You are currently viewing MBA Chai Wala Kaun Hai ,(Prafull Billore Biography in Hindi)

MBA Chai Wala Kaun Hai ,(Prafull Billore Biography in Hindi)

                     MBA Chai Wala Kaun Hai ,(Prafull Billore Biography in Hindi)

MBA Chai Wala Kaun Hai , Hello friends, welcome to our website: आपका हमारी वेबसाइट पर आज हम आपको बताने वाले है।  MBA चाय वाला कौन है दोस्तों काफी लोगो को इनके बारे में जानने में दिलचस्पी / उत्साह  दिखाई देते है इसलिए आज हम केवल आपके लिए MBA Chai Wala Kaun Hai ,(Prafull Billore Biography in Hindi) उनकी QUALIFICATION  क्या है और इनका कार्य , mba chai wala Wikipedia , prafull billore ,mba chai wala turnover,mba chai wala life story,mba chai wala income per day,mba chai wala biography ,mba chai wala income per month,mba chai wala full form और इससे जुडी जानकारी आपको देंगे। और इनको MBA चाय वाले के साथ ही  प्रफुल्ल बिल्लोरे नाम से भी जानते है।  तो  दोस्तों बिना वक़्त गुजारे शुरू करते है।

MBA Chai Wala Kaun Hai 

इनका पूर्ण नाम प्रफुल्ल बिल्लोरे  है और इनका जन्म 14 जनवरी 1996 को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। यह एक एमबीए छात्र होने के बावजूद उन्होंने चाय का बिज़नेस शुरू किया MBA Chai Wala Kaun Hai , जिसकी वजह से आज MBA चायवाला का टर्नओवर  तक़रीबन 5 से 6 करोड़ रुपए है और पूरे देश में दूसरा सबसे ज्यादा पॉपुलर चाय वाला है। और यह मध्यप्रदेश , इंदौर और उम्र 2021 के हिसाब  25 साल है ,PROFESSION चाय का व्यापार करते है और उनके PARENTS /माता-पिता के बारे कुछ भी सूचनाएँ नहीं मिली है। और प्रफुल्ल बिल्लोरे इनका धर्म बिल्लोरे है और साथ ही दोस्तों इनके NATIONALITY के बारे में जान लेते है।

प्रफुल्ल बिल्लोरे का इतिहास 

उन्हें यही सही फैसला लगा। प्रफुल्ल बिल्लौर उर्फ एमबीए चायवाला के पिता चाहते थे कि उनका बेटा पर लिखकर एक अच्छी खासी नौकरी कमाए। और प्रफुल्ल बिल्लोरे ने अपने पिता के कहने पर CAT तथा और भी परीक्षा की की तैयारी करने में जुट गए थे , लेकिन कई दिनों तक कड़ी मेहनत करने के बाद भी  तीन बार कैट की परीक्षा में असफल हो गए जिसके कारण वह हर वक्त्र वह काफी उदास रहते थे  और सोचा करते थे की वह अब उन्हें आगे चलकर क्या करना है।  आखिरी में दोस्तों उन्होंने अपना कार्य क्या करना है सोच लिया।  प्रफुल्ल बिल्लोरे द्वारा बताया कि मैं अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहता था MBA Chai Wala Kaun Hai परन्तु इनके पास धन नहीं था। फिर, उन्होंने एक दिन चाय पीते हुए उन्होंने चायवाले से बात करी। उन्हें लगा कि उनको  भी चाय की खुद की दुकान खोलनी चाहिए। उन्होंने तुरंत एक पतीला, एक लाइटर और एक छननी खरीदी। प्रफुल्ल अपने काम में सब कुछ देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने MBA छोड़ दिया। MBA Chai Wala Kaun Hai  हालांकि, इस दौरान उनके माता-पिता ने कहा कि यह उनके परिवार के लिए शर्म की बात है। यहां तक कि उनके दोस्तों ने भी उनका काफी मजाक उड़ाया। लेकिन प्रफुल्ल ने सभी से खुद को दूर कर लिया

Related Link: Umran Malik Biography In Hindi 

Related Link:  Ashneer grover kon hai

Related Link:  Anupam mittal Kon Hai 

एमबीए चायवाला पांच प्रकार की  चाय शामिल  है 

  1. Regular Chai
  2. Masala Chai
  3. Elaichi Chai
  4. Chocolate Chai
  5. Tulsi चाय

एमबीए चायवाला फ्रेंचाइजी की विशेषताये 

  1. यह हमेशा चलने वाला बिजनेस है |
  2. अच्छा ग्राहक सपोर्ट |
  3. ब्रांड पहले से फेमस है इसलिए मार्केटिंग की जरूरत नहीं |
  4. कम स्टाफ की आवश्यकता है |
  5. एमबीए चायवाला फेमस ब्रांड है |
  6. देश में युवा और लोगों के द्वारा पसंद किया जा रहा है |
  7. एमबीए चायवाला फ्रेंचाइजी से लाभ प्रॉफिट मार्जिन
प्रफुल्ल बिल्लौर की गर्लफ्रेंड 

वर्तमान के समय में इनकी उम्र 26 साल के आसपास पहुंच चुकी है परंतु इतनी उम्र हो जाने के बावजूद भी इन्होंने अभी शादी नहीं की है।  यहां तक कि इनकी कोई गर्लफ्रेंड भी नहीं है। MBA Chai Wala Kaun Hai  और उन्हें केवल अपने लक्ष्य और प्राप्ति की तलाश थी। प्रफुल्ल मुख्य तौर पर अभी अपने कैरियर पर ध्यान दे रहे हैं और वह अपने बिजनेस को और भी ज्यादा बड़ा करना चाहते हैं।  MBA Chai Wala Kaun Hai  इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रहे हैं।

Related Link: Namita Thapar kon hai 

McDonald कंपनी में करनी पड़ी नौकरी 

दो ढाई साल तक का एग्जाम में सफल होने के चलते एमबीए प्रफुल्ल बिल्लोरे ने मैकडोनल्ड कंपनी में जॉब करना शुरू किया MBA चायवाला ऐसे बिजनेस में से एक ऐसे बिजनेसमैन थे MBA Chai Wala Kaun Hai  जो की दुनिया के काफी अमीर व्यक्ति जेफ़ बेज़ोस तथा और इस कंपनी में नौकरी करनी पड़ी। प्रफुल्ल बिल्लोरे यानि MBA चाय वाला भी मात्र 35 रुपए में  मैकडोनल्ड कंपनी में जुड़ गए और करीब 4 साल तक इस कंपनी से जुड़े रहने के कारण कई साल का Experience  इस कंपनी को मिला और सीखा।

एमबीए चायवाला कांटेक्ट नंबर

प्रफुल्ल का इंस्टाग्राम पर अकाउंट भी है। इसलिए अगर आप उनके साथ कोई डील करना चाहते हैं या फिर बात करना चाहते हैं, तो आप उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर मैसेज कर करे हैं।  MBA Chai Wala Kaun Hai  और दोस्तों निम्न हमने आपको इसकी डिटेल्ड दी है। जिसके जरिए आप उनके साथ कांटेक्ट कर सकते हैं।

  1. यूट्यूब चैनल – Prafull MBA CHAI WALA – YouTube
  2. इन्स्टाग्राम अकाउंट – [email protected]इंस्टाग्राम
  3. फोन नंबर – 877 056 55 69
  4. ईमेल – [email protected]
  5. अधिकारिक वेबसाइट – mbachaiwala.com

दोस्तों आज हमने महत्वपूर्ण जानकारी आपको दी है और आशा करते है आपको यह जानकारी MBA चाय वाला कौन है और इससे जुडी जानकारी आपको दी है। और ऐसे ही और नयी जानकारी आपको चाहिए आप हमें कमेंट में जरूर बताये।
धन्यवाद


Q : एमबीए चायवाला का मालिक कौन है?

प्रफुल्ल बिल्लौर

Q : एमबीए चायवाला की फ्रेंचाइजी कितने में मिलती है?

3 से 4 लाख रुपए में

Q : एमबीए चायवाला का सालाना टर्नओवर कितना है?

2 करोड़ रुपए से लेकर के 3 करोड रुपए

Q : एमबीए चाय वाला की दुकान कहां पर है?

गुजरात के अहमदाबाद शहर में

Q : MBA Chai Wala कितना कमाता है?

MBA चाय वाला का सालाना Turnover 3 करोड़ का है।

Q : MBA Chai Wala की कितनी Franchise है?

50+

Q : MBA chai wala के संस्थापक कौन है?

एमबीए चायवाला का संस्थापक Prafull Billare है इन्होंने इस कंपनी को 5 साल पहले 25 जुलाई 2017 को इसकी शुरुआत की थी |


2.8 5 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

2 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Rahul
3 months ago

Achha artical likha ha

Abhay
Abhay
3 months ago

Easy language