You are currently viewing Hide Kare Online Status Whatsapp जल्दी आने वाला है WhatsApp New फीचर्स

Hide Kare Online Status Whatsapp जल्दी आने वाला है WhatsApp New फीचर्स

Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स soon आने वाला है यह फीचर्स , व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप ऐसे फीचर तैयार कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स अपनी प्रोफाइल को और अधिक प्राइवेट कर सकतें हैं। Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स इस फीचर में यूजर्स अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेट्स को हाइड कर सकेंगे, जिसके बाद यूजर्स के कॉन्टेक्ट को उनका ऑनलाइन स्टेट्स दिखाई नहीं देगा। Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स

WhatsApp के बारे में जानकारी

Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स यह Messenger पुराने traditional messaging service से इसलिए बेहतर है क्यूंकि इसमें end-to-end encryption होती है जिससे आपके messages, photo और videos को कोई दूसरा व्यक्ति देख नहीं सकता. इसलिए यह उनसे ज्यादा secure है.

एक Russian coder के मदद से WhatsApp के दोनों founders Brian Acton और Jan Koum ने इस communication app को और भी refine किया और इसमें बेहतर features को include किया जिससे की इसे लोगों ने traditional messaging service की तुलना में ज्यादा पसंद किया. बाकि की बात तो हम सब जानते हैं की कैसे ये Google Playstore और Apple Appstore में सबसे ज्यादा download होने वाला app बन गया.

Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स 180 देशों में, 2 अरब से भी ज़्यादा लोग दोस्तों और परिवार के संपर्क में रहने के लिए, जब चाहें जहाँ चाहें WhatsApp1 इस्तेमाल करते हैं. WhatsApp मुफ़्त2 है और मैसेज और कॉल करने की आसान, सुरक्षित और भरोसेमंद easieness देता है. यह दुनिया भर में फ़ोन पर उपलब्ध है.

और हाँ, WhatsApp का नाम What’s Up वाक्यांश के शब्दों का खेल है.

डेटा शुल्क लग सकता है.

WhatsApp को SMS की तरह ही message के लिए शुरू किया गया था. अब इसके ज़रिए कई तरह का मीडिया, जैसे टेक्स्ट, फ़ोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट और लोकेशन, भेजा जा सकता है Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स और इससे वॉइस और वीडियो कॉल भी किए जा सकते हैं. आप WhatsApp पर कभी-कभी अपने कुछ खास और निजी पलों को भी शेयर करते हैं और Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स  यही वजह है कि हमने इस ऐप को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन फ़ीचर से सुरक्षित बना दिया है. इसका मतलब है कि मैसेज भेजने और पाने वाले के अलावा कोई और उन्हें पढ़ या देख नहीं सकता है, WhatsApp भी नहीं. हम चाहते हैं कि लोग WhatsApp की मदद से बिना किसी परेशानी के दुनिया के हर कोने में एक-दूसरे से जुड़े रह सकें.

व्हाट्सएप्प का इतिहास

इस बहुत ही popular app के बनने के पीछे की कहानी भी उतनी ही रोचक है जितनी की यह app. इसके दो founder Brian Acton और Jan Koum ने मिलकर इस app को 2009 में ही बना लिया था. लेकिन अब भी उसमें कुछ improvement करना बाकि था जिसके चलते उन्होंने इसे market में लाना सही नहीं समझा.

Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स लेकिन फिर उन्होंने एक russian coder के मदद से इसमें बहुत सारी improvement करी जिसके चलते WhatsApp एक user friendly messaging app बन गया.

WABetaInfo के अनुसार ऑनलाइन स्टेट्स हाइड फीचर को कुछ दिन पहले ही आईओएस के वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में देखा गया था। हालांकि अब तक इस फीचर को लाइव नहीं किया गया है। WABetaInfo का दावा है कि इस फीचर को एक महीना पहले ही आईओएस यूजर्स के लिए टेस्ट किया गया था।

WhatsApp के Founder कौन हैं

WhatsApp के Founder हैं Brian Acton और Jan Koum, जिन्होंने साथ मिलकर इस app को 2009 में ही बना लिया था.

WhatsApp के Features

Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स देखा जाये तो दुसरे messgaing apps की तुलना में WhatsApp में ऐसे बहुत से features है जो की इसे दूसरों से बेहतर बनाते हैं. तो आज हम इसी के विषय में जानेंगे की आखिर WhatsApp के ऐसे कोन से features है जो की इसे दूसरों से अलग बनाते हैं.

1. Text

Simple और Reliable Messaging
इसके माध्यम से आप अपने friends और family को free में message कर सकते हैं. इसके लिए WhatsApp phone के Internet connection का इस्तमाल करता है messages भेजने के लिए जिससे की users को SMS fees देना नहीं होता है.

2. GROUP CHAT

Groups के साथ संपर्क में रहने के लिए
Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स इस feature के माध्यम से अब आप एक साथ करीब 256 लोगों के साथ एक साथ संपर्क में रह सकते हैं जैसे की आपके family members, coworkers इत्यादि.

इस group chats, के माध्यम से आप messages, photos, और videos को एक साथ share कर सकते हैं 256 लोगों के साथ. इसके साथ आप इन groups को एक नाम भी दे सकते हैं, mute कर सकते हैं और इसके साथ इसकी notification को customize भी कर सकते हैं.

3. WhatsApp WEB और DESKTOP में इस्तमाल

अपने बातचीत को बंद न होने दें
Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स अब WhatsApp का इस्तमाल आप web और desktop में भी कर सकते हैं, आप आसानी से अपने सारे chats को computer के साथ sync कर सकते हैं जिससे आप जब चाहें अपने chat को जिस भी device चाहें उस device से आसानी से इस्तमाल कर सकते हैं.

इसके लिए आपको Desktop app का इस्तमाल करना होगा और WhatsApp Web का इस्तमाल करने के लिए आप web.WhatsApp.com को visit कर उसे use कर सकते हैं.

4. WhatsApp VOICE और VIDEO CALLS

आराम से बात करें Freely
अब voice calls के होने से आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ free में बातचीत कर सकते हैं चाहे वो दुसरे देश में क्यूँ न हो. और free video calls, से आप face-to-face conversations कर सकते हैं Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स जब आपको voice या text ज्यादा न लगे.

WhatsApp की voice और video calls आपके phone के Internet connection का इस्तमाल करती हैं, इसलिए आपको अब अपने mobile के voice plan की कोई भी जरुरत नहीं है और उनके ज्यादा दाम होने भी परवाह नहीं करनी पड़ेगी.

मार्क जकरबर्ग ने पोस्ट कर दी जानकारी (Mark Zuckerberg Posted The Update) –

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए 3 बेहतरीन फीचर्स ला रहा है, इसकी सूचना खुद मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी है। साथ ही ट्विटर पर भी व्हाट्सऐप के ऑफिशियल पोस्ट के जरिए यह संकेत दिए हैं Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स कि व्हाट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी के तौर पर 3 नए फीचर्स ला रहा है। इन 3 नए फीचर्स के जरिए व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को पहले से अधिक प्राइवेसी प्रदान करेगा। Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स

Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स

व्हाट्सएप लीव ग्रुप साइलेंटली फीचर (Leave Group Silently Feature of Whatsapp) –

व्हाट्सऐप (WhatsApp) द्वारा अपने यूजर्स के लिए जाए जा रहे 3 बेहतरीन फीचर्स में Leave Group Silently फीचर काफी आकर्षक है। इस फीचर के द्वारा ऐसे यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी जिन्हें किसी ग्रुप में जोड़ लिया जाता था, Hide Kare Online Status Whatsapp soon आने वाला है WhatsApp New फीचर्स परंतु वे इस ग्रुप से इसलिए लेफ्ट नहीं हो पाते थे क्योंकि ग्रुप से लेफ्ट होते ही ग्रुप के अन्य सदस्यों को ग्रुप में नोटिफिकेशन के माध्यम से इसकी जानकारी मिल जाती थी। लेकिन अब व्हाट्सऐप (WhatsApp)  Leave Group Silently नाम का ऐसा फीचर ला रहा है, जिसमें अगर किसी ग्रुप से exit होना है तो ग्रुप के अन्य सदस्यों को इसकी भनक तक नहीं लगेगी।
2.5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Sana
1 month ago

Unique article