You are currently viewing Shop 101 Seller Registration Kaise Kare – Shop101 से पैसे कैसे कमाते हैं?

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare – Shop101 से पैसे कैसे कमाते हैं?

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare , Shop101 से पैसे कैसे कमाते हैं  आज के इस वक्त में लोग मीशो के बाद देख रहे है की कोनसा नयी वेबसाइट है जिससे लोग ज्यादा पैसे कमा सकते है |

जिस प्रकार से India में मीशो शॉपिंग एप्लीकेशन है उसी प्रकार से Shop 101 ऐप भी शॉपिंग एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन का प्रयोग शॉपिंग करने के लिए कर सकते हैं। Shop 101 ऐप भी काफी पॉपुलर एप्लीकेश है। इस एप्लीकेशन में भी सेम मीशो एप्लीकेशन की तरह फीचर है। Shop 101 App एक प्रकार एंड्राइड एप्लीकेशन है जहां पर कोई भी अपने प्रोडक्ट को सेल कर सकता है।

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare

Shop 101 ऐप के 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोडर हो गए हैं। 17 अगस्त 2015 को इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर में रिलीज किया गया था आज के समय में यह एप्लीकेशन भारत का सबसे पॉपुलर रीसेलिंग प्रोडक्ट एप्लीकेशन है अभी तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने इस एप्लीकेशन के बारे में रिव्यू दिया हुआ है। Shop 101 Seller Registration Kaise Kare

Shop101 एक भारतीय कंपनी है जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति पैसा कमा सकता, सिर्फ आपको इंटरनेट और स्मार्टफ़ोन की ज़रूरत है। इस एप्लीकेशन में आप अपना Store बनाकर भी कमाई कर सकते हैं।

Shop 101 App इस्तेमाल करने के फायदे

Shop 101 App Kya hai , यह जानने के बाद अब हम जानते है इस एप्लिकेशन के कुछ फायदे, Shop 101 एप्लिकेशन का उपयोग करना बहुत आसान है। Shop 101 Seller Registration Kaise Kare , कोई भी छात्र, गृहिणी या कोई भी व्यक्ति घर से अपने खाली समय में इसका उपयोग करके इस एप्लिकेशन से पैसा कमा सकता है।

  • इसके मोबाईल application का इंटरफ़ेस बहुत आसान है |
  • वे सबसे अच्छी कस्टमर सर्विस प्रदान करते हैं|
  • इसमें किसी भी तरह के निवेश की आवश्यकता नहीं है|
  • यह एप्लिकेशन COD सर्विस भी प्रदान करता है।
  • सभी अच्छे Quality वाले प्रोडक्ट हैं।
  • इसमें आपको कस्टमर केयर और चैट सपोर्ट की सुविधा भी मिलती है।
  • कम लाभ वाले प्रोडक्ट को उच्च लाभ मार्जिन के साथ शेयर कर सकते हैं।
  • Shop101 हमेशा आपको हर शुक्रवार को समय पर भुगतान करता है।
  • इसमें, आपको किसी भी प्रोफेशनल स्किल की आवश्यकता नहीं है।
  • 400 रुपये से अधिक के प्रोडक्ट के लिए मुफ्त शिपिंग और COD उपलब्ध है|
  • आप अच्छे होलसेलर से अच्छी Quality वाले प्रोडक्ट प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रोडक्ट को 2-3 दिनों के भीतर डिलिवर कर दिया जाता है।

Reselling क्या होता है ?

जैसे की आप को पता होगा की Selling का मतलब किसी वस्तु को बेचना होता है।  ठीक उसी प्रकार Reselling का मतलब होता है, उसी वास्तु को फिर से बेचना।

उदाहरण के लिए मान लीजिये किसी कम्पनी ने अपने वास्तु का प्राइस Rs. 300/-  रखा है और आप को उसे बेचना है तो आप उस  वस्तु को Rs. 350/- में आगे sell करते है तो ये Reselling हुआ।इसमें से Rs. 300/- कम्पनी को मिल जायेगा और Rs. 50/- आप को मिल जायेगा।

Shop 101 App में अकाउंट कैसे बनाएं?

अगर आप Shop 101 App से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना होगा। आप बहुत ही आसान स्टेप में Shop 101 App में अपना account बना सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर Shop 101 App को open करना है।
  • Shop 101 App को ओपन करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर एंटर करना है।
  • मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उस ओटीपी को आप को वेरीफाई करना है।
” alt=”” aria-hidden=”true” />Shop 101 Seller Registration Kaise Kare
  • Shop 101 App में ओटीपी वेरीफाई करने के बाद आपके सामने एक फ्रॉम खुलकर आ जाएगा।
  • आपको अपना जेंडर, उम्र, आप क्या करते हैं और भाषा का चुनाव करना है।
” alt=”” aria-hidden=”true” />
  • नीचे Sumit के button पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आप Shop 101 App के होम पेज पर पहुंच जाएंगे और आपको लेफ्ट साइड पर 3 डॉट का बटन दिखाई देगा इस बटन पर क्लिक करने के बाद आप अपना बैंक अकाउंट नंबर ऐड कर सकते हैं।

Read Also : Amazon Par Products Listing Kaise Kare

” alt=”” aria-hidden=”true” />
  • Shop 101 Seller Registration Kaise Kare इस तरह आप बहुत ही आसानी से Shop 101 App में अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Shop 101 Se Paise Kaise Kamaye 2022

1. प्रोडक्ट को सेल करके

Shop 101 App में प्रोडक्ट को सेल करके पैसा कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको Shop 101 App में विजिट करना है इसके बाद आप जिस प्रोडक्ट को सेल करना चाहते हैं उस प्रोडक्ट को सर्च करना है उसके बाद आप हिसाब से भी यहां पर रेट को तय करके प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं। Shop 101 Seller Registration Kaise Kare प्रोडक्ट के नीचे आपको शेयर का एक बटन दिया जाता है यहां पर आप क्लिक करेंगे तो आप के बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे आप किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट में Shop 101 App के प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं।

2. खुद के प्रोडक्ट सेल करके

Shop 101 App में आप खुद के प्रोडक्ट सेल करके भी पैसा कमा सकते हैं। Shop 101 App में अपना सेलर अकाउंट बना सकते हैं। Shop 101 App को ओपन करने के बाद आप 3 Dot के ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे।

Seller Panel के ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आपको अपनी shop का नाम और अपने प्रोडक्ट के बारे में जानकारी और फोटो अपलोड करनी है। आप यहां पर अपने बिजनेस को भी मैनेज कर सकते हैं।


3. ई-कॉमर्स वेबसाइट बनाकर

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare खुद की इकॉमर्स वेबसाइट बनाकर भी पैसे कमा सकते हैं। Shop 101 App में वेबसाइट का ऑप्शन भी है जैसे ही आप इस वेबसाइट के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको अपनी वेबसाइट के लिंक तो को यहां पर ऐड करना है।

ई-कॉमर्स वेबसाइट के लिंक को ऐड करने के बाद उसे कस्टमाइज कर सकते हैं और सीधा अपने होमपेज पर प्रोडक्ट को Category-Wise भी देखा करते हैं। इसके बाद कस्टमर आपकी वेबसाइट के थ्रू 14 को खरीदना है तो उसका सीधा कमीशन आपको मिलेगा।

4. फेसबुक मार्केटप्लेस में प्रोडक्ट को सेल करके

Shop 101 App में Earn From Marketplace का ऑप्शन भी है। अगर आप किसी भी प्रोडक्ट को फेसबुक मार्केटप्लेस में शेयर करते हैं और कोई भी फेसबुक के माध्यम से उस प्रोडक्ट को परचेज करता है तो उसका एफिलिएट कमिशन आपको मिलेगा।

5. Shop 101 App रेफर करके

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare  को दोस्तों या फिर सोशल मीडिया ग्रुप में शेयर करते हैं और आपके लिंक के द्वारा कोई भी  , Shop 101 App को डाउनलोड कर लेता है तो आपको ₹200 रेफर कमीशन साथ-साथ उस व्यक्ति के प्रोडक्ट सेलिंग से भी कमीशन मिलता है।

6. प्रोडक्ट सेलिंग से बोनस प्राप्त करके

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare  में आपका कोई भी प्रोडक्ट असर हो जाता है तो Shop 101 App के द्वारा आपको उस प्रोडक्ट सेलिंग में बोनस भी मिलता है अगर आप के प्रोडक्ट की अच्छी खासी सेल हो जाती है तो आप 9000 से ज्यादा बोनस प्राप्त कर सकते हैं।

7. प्रोडक्ट जीतकर

Shop 101 ऐप में समय-समय पर बहुत सारी ऑफर चलते रहते हैं इस एप्लीकेशन से बहुत सारे लोगों ने फ्री में प्रोडक्ट भी जीते हुए हैं। अगर आप भी फ्री में प्रोडक्ट जीतना चाहते हैं तो आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं।

Shop 101 Se Paise Kaise Nikale

Shop 101 ऐप से कमाए के पैसे को अब बहुत ही आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। Shop 101 ऐप में आपने जितने भी प्रोडक्ट को सेल किया होता है और जितना भी अपने एप्लीकेशन को हराकर करके पैसा कमाया होता है तो उसकी सारी पेमेंट आपको पेमेंट वाले ऑप्शन पर दिखाई देती है।

Shop 101 ऐप से पैसे निकालने के लिए आपको पेमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और इसके नीचे आपको बैंक का ऑप्शन दिखाई देगा। अगर आपने अपने बैंक के अकाउंट नंबर ऐड नहीं किया है तो सबसे पहले Shop 101 ऐप में अपना बैंक अकाउंट नंबर ऐड करें। बैंक नंबर अकाउंट और बैंक की सारी जानकारी ऐड करने के बाद पेमेंट ऑप्शन पर जितना भी पैसा होगा सारा 24 घंटे के अंतर्गत बैंक के अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है।

Shop 101 में e-commerce store कैसे खोले?

Shop 101 में E-commerce store या वेबसाइट बनानी की सुविधा प्रदान करता है, वो भी फ्री में। E-commerce website बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे, Shop 101 Seller Registration Kaise Kare।

  1. ‌shop 101 app को खोले।
  2. ‌होमपेज में ऊपर दिख रही तीन लाइनों पर क्लिक करके menu खोले।
  3. ‌वहां से manage website पर क्लिक करे। वहां से store का url और theme बदल सकते है।
  4. ‌फिर your logo में जाकर अपना लोगो जनरेट कर सकते है और स्टोर में लगा सकते है।
  5. ‌इसके बाद seller panel पर क्लिक करे और वहां पर नाम के पास बनी पेंसिल पर क्लिक करे।
  6. ‌आपके सामने store setup पेज खुल जायेगा। Shop 101 Seller Registration Kaise Kare  यहां पर स्टोर का logo, नाम, मोबाईल नंबर, e-mail Id, पिनकोड, शहर और स्टोर एड्रेस डालना होगा।
  7. ‌आप चाहे तो custom logo भी एड कर सकते है। अगर आपका कोई ऑफलाइन स्टोर नही है तो स्टोर एड्रेस को छोड़ भी सकते है।
  8. ‌इसके पश्चात payment & delivery जाए और अपने हिसाब से सेटिंग करे।
  9. ‌आगे वेबसाइट सेटिंग पर क्लिक करे और वहां पर categories manage कर सकते है, और व्हाट्सएप से ऑर्डर लेना चाहते है तो ऑप्शन को ऑन कर सकते है।
  10. ‌इस तरह से पूरा store setup हमने बता दिया।

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare यह सब सेटिंग करने के बाद आपको फिर से seller panel पर आना है और वहां से अपना बिजनेस कार्ड बनाना है। जिसको लोगो के साथ शेयर करके बिजनेस को प्रमोट कर सकते है। सेलर पैनल में नीचे कुछ ऑप्शन दिए गए है, जिनसे स्टोर और ऑर्डर मैनेज कर सकते ।

Shop 101 Seller Registration Kaise Kare , Shop 101 helpline number , shop101 seller , shop 101 is safe or not in hindi , shop 101 sarees  , shop 101 kurtis , shop 101 whatsapp number , shop101 products , shop101 से पैसे कैसे कमाए
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments