You are currently viewing kolkata Me BJP  Pradarshan Ke Doran Kya Hua

kolkata Me BJP  Pradarshan Ke Doran Kya Hua

Kolkakolkata Me BJP  Pradarshan Ke Doran Kya Hua

Kolkakolkata Me BJP  Pradarshan Ke Doran Kya Hua : पश्चिम बंगाल में Mamata Banerjee government के खिलाफ मंगलवार को बीजेपी ने नबन्ना अभियान चलाया. और उस दौरान कई जगह पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस (West Bengal Police) के बीच अल्पकालिक भिड़ंत हुई.





Kolkata में नबन्ना चलो मार्च के बीच पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी गई. और इसके अलावा हावड़ा में पुलिस पर पत्थरबाजी भी की गई है. फिर कोलकाता में राज्य सरकार के खिलाफ ‘नबन्ना चलो’ के बाधा के बीच बीजेपी के प्रदेश प्रमुख सुकांत मजूमदार को नज़रबंदी में लिया गया है. उन्होंने इस दौरान कहा कि सीएम डर गई हैं, यहां जुटे लोगों की ताकत देखकर वो भाग गई हैं. आज यहां सिर्फ 30% हैं, बाकी में से कुछ को बीते दिन ही नज़रबंदी में लिया गया था.

2023 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा?

बंगाल में हुआ भारी हंगामा

इससे पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा में विरोधी के नेता शुभेंदु अधिकारी और लॉकेट चटर्जी को नबन्ना मार्च के दौरान सचिवालय का घेराव करने के लिए जाते वक्त पुलिस ने हिरासत में ले लिया था Kolkakolkata Me BJP  Pradarshan Ke Doran Kya Hua पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी से भरमार और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. नबन्ना चलो अभियान के तहत बंगाल में जगह-जगह प्रदर्शन किए गए हैं.







 

पुलिस ने नहीं दी थी मार्च की अनुमति

राज्य में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के कथित भ्रष्टाचार के विरुद्ध बीजेपी (BJP) ने ‘नबन्ना अभियान’ चलाया है. इसमें हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से बीजेपी पुष्टि मंगलवार सुबह कोलकाता और हावड़ा पहुंचना शुरू हो गए थे. पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को नबन्ना चलो अभियान में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता जाने से रोकने के लिए हिरासत में ले लिया था. Kolkakolkata Me BJP  Pradarshan Ke Doran Kya Hua वास्तव में पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी के नबान्न चलो अभियान को स्वीकृति नहीं दी थी. इसके यद्यपि बीजेपी ने मार्च किया है

ये भी पढ़ें- 

अंपायर डिसीजन रिव्यू सिस्टम या डीआरएस क्या है | What is DRS or Umpire Decision Review System in Cricket in Hindi

PM modi to inaugurate kartavya path: पीएम मोदी आज करेंगे कर्तव्य पथ का उद्घाटन, कई रूट डायवर्ट; ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

मनजोत कालरा का जीवन परिचय। Manjot Kalra Biography, IPL, Centuries in Hindi

China Aur Taiwan Vivad Kya Hai-चीन–ताइवान विवाद क्या है?

 

3 4 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments