You are currently viewing Flipkart Se Paise Kaise Kamaye? | Flipkart से पैसे कैसे कमाए – 6 आसान और अच्छे तरीके 2023

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye? | Flipkart से पैसे कैसे कमाए – 6 आसान और अच्छे तरीके 2023

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye: हेलो दोस्तों स्वागत है आपका आपकी website पर आज हम आपको बताने वाले है की Flipkart Se Paise Kaise Kamaye दोस्तों काफी लोगो को इसके बारे में जानना होता है पर नहीं पता होता इसलिए यह post only आपके लिए लेकर आये है और आपको All Information आपको आपकी website jugadme से मिल जाएगी आपको किसी और website पर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। तो आज हम आपसे इस post में बात करेंगे।आप यह तो जानते ही होंगे कि Flipkart दुनिया का Second सबसे बड़ा Online E-Commerce है जहां से बहुत ही ज्यादा लोग Online कुछ ना कुछ सामान खरीदते रहते हैं। आप जो सामान Flipkart से खरीदते हैं वह सामान Flipkart company खुद नहीं भेजती है बल्कि Flipkart के साथ जुड़े हुए कुछ Seller जो कि उस सामान को जो आप पर Sell कर रहे हैं, उसे बेचते हैं और उससे पैसे कमाते हैं।Online पैसे कमाना आजकल बहुत ही easy है, Flipkart से पैसे कमाने का तरीका भी उन्ही में से एक है home sitting make money के बहुत से तरीके है जिनमें mobile से पैसा कमाना भी एक best तरीका है। तो आप भी link पर click कर के सिख सकते हैं, 100 से ज्यादा तरीके Online home sitting make money के तरीक़े सिखाए गए हैं।






Flipkart Se Paise Kaise Kamaye?

Flipkart से पैसे कमाने का सबसे पहला और अच्छा तरीका है Flipkart Seller इसमें आपको सबसे पहले अपना एक Flipkart seller account बनाना होता है जिसमें आपको आपके पास जो भी product है Flipkart पर बेचने के लिए उन्हें one by one करके यहां पर add करना होता है ताकि जो भी product आप Flipkart के Through बेचना चाहते हैं वह product Flipkart के Seller account में add किए हो। अगर आपके पास कोई दुकान या कोई शोरूम है तो आप उसके products को जो भी product आप उस दुकान या शोरूम में Sell करते हैं उन सभी को आप Flipkart पर add कर सकते हैं और उन्हें Flipkart के Through बेच सकते हैं इससे आपके product Online भी बिकने लगेगे और आप इससे अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते है। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye यहां तक कि आप की कोई दुकान या शोरूम है तो आप उसका प्रचार भी Flipkart पर कर सकते हो और offline के साथ-साथ online customers से भी जोड़ सकते हैं। Flipkart इस काम के यानी कि आपके product को promote करने के बदले सिर्फ आपसे कुछ Commission लेगा और बाकी product price आपको दे दिया जाएगा।

Flipkart Seller Account कैसे बनायें?

सबसे पहले आपको Flipkart की official website Seller.flipkart.com पर जाना होगा वहां जाकर आप अपने mobile number से registration कर दीजिए registration के बटन पर click करते हैं आपके सामने कुछ ऐसा form आएगा जिस पर वह आपकी few information मांगेगा या information fill करने के बारे में कहेगा तो वहां अपनी Information जैसे अपना name address सही तरीके से भर दे अगर यह आप गलत भर देंगे तो आपका form reject भी हो सकता है All Information fill करने के बाद वह आपसे few documents upload करवाएगा जैसे-आपका pan card, bank  account, GST number GST NO., business की information etc। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye document upload करने के बाद आप उसकी Tream And Condition को Accept करके submit के बटन पर click कर दें इसके बाद अगर आपकी all details सही होंगी तो आपका from Approve हो जाएगा और अगर कुछ गलत होगी तो आपका form reject हो जाएगा। अगर आपका seller account है Approve हो जाएगा तो आपको उसके लिए login और password मिलेंगे उसकी help से आप अपने seller account में login कर सकते हैं Flipkart Se Paise Kaise Kamaye अपने account को login करने के बाद आप जिस भी केटेगरी में अपने product sale करना चाहते हैं उस केटेगरी को चुने और वहां पर अपने product को add कर दें product add करने के लिए आपको अपने product की दो से तीन photo add करनी होगी उस product की कुछ Description add करनी होगी Flipkart Se Paise Kaise Kamaye product की all details फील करने के बाद आप Submit के बटन पर click कर दें जिसके बाद आप का product Flipkart पर add जाएगा और वह जो भी User उस product को खरीदना चाहता है उसे शो होने लगेगा और वह easy से इस product को Purchase कर सकता है  उसके बाद आप अपने products को Flipkart पर देख पाएंगे।

Flipkart Seller बनने के टिप्स

सबसे पहले आपको Un product को add करना होगा जो आपके best product हो यानी कि जो product आपकी shop के सबसे अच्छे product product को Flipkart Seller Par Add करें ताकि आपकी वह product ज्यादा लिखें और उन product की help से आपको अच्छी ranting मिले product की सबसे अच्छी photo खींचकर आप product के photo सेशन में add करें ताकि उससे आपको ज्यादा order मिल सके आपका product जितना अच्छा होगा तो आपको उससे उतनी अच्छी Rating मिलेगी इससे आपके product उतने ही ज्यादा sale होंगे product को हमेशा time से pack कर कर रखे। ताकि delivery time पर हो। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye अपने product के Main Keywords को उसके title और डिस्क्रिपशन में ज़रूर लिखे।

Flipkart Affiliate Marketing से

इसके लिए सबसे पहले आपको Flipkart का Affiliate program join करना होगा जो आप Flipkart की official website पर जाकर join कर सकते हैं। फिर आप जिस भी product को बेचना चाहते हैं उस product की Affiliate link Flipkart के Affiliate account से क्रिएट कर सकते हैं और उस link को जिस प्लेटfrom पर share करना चाहते हैं उस प्लेटफार्म पर share करके उस link से इस product को Sell कर सकते हैं और अपना Commission कमा सकते हैं इस प्रकार आप Flipkart Affiliate program से पैसे कमा सकते हैं । आप अपने इस link को जो आपने Flipkart Affiliate से बनाया है उसे youtube channel के videos , अपने blog,facebook page, whatsapp,twitter में share करके इस product को Sell कर सकते हैं  Flipkart Se Paise Kaise Kamaye जब कोई भी व्यक्ति आपकी इस link से जो आपने Flipkart Affiliate से बनाई है उससे कोई भी product खरीदेगा तो उसका Commission  Flipkart आपके amazon account में add कर देगा और कुछ समय बाद वह Commission या वह पैसे आप अपने bank account में Withdrow कर सकते हैं जब भी कोई खरीददार आपके Affiliate link पर click करेगा तो आपको उस product के price के हिसाब से 10% से 20% Commission  मिलेगा। मतलब कि आप जितना promotion करोगे उतना ही ज्यादा आपकी कमाई होगी।

Flipkart Product Delivery करके पैसा कमाए

सभी प्रकार की E-commerce website जैसे flim maker (जैसे Amazon, Flipkart, Snapdeal, Myntra अपने order को delivery करने के लिए हर शहर में अपना एक delivery boy रखते हैं ताकि वह delivery boy उस शहर के सभी Order को door to door delivery कर सके। इसके लिए Flipkart अपना खुद का delivery system चलाता है जिसका नाम है Flipkart Transport Service. इसके अलावा भी Flipkart हर शहर में Order delivery करने के लिए विभिन्न प्रकार की Order delivery करने वाली company से समझौता करके रखता है ताकि वह company Flipkart का order कस्टमर तक delivery कर सके। Flipkart all areas में सामान delivery करना चाहता है। इसके लिए लगातार ऐसे एजेंटों (Dealers) की तलाश कर रहा है, जो अपने areas में order दे सकें। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye अगर आप भी अपनी शहर में Flipkart के order delivery करने की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इस की फ्रेंचाइजी Flipkart की official website पर जाकर ले सकते हैं और अपने शहर के Order delivery करके amazon से पैसा कमा सकते हैं ।

Flipkart Data Entry करके पैसा कमाए

किसी भी प्रकार की छोटी हो या बड़ी company में data entry का काम होता ही है तो Flipkart जैसी बड़ी company में भी data entry का काम होता है तो इसके लिए Flipkart कुछ data entry करने वाले लोगों की hiring करता है अगर आपको भी data entry का काम आता है तो आप भी Flipkart की company में data entry का काम कर सकते हैं all products पर खरीदार या किसी ऐसे व्यक्ति का नाम लिखा जाता है, जिसे Gift के रूप में product भेजा जाता है। इस काम के लिए Flipkart data entry export लोगों को hire करता है। Flipkart लाखों लोगों को रोजगार प्रदान करता है। ऊपर हमने जो Flipkart से पैसे कमाने के साथ तरीके आप उनमें से अपना पसंदीदा तरीका चुन सकते हैं और अमेजन के लाखों कर्मचारियों में शामिल हो सकते हैं। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye खास बात यह है कि Flipkart के सभी काम आप दुनिया में कहीं भी रहकर कर सकते हैं। वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) की चाहत रखने वाले लोगों के लिए ये best option हैं।

Flipkart में job करके पैसे कमाएं

अगर आप घर पर ही रह कर Flipkart में जॉब करना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छी जॉब Flipkart delivery बॉय की होगी क्योंकि Flipkart अपने कस्टमर तक product delivery करने के लिए भारत देश के लगभग सभी शहरों में अपने delivery बॉय रखता है जिनका काम होता है कि वे Flipkart के द्वारा भेजे जाने वाले सभी products को अपने शहर के कस्टमर तक delivery करें इसके लिए Flipkart delivery boy को पैसे देता है तो आप भी अगर इस जॉब को करना चाहते हैं तो easy से Flipkart delivery boy की जॉब प्राप्त कर सकते हैं यह जॉब Flipkart समय-समय पर निकालता है ।Flipkart Se Paise Kaise Kamaye Flipkart अपने products को रखने के लिए प्रत्येक राज्य के बड़े शहर में अपना एक वेयर हाउस रखता है उस वेयरहाउस में उस शहर में delivery होने वाले सभी products को रखा जाता है और उन products की packing  और उनको कहा व कब delivery करना है उसके लिए भी Flipkart उनमें वेयरहाउस में कुछ लोगों को रखता है अगर आप भी यह जॉब करना चाहते हैं तो आप अपने नजदीक बड़ी city में जाकर पता कर सकते हैं कि वहां पर वह जॉब आपको मिल सकती है या नहीं, इस तरह से आप Flipkart में product की packing और management की जॉब पा सकते हैं ।Flipkart Se Paise Kaise Kamaye अगर आपने कंप्यूटर साइंस में पढ़ाई कर रखी है और आपको program में coding का knowledge  है या आपने किसी अच्छे institute से इंजीनियरिंग कर रही है तो आप Flipkart में easy से job पा सकते हैं इसके लिए आपको पता करना होगा कि Flipkart यह जॉब कब निकालता है अगर आपको यह जॉब मिल जाती है तो इसमें आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं जिसमें आपको अच्छा खासा package मिल सकता है ।

Flipkart Affiliate program पर account बनाने का तरीका 

1. सबसे पहले आप affiliate.flipkart.com इस website पर जाए.

2. इसके बाद इसके Home Page में account बनाने के लिए Join Now For Free पर click करें।

3. इसके बाद आपको अपना name, gmail ID country code और mobile number Enter कर देना है।

4. इसके बाद आपको अपनी website से जुड़ी information भरना है जैसे website का URL, या YouTube चैनल का URL Enter करें इसके बाद नीचे दिए गए Join waiting list बटन पर click कर देना है। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

click करने के बाद आपका application Flipkart तक पहुँच जायेगा जिसे Flipkart की Team review करेगी कई बार Join waiting list का option भी आता है। ऐसे में आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है Flipkart Se Paise Kaise Kamaye क्योंकि यह option भी review का इंतजार करने के लिए आता है। आपको बस इसे join कर लेना है जैसे ही आपकी application approval हो जाएगी आपके E mail ID और mobile number में इसकी information आ जाएगी। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye आपका Affiliate account बनने के बाद आपको एक dashboard मिल जायेगा account बन जाने के बाद आपको ऐसे product को select करना है जिसे आप sale कर सकते है। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye इसके बाद आपको उस product के link को affiliate link generator पर पेस्ट करके उसका Affiliate link बना लेना है। इस link को whatsapp group ,facebook page youtube channel सारे social media पर share करना है। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye जब भी कोई व्यक्ति आपके share किये गए link में click करके Flipkart से कुछ सामान खरीदेगा तो आपको उसका Commission मिलेगा।

Flipkart Supercoin से पैसे कमाए

आप Flipkart से Shopping करके Supercoin जीत सकते हैं. Supercoin का Option Flipkart dashboard के सबसे नीचे की तरफ होता है. आप जितनी अधिक Shopping करते हैं उतने ज्यादा Supercoin कमा सकते हैं. और जब आपके 10 Supercoin पूरे हो जाते हैं तो उन्हें Redeem भी कर सकते हैं और पैसे अपने bank account में transfer कर सकते हैं. इसलिए जब भी आप Flipkart से कुछ Shopping करते हैं तो Supercoin का option भी जरुर Check करें. Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

GST के बिना किन product को बेचा जा सकता है?

Amazon market place पर Taxes योग्य product बेचने वाले saller के लिए, GST number बताना ज़रूरी होगा, और उन्हें अपनी listing के लिए लागू GST दरें (product Taxes कोड या PTC) assign करनी पड़ेगी. Flipkart Se Paise Kaise Kamaye हालांकि, कुछ ऐसे product हैं जिन्हें government ने GST से Discount दी है. इन product को Discount वाले product के तौर पर जाना जाता है और इन पर GST नहीं लगता. GST से Discount वाले product के कुछ examples में books , maps , plastic ‍ bangle, और handicraft से जुड़े कुछ popular product शामिल हैं. अगर आप GST से खास तौर पर Discount वाले product की listing कर रहे हैं, तो आपको GST से Discount वाले ऐसे product को बेचने के लिए सही PTC चुनना होगा.

GST registration की शर्त खत्म!
online product बेचते हैं

Gst counselling ने किसी state के अंदर e-commerce Portal के जरिये Supply के rule को easy बना दिया है. online Supplier का  turnover 40 लाख Rupees से कम है या 20 लाख Rupees से कम का gst है, तो उसे gst registration कराने की जरूरत नहीं होगी.government ने online business के लिए बड़ा फैसला लिया है.Flipkart Se Paise Kaise Kamaye amazon , flipkart जैसी e-commerce (e-Commerce) website पर business करने वालों को gst registration (GST Registration) में Discount दी गई है. इस फैसले से उन लोगों को profit होगा जो घर या दुकान से business चलाते हैं और online website पर भी अपना product बेचना चाहते हैं. ऐसे लोगों को online saller कहा जाता है. नए rule के मुताबिक जिन लोगों का turnover 40 लाख से कम है, उन्हें e-commerce के लिए gst registration नहीं कराना होगा. इस नए कदम से online saller की number बढ़ेगी और online business की world में तेजी देखी जाएगी.gst counselling ने किसी state के अंदर e-commerce Portal के जरिये Supply के rule को easy बना दिया है. online Supplier का सालाना turnover 40 लाख Rupees से कम है या 20 लाख Rupees से कम का gst है, तो उसे gst registration कराने की जरूरत नहीं होगी. Flipkart Se Paise Kaise Kamaye यह नया rule 1 January, 2023 से लागू होगा. meesho app के founder और CEO known ने gst counselling के इस कदम की Appreciate की है. उनका कहना है कि registration का rule खत्म होने से Offline और online business का different खत्म हो गया है. अब दोनों equal रूप से work करेंगे.

Also Read: 








0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments