You are currently viewing Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi

Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi

Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi हेलो दोस्तों स्वागत है आपका आपकी website पर आज हम आपको बताने वाले है की Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi दोस्तों काफी लोगो को इसके बारे में जानना होता है पर नहीं पता होता इसलिए यह post only आपके लिए लेकर आये है और आपको All Information आपको आपकी website jugadme से मिल जाएगी आपको किसी और website पर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। तो आज हम आपसे इस post में बात करेंगे।





आज के समय मे online business करना बहुत easy ही गया है। online business start करने के लिए आपको only और only एक smartphone या फ़िर एक laptop की जरूरत पड़ती है, laptop या smartphone दोनों में किसी भी एक चीज़ के माध्यम से आप अपना business शुरू कर सकते है। daily की ना जाने कितने इंसान ऐसे होते है जो कि यही सोचते रहते है कि “How to Sell online without GST number” बिना GST number के online कैसे बेचेंगे। लेकिन जैसे-जैसे world मे digital revolution आ रही है उसी प्रकार लोगो को work easy तरीके से करने के option ही option मिलते जा रहे है। india मे online shopping website भी लोगो को online business करने का बहुत मुख्य option है जैसे कि Amazon India, flipkart, Myntra Fashion, Udan, IndiaMart, Snapdeal ओर ebay etc .. website है जिसके माध्यम से आप एक छोटे leval का business start कर सकते है।Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi अगर आप Online Business में अच्छा profit कमाना चाहते हो वो भी किसी investment के बिना तो इसके लिए आपको अपने area में अपनी Acquaintance वाले Businessman जो कि किसी भी product का भारी मात्रा में product करते है उनसे बात करके उनके product product के product rate ले लेंगे और उन्हें बोलेंगे की में आपका product पूरे india मे आपकी कंपनी के name के साथ बेचेंगे इससे आपकी product की salles में भी enlargement होगा और आपके ब्रांड का market में प्रचार भी होगा।

Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi

product Businessman आपको किसी भी work के लिए ना कहेगा क्योंकि हर कोई Businessman यही चाहता है कि उसके product की salles में enlargement हो और साथ ही साथ market में उसके product पर Reliance भी बढे। आप अभी भी ये सोच रहे होंगे कि “How to sell online without GST number / बिना GST के online business कैसे करेंगे product Businessman से आप उसके product के best से best rate ले लेंगे और Businessman से बात fix करेंगे कि आप मुझे अपने best rate दे दीजिए जो कि आप local market में अपना product बेचते हो। product Businessman से rate लेने के बाद product हो रहे product की Photo के साथ-साथ all information ले लेंगे, क्योंकि जब आप किसी भी product को online sell करते हों तो खरीदना वाला आपसे product के बारे में कोई भी information मांग सकता है। Online business करने के लिए सबसे पहले आपको अपने name और contact number और product factory के address पर अपना Business card बनाना होगा, क्योंकि online डील करने के लिए आपसे costumer सबसे पहले आपका business card share करने के लिए कहेगा। Business Card से आपके business का impression best रहेगा Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi और आपके work का Trust और professional plus point बढ़ेगा।
social media के ज़माने में ऐसा कोई ही इंसान होगा जो कि social media से न जुड़ा हो, product Businessman से business से जुड़ी हुई सारी information प्राप्त होने के बाद आप Facebook, WhatsApp, Instagram और Twitter पर business profile बना लेंगे यानी कि कोई भी account अपने business के name से बना लेंगे। social media के तमाम account पर आपको product product की picture ओर detail के साथ post share करनी होगी, जिससे कि costumer को आपके business के बारे में पता चले। अपने Business की post को product संबधित group में share करेंगे, जहां से आपको costumer मिलेंगें। group के आपके द्वारा दी गयी information के अनुसार costumer आपसे contact करेगा या आपको अपना number देगा, जहाँ से आपको costumer से contact करके अपने business की information share करनी होगी। Online Business करने वाले costumer आपसे आपके business के catalog को share करने को कहेंगे, catalog वो चीज़ होती है जहाँ पर आपके product product की सभी information Photo ओर rate के साथ विस्तार में होगी, catalog लिंक को एक बार share करने पर costumer के पास आपकी business product की information पहुँच जाएगी। आज के time बहुत सारी ऐसी App ओर website है जहाँ पर आप free में अपना Business Catalog बना सकते है। अपने business का free में Catalog बनाने के लिए सबसे best option WhatsApp Business का होगा। जहाँ आज के time में सभी लोगो के smartphone में WhatsApp install रहता है और WhatsApp online Business करने का सबसे ज्यादा reliable option है। Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi

Also Read:

costumer को अपने rate पर product बेचने के बाद product Businessman से उसके दिये हुए rate पर product खरीदेंगे ओर अपने rate पर ready हुए costumer को बेच देंगे, product Businessman से ही product का अपने rate पर original bill बनवा लेंगे और फिर वो product transport के माध्यम से costumer को भेज देंगे। इसमें आपका profit होगा बिना किसी investment के, बिना कोई money spend  किये।Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi आपने product Businessman से एक product 10 Rupees में खरीदा और आगे आपने costumer को 12 Rupees में बेचा तो आपको एक product पर 2 का profit होगा, और फिर आपका profit आपके product के number पर निर्भर करेगा।

GSTIN के बिना किन product को बेचा जा सकता है?

Amazon market place पर Taxes योग्य product बेचने वाले saller के लिए, GST number बताना ज़रूरी होगा, और उन्हें अपनी listing के लिए लागू GST दरें (product Taxes कोड या PTC) assign करनी पड़ेगी. Flipkart par bina gst kaise beche product in hindiहालांकि, कुछ ऐसे product हैं जिन्हें government ने GST से Discount दी है. इन product को Discount वाले product के तौर पर जाना जाता है और इन पर GST नहीं लगता. GST से Discount वाले product के कुछ examples में books , maps , plastic ‍ bangle, और handicraft से जुड़े कुछ popular product शामिल हैं. अगर आप GST से खास तौर पर Discount वाले product की listing कर रहे हैं, तो आपको GST से Discount वाले ऐसे product को बेचने के लिए सही PTC चुनना होगा.

GST registration की शर्त खत्म!

online product बेचते हैं

gst counselling ने किसी state के अंदर e-commerce Portal के जरिये Supply के rule को easy बना दिया है. online Supplier का  turnover 40 लाख Rupees से कम है या 20 लाख Rupees से कम का gst है, तो उसे gst registration कराने की जरूरत नहीं होगी.government ने online business के लिए बड़ा फैसला लिया है.Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi amazon , flipkart जैसी e-commerce (e-Commerce) website पर business करने वालों को gst registration (GST Registration) में Discount दी गई है. इस फैसले से उन लोगों को profit होगा जो घर या दुकान से business चलाते हैं और online website पर भी अपना product बेचना चाहते हैं. ऐसे लोगों को online saller कहा जाता है. नए rule के मुताबिक जिन लोगों का turnover 40 लाख से कम है, उन्हें e-commerce के लिए gst registration नहीं कराना होगा. इस नए कदम से online saller की number बढ़ेगी और online business की world में तेजी देखी जाएगी.gst counselling ने किसी state के अंदर e-commerce Portal के जरिये Supply के rule को easy बना दिया है. online Supplier का सालाना turnover 40 लाख Rupees से कम है या 20 लाख Rupees से कम का gst है, तो उसे gst registration कराने की जरूरत नहीं होगी. Flipkart par bina gst kaise beche product in hindi यह नया rule 1 January, 2023 से लागू होगा. meesho app के founder और CEO known ने gst counselling के इस कदम की Appreciate की है. उनका कहना है कि registration का rule खत्म होने से Offline और online business का different खत्म हो गया है. अब दोनों equal रूप से work करेंगे.







3.5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments