितना निवेश करना है इसका निर्णय व्यक्ति को निवेश के पैमाने पर आधारित होना चाहिए. शुरू कम निवेश से स्टार्ट करें.

क्रिप्टोकरेंसी से पैसे कैसे कमाए ?

1. Crypto Trading क्रिप्टोकरेंसी से पैसे कमाने के लिए आप cryptocurrency में trading कर सकते है। इसके लिए आप cryptocurrency Exchange जैसे Binance, Wazirx, coinswitch आदि पर अकाउंट को create करके ट्रेडिंग शुरू कर सकते है।
इसके अतिरिक्त
2. Crypto Mining
3. NFT खरीदे और बेचे
4. Blockchain-based Blogging Platform जैसे Steemit आदि।
5. Referral Earning

क्या Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye ?

जी बिलकुल आप क्रिप्टोकरेंसी बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है जाने कैसे इस पुरे ब्लॉग में

Bitcoin से पैसे कैसे कमाए?

बिटकॉइन से पैसे कमाने के लिए आप बिटकॉइन में ट्रेडिंग कर सकते है और दोस्तों फ्री में इस दुनिया में कुछ नहीं मिलता किसी चीज को पाने के लिए कुछ ना कुछ तो करना पड़ता है। लेकिन बिटकॉइन से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Cryptocurrency और Crypto Trading के बारे में अच्छे से जानकारी लेनी होगी।

बिटकॉइन फ्री में कैसे कमाए?

यदि आप बिटकॉइन कमाना चाहते है तो इसके लिए आप cryptocurrency Exchange जैसे Binance, Wazirx, coinswitch, coinDCX आदि का referral program ज्वाइन कर सकते है।

Cryptocurrency News in Hindi क्रिप्टोकरेंसी asset के लिए यह साल उतार-चढ़ाव भरा रहा है. इस इंडस्ट्री से जुड़े विशेषज्ञों के साल की शुरुआत में किए गए अनुमानों को दर-किनार करते हुए एक के बाद एक हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की श्रृंखला ने इस इंडस्ट्री को हिट किया है. इसे ध्यान में रखते हुए, हमने उन कुछ भविष्यवाणियों की सूची तैयार की जिससे क्रिप्टो निवेशकों और इसमें दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए, साल 2022 के बचे हुए महीनों के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है. हालांकि, यहां वे किसी खास क्रम में नहीं हैं.

Cryptocurrency Se Paise कैसे कमाए को आप जान चुके हो , तो यह पर हम उम्मीद करते है की आपको यह सब समझ आ गया होगा और आपको इससे काफी मदद मिली होगी । Cryptocurrency Se Paise Kaise Kamaye से आप काफी ज्यादा अपना पैसा बढ़ा सकते है और उससे अच्छा खासा income generate कर सकते है। तो आगे भी हमारे इस पोस्ट को अपने दोस्तों से शेयर करे।

हमें आने वाले टाइम के लिए अभी से अपने आप को प्रीपेड करना है cryptocurrency एक मात्र फ्यूचर है जैसे कंप्यूटर टेक्नोलॉजी था और आज आप देख सकते हैं जिन लोगों ने भी कंप्यूटर आज से 5-6 साल पहले सीख लिया था तो आज मैं इसका इस्तेमाल बहुत अच्छे से कर पा रहे हैं
Ecommerce बिजनेस कर रहे हैं , Online selling कर रहे हैं , Online Study भी कर रहे हैं इसमें बहुत बड़ा उदाहरण है Byjus जो सबसे बड़ा ऑनलाइन कोर्स का प्लेटफार्म है

1 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

2 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Rahul
2 months ago

Best dear

Neha
2 months ago

I like it