You are currently viewing Phone Pe Ka Password Kaise Badle

Phone Pe Ka Password Kaise Badle

Phone Pe Ka Password Kaise Badle

Phone Pe Ka Password Kaise Badle  एप्लीकेशन का पासवर्ड चेंज करना बहुत ही easy है आजकल के समय में हम काफी चीज़ो में उलझे रहते है , इसके साथ साथ कई पासवर्ड हम भूल भी जाते है तो ऐसे में अगर आप अपने किसी ………। का पासवर्ड भूल चुके है तो आप उसको इस आर्टिकल के माध्यम से साल्व्ड कर सकते है ।हम टाइम टाइम पर अपने विज़िटर्स के लिए ऐसे ही उपयोगी जानकारी एंड उनके डेली लाइफ से जुड़े तथय लाते रहते है

Step 1: First अपना मोबाइल डाटा ऑन करें , ( WIFI On )उसके बाद Phone Pe ऐप को ओपन करें। (अगर आपने पहले से फोनपे पर पासवर्ड सेट किया है तो उसे इंटर करें।)
Step 2: App में आपको ऊपर दायें तरफ profile photo दिखेगा उस पर click करें।
Step 3: उसके बाद आपको कुछ options देखने को मिलेंगे जिनमें से Change password विकल्प पर tap करें।
Step 4: अब आपको इस ऐप का old password enter करना होगा उसके बाद proceed पर tap कर दें।
Step 5: आपको 4 digit का नया पासवर्ड डालना होगा उसके बाद confirm पर क्लिक कर दीजिए। उसके बाद Phone Pe का Password बदल जाएगा।
Please Note – पासवर्ड बदलने से पहले आपको अपना पुराना Phone Pe Ka Password पासवर्ड सही से दर्ज करना होगा तभी नया पासवर्ड डालने का ऑप्शन आएगा। अगर आपकोPhone Pe Ka Password का old password याद नही है तो नीचे दी गई जानकारी पढ़ें और Phone Pe Ka Password चेंज करें।

Phone Pe App का Old Password याद नहीं है क्या करें?

Phone Pe Ka Password Kaise Badle अगर आपको Phone Pe Ka Password पता नहीं है या भूल गए हैं तो इस स्थिति में फोन पे का पासवर्ड बदलने के लिए ऊपर बताई गई same steps को फॉलो करिए।  Profile photo पर tap करें > change password पर click करें उसके बाद forgot password पर tap करें।
अब आपके मोबाइल नंबर पर 5 डिजिट का ओटीपी भेजा जाएगा उसे दिए गए बॉक्स में इंटर करिए उसके बाद Proceed पर tap कर दें। (यदि OTP प्राप्त न हो तो Resend OTP पर tap कर सकते हैं।) Phone Pe Ka Password ke बाद आपके सामने नया पासवर्ड सेट करने का ऑप्शन आ जायेगा जिसमें 4 डिजिट पासवर्ड डालना होगा। फिर से Preceed पर tap करे और confirm पर tap करें।
अब फोनपे ऐप को close करके वापिस open करने पर आपको Proceed to login पर tap करना होगा उसके बाद आपने जो नया पासवर्ड बनाया है उसे डालकर login करना होगा।
Phone Pe Ka Password इस तरह से बहुत ही easily  आप फोन पर Phone Pe Ka Password को बदल सकते हैं और New Phonepe Password सेट कर सकते हैं अगर आपको In Future में फिर से पासवर्ड बदलना हो तो इसी तरीके को अपनाना होगा।
तो दोस्तों इस लेख के माध्यम से मैंने आपको Phone Pe Ka Password Kaise Badle, फोनपे का पासवर्ड चेंज करने के बारे में बताया है उम्मीद करता हूं आपको इस लेख पर दी गई सारी जानकारी अच्छे से समझ में आ गई होगी यदि अब भी आप को कुछ सवाल पूछना है इस आर्टिकल के संबंध में तो कमेंट में जरूर पूछें।

यूपीआई पासवर्ड कैसे बदलें PhonePe Ka Password ?

  1. सबसे पहले, स्क्रीन पर दाएं तरफ कोने पर दिए गए मेनू को खोलें
  2. इसके बाद दिए गए बैंक अकाउंट सेगमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें। …
  3. उसके बाद, आपको उस बैंक खाते का चुनना होगा जिसका आप पिन बदलना चाहते हैं।
  4. अकाउंट पर क्लिक करते ही ऐप आपको पासवर्ड बदलने की अनुमति देता है, वहीं आपको रीसेट बटन दिखाई देगा।

फोन के पासवर्ड कैसे चेंज करें Phone Pe Ka Password?

  1. अपने Android फ़ोन या टैबलेट पर, सेटिंग ऐप्लिकेशन Google. अपना Google खाता मैनेज करें खोलें.
  2. सबसे ऊपर, सुरक्षा पर टैप करें.
  3. “Google में साइन इन करना” में, पासवर्ड पर टैप करें. आपको साइन इन करना पड़ सकता है.
  4. अपना नया पासवर्ड डालें, फिर पासवर्ड बदलें पर टैप करें.
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments