You are currently viewing Sidhu Moose Wala Biography In Hindi

Sidhu Moose Wala Biography In Hindi

Sidhu Moose Wala Biography In Hindi :दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर आज हम आपको बताने वाले है आज का जो विषय है वो सबसे बड़े गायक के बारे में है।  दोस्तों जोकि आज के समय वह हमारे साथ नहीं है उनका नाम है सिद्धू मूसेवाला इनके बारे में काफी लोग जानते है और जिन लोगो को मालूम नहीं है उनके लिए ये आर्टिकल प्रस्तुत किया है। और दोस्तों में आपको इनके जन्म से लेकर मृत्यु तक के बारे आज आपको बताऊगी और Sidhu Moose Wala Biography In Hindi , sidhu moose wala family hindi ,sidhu moose wala brother , sidhu moose wala father , sidhu moose wala real name , sidhu moose wala birthday , sidhu moose wala net worth etc. आप ध्यानपूर्वक इस आर्टिकल को पढ़े। दोस्तों यह काफी मशहूर गायक थे।  इन्होने अपना पूरा ध्यान गाना गाने में लगाया था। दोस्तों में आपको निम्न सिद्धू मूसेवाला के बारे में विस्तार से  समझाया है आप अंत तक इस आर्टिकल को पढ़े। और अब में शुरू कर रही हूँ। 

Sidhu Moose Wala Biography In Hindi

सिद्धू मूसेवाला का real नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था और उनका जन्म पंजाब के जिले में मूसा गांव में हुआ था 11 जून 1993 को एक सिख परिवार में हुआ था।  Sidhu Moose Wala Biography In Hindi  सिद्धू के पिता जी का नाम सरदार भोला सिंह और उनकी माता श्री का नाम चरण कौर सिद्धू अपने के सरपंच थे और सिद्धू मूसेवाला का भाई का नाम गुरप्रीत सिद्धू है और सिद्धू मूसे वाला को बचपन से ही गाने गाना में दिलचस्पी थी और एक पंजाबी सिंगर जोकि वह एक रैपर तुपक शकूर जी  से काफी प्रभावित थे।  और उनसे सीखकर वह एक अच्छे सिंगर बने और उन्होंने गाना शुरू किया।

सिद्धू मूसेवाला की शिक्षा

सिद्धू मूसेवाला ने अपनी पहली शिक्षा मानसा में SVM में गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की थी सिंद्धु मूसे वाला जब वह 6th class में थे।  तब से ही उन्होंने अपना गाना शुरू दिया था। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi मुसेवाला का यह सपना था की वह एक मशहूर संगीतकार बने और परन्तु उनके परिवार को यह मंजूर नहीं था। उनका परिवार का यह सपना था की वह आगे चलकर पढ़-लिखकर एक इंजीनियर बने इसलिए सिद्धू मुसेवाले ने अपनी पढ़ाई को नहीं छोड़ा उन्होंने अपनी पढ़ाई को जारी रखी और फिर उन्होंने 2016 में लुधियाना में गुरु नानक देव  Engineering के कॉलेज से Electric Engineering  की exam clear की और वह अपने कॉलेज के समय में पार्टियों में गाना गाते थे और साथ काफी लोग इन्हे देखकर काफी प्रभावित हुआ करते थे और लोगो को उनके गाने काफी पसंद आते थे।  मुसेवाला गाना गाते थे तो वह अपने कॉलेज में सभी teachars प्रसंग होते थे।Sidhu Moose Wala Biography In Hindi Engineering  की पढ़ाई के साथ-साथ मुसेवाला ने लुधियाना में ही हरविंदर बिट्टू से संगीत की भी शिक्षा भी प्राप्त की थी 

सिद्धू मूसेवाला के करियर की शुरुआत

इंजीनियरिंग करने के बाद सिद्धू कनाडा चले गए फिर इन्होंने अपने Pop singing में Career की शुरुआत यही से की।  और फिर इन्हीं के जरिये लिखा गया पहला गाना लाइसेंस था।  जिसे निंजा द्वारा  accept किया गया था।  इस गाने से ही मुसेवाला ने Pop singing की दुनिया में उन्होंने कदम रखा और और फिर उन्होंने सबसे पहला गाना जी वैगन” जोकि युगल music था फिर उसके बाद उनके लिए दुनिया बदल सी गयी। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi और जो पहला गाना गाया तो उन्होंने एक संगीतकार की तरह एक नयी पहचान हासिल कर ली इसके बाद  वह काफी मशहूर हो गए Sidhu Moose Wala Biography In Hindi 2017 में मुसेवाला ने 100 high गाना गाया जिसमे संगीत की दुनिया में उन्हें  एक नई पहचान मिली। सिद्दू ने ब्रिट एशिया टीवी music Awards में  प्रथम आये  और साथ ही पुरुस्कार मिला इसके बाद इनकी कामयाबी रंग लायी  और इन्होंने इस्सा जट्ट, टोचन, सेल्फ मेड, फेमस और वार्निंग शॉट्स जैसे गाने गाये जोकि काफी  मशहूर हुए।

2018 में मूसेवाला ने भारत के अलावा भी कनाड़ा में कई सारे Live performance देना शुरू कर दिया। इसी साल मूसेवाला ने अपनी एक album song पीबीएक्स 1 लांच की। 2019 में ब्रिट एशिया टीवी music  Awards में पीबीएक्स-1 को पहले album का पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके बाद इन्होंने काफी  पुरस्कार जीते। सिद्धू मूसेवाला ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी जाट लाइफ स्टूडियो की स्थापना की। जिसके तहत उन्होंने अपनी पहली फिल्म “यस आई एम स्टूडेंट” फिल्म से एक्टिंग करना भी शुरु कर दिया

Also Read:

Nupur Sharma kaun hai

MBA Chai Wala Kaun Hai ,(Prafull Billore Biography in Hindi)

Agneepath Bharti Yojana 2022 kya hai

Who is Sidharth Shukla

इतने लोकप्रिय क्यों है सिद्दू मूसे वाला

सिद्धू मूसे वाला ने 28 वर्ष की उम्र में ही काफी मेहनत करि और अपनी मेहनत में कामयाबी लाये। उन्होंने संगीत में अपना नाम और काम दोनों कमाया है और संगीत में उन्होंने कई सारे उन्होंने लोकप्रिय प्रदर्शन में गाने गाये।इनके आवाज से और इनके गाने से काफी प्रदर्शक देखा करते है और इनके गाने के वजह से काफी मशहूर हो गए।  तक़रीबन हर पेज या सोशल मीडिया पर मूसे वाला ने लाखो-करोड़ो पैसे व देखने के लिए लोग आये और उनका काफी बड़ा फैन क्लब बन गया दोस्तों आखिरकार सिद्धू मूसेवाला इतने मशहूर गायक क्यों बने? इसलिए जो उनके गाने के कारण ही वह इतने  लोकप्रिय  बने और मूसे वाला ने इतनी कम उम्र में ही काफी अच्छे बड़े-बड़े Concert किए हैं। साथ ही कई पंजाबी और भारतीय फिल्मों में भी गाने गाए हैं Sidhu Moose Wala Biography In Hindi और कई टीवी शोज में भी काम किया है।

सिद्धू मूसे वाला से संबंधित विवाद

सिद्धू मूसे वाला करण औजला के काफी प्रिय दोस्त  रहा करते थे। लेकिन इन दोनों के बीच झगड़ा हो गया जिस वजह से करण औजला ने मूसे वाला के काफी सारे गानों को रिलीज होने से पहले ही लिक कर दिया था। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi फिर उन्होंने अकेले ही अपना खुद का गाने कई सारे रिलीज़ किये। 2018 में, औजला ने “अप एंड डाउन” गाया जिसमें उन्होंने सिद्धू को सबके सामने बदनाम किया। और फिर उसने बदले में सिद्धू ने, करण औजला को बदनाम करते हुए एक गीत ‘वार्निंग शॉट्स’ भी जारी कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। सिद्धू मूसेवाला से जुड़े दूसरा विवाद यह भी था कि मूसे वाला के ऊपर उनके गांव के पंचायत के जरिये शिकायत दर्ज कराई गई और मूसे वाला कई भड़काऊ संगीत गाने लगे। और जिसमे बंदूक संस्कृति को बढ़ावा दिया जाता है। इसके बाद मूसे वाला की मां चरण कौर ने माफ़ी मांगने के लिए एक पत्र लिखा।  जिसमें यह कहा गया था कि आज के बाद उनका बेटा इस तरह के कोई सा- भी गाने नहीं गायेगा।

सिद्धू मूसे वाला की Lifestyle, Income source और Net Worth सिद्धू मूसे वाला की Lifestyle काफी  ही Luxurious थी। इन्होंने बचपन से ही एक Luxurious   Life को जिया है। इनका पंजाब में एक आलीशान  बंगला था जिसमें 5 bedroom, Swimming Pool और Gym था Sidhu Moose Wala Biography In Hindi सिद्धू मूसे वाला ने काफी सारे पंजाबी हिट सॉन्ग गाए हैं और जिससे उनकी अच्छी कमाई होती थी। सिद्धू मूसे वाला ने काफी छोटी उम्र में ही अच्छी Net Worth बना ली थी। मीडिया के जरिये मूसे वाला कि नेटवर्क तक़रीबन Rs30 करोड़ थी।  इतनी अच्छी Net Worth  का यह राज था की वह हमेशा ही ऐसे सांग गया करते थे की जिससे वह लोकप्रिय हुए हैं। मुसे वाला एक सॉन्ग का लगभग ₹6 से ₹8 लाख लिया करते थे।

सिद्धू मूसे वाला का राजनीतिक कैरियर

सिद्धू मूसेवाला ने 3 दिसंबर को 2021 को चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी  के साथ हाथ मिला लिया।  2022 में यह पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़े भी हुए थे जिसमें इनको हार का सामना करना पड़ा गया था। 11 अप्रैल 2022 को मूसेवाला ने “स्केपगोट” नामक गाना launch किया था जिसमें उन्होंने 2022 पंजाब राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी असफलता पर पर उन्हें काफी निराश हुए। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi लेकिन आम आदमी पार्टी ने दावा किया तो मूसे वाला ने अपने music के जरिये से यह संकेत दिया है और फिर पंजाब के लोगों ने गलत सरकार का चुन लिया था।  साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि मूसे वाला का गाना कांग्रेस की “पंजाब विरोधी” मानसिकता को कायम रखता है।

सिद्धू मूसे वाला की 1 महीने की इनकम 35 लाख रुपए थी।

सिद्दू मूसे वाला की यह इनकम सिर्फ Concert, Film और TV Shows में भी गाना गाया करते थे। सिद्धू मूसे वाला इतने मशहूर गायक थे- इन्हें काफी Ads भी मिलती थी और और यह एक Ads के कई लाख रुपए चार्ज करते थे। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi साथ ही यह Brand promotion भी करते थे जिसके कारण इनकी महीने की Income काफी अच्छी होती थी। सिद्दू मूसे वाला एक Concert का तक़रीबन 20 लाख रुपए लेते थे। वह कारो का काफी शौक रखते थे।

Car collections

सिद्धू मूसे वाला को Car collections का काफी शौक था। इन्होंने अपनी कमाई का पैसा अपनी कार खरीदने में भी लगाया है। मूसे वाला के पास करोड़ों रुपए की कार थी। मूसे वाला की Car collection में कुछ ऐसी गाड़ियां थी जैसे-  Mercedes AMG 63,  Mustang , इसुजु डी मेक्स, टोयोटा आदि थी। मूसे वाला के पास 3 रेंज रोवर की कार थी जिसकी कीमत ₹1.22 करोड़ रुपए थी और इनके पास d-max v-cross Z कार थी जिसकी कीमत ₹21 लाख है। Car collections के साथ-साथ सिद्धू मूसे वाला के पास कई बाइक का भी collections था। मूसे वाला के पास बुलेट जैसी काफी सारी बाइक भी थी। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi

Also Read:

Rakshas Aur Asur main kya fark hai

Aman Gupta Kaun Hai – Founder of BoAt

सिद्धू मूसे वाला की मृत्यु कब हुई

मूसेवाला की मृत्यु मानसा गांव में 29 मई 2022 को हुई थी। मुसेवाला उनकी गाड़ी में गोली मारकर हत्या की गई थी। सिद्धू मूसे वाला के साथ दो बॉडीगार्ड भी थे और वह अपने निजी कार में ब्लू स्टार ऑपरेशन से संबंधित तैयारी के लिए जा रहे थे। गोली लगते ही इन्हें अस्पताल ले जाया गया था Sidhu Moose Wala Biography In Hindi फिर लेकिन उससे पहले ही उनकी मृत्यु हो चुकी थी। इनके साथ यह घटना होने के एक दिन पहले ही इनकी सिक्योरिटी कम कर दी गई थी पहले इनके साथ चार बॉडीगार्ड हुआ करते थे लेकिन उस दिन मूसे वाला के साथ केवल दो बॉडीगार्ड थे।

सिद्धू मूसे वाला की हत्या का कारण क्या था?

सिद्धू मूसे वाला के हत्या के पीछे लोगों ने कई कारण बताया गया हैं। दो मूसे वाला काफी सारे अपने दोस्त या कुछ अन्य लोगो को चिराने के लिए  गाना भी गया करते थे और साथ ही राजनीतिक पार्टी से भी मिला हुआ था यही कारण है कि सिद्धू मूसेवाला हमेशा से कई बड़े गैंग की नजर रखते थे।  और वे लोग मुसेवाला को मारना भी चाहते थे। Sidhu Moose Wala Biography In Hindi रिपोर्ट के जरिये मूसे वाला की हत्या का एक यही कारण था कि विक्रमजीत मिदूखेरा, जो कि यूथ अकाली दल के नेता थे, और 7 अगस्त 2021 को उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। लोगों को लगता है कि विक्रमजीत की हत्या सिद्धू मूसे वाला ने अपने मैनेजर शगुन प्रीत सिंह के जरिये  करवाई  गयी थी क्योंकि शगुन प्रीत सिंह इस हत्या के बाद गायब हो गए थे। यही एक बड़ा कारण रहा है कि सिद्धू मूसे वाला हमेशा से एक बड़े गैंग की नजर में रहा करते थे और यह गैंग हमेशा से मूसे वाला को मारना चाहते थे।सिद्धू मुझसे वाले की हत्या का दूसरा कारण पर बात चल रही है। कि भारतीय पंजाबी रैपर सिद्धू मूसे वाला ने “द लास्ट राइड” शीर्षक से नया गाना। वह हिंसा और मर्दानगी के टॉपिक पर था। इस गाने के कई लोग काफी विरुद्ध थे। सिद्धू मुझसे वाला बंदूक व गन लेकर इस तरह के हिंसा वादी गाना गाया करते थे और यही गाने मुसेवाला की मौत का कारण बन गया था।  

सिद्धू मूसे वाला के लोकप्रिय गाने

सिद्दू मूसे वाला ने तक़रीबन जो भी गाना गाया है वह मशहूर बन गया है लेकिन हम आपको यहां पर सिद्धू मूसे वाला के सबसे ज्यादा मशहूर गानों के बारे में आपको बताया गया है।

Tochan (टोचन) So high ( सो हाई)
Dollar (डॉलर) Famous (फेमस)
Jatt Da Muqabla (जट्टा दा मुकाबला) Bad Fela (बैड फ़ैला)
It’s all about you (इट्स ऑल अबाउट यू) Devil (डेविल)
I am better now (आई एम बेटर नाउ) Legend (लीजेंड)

 

दोस्तों आज हमने पढ़ा की Sidhu Moose Wala Biography In Hindi के बारे में और आपको यह जानकारी अच्छे से समझ आ चुकी होगी और आपको दोस्तों ऐसे ही और मशहूर व्यक्ति के बारे में या किसी अन्य विषय पर जानकारी जानना चाहते है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बताये और कैसा लगा यह आर्टिकल आपको यह भी जरूर बताये।।

धन्यवाद

Q. सिद्धू मूसेवाला का असली नाम क्या है?

 सिद्धू मुसेवाले का पूरा नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है।

Q. सिद्धू मूसेवाला क्यों प्रसिद्ध है?

सिद्धू मूसेवाला अपनी गायकी के कारण प्रसिद्ध है। इनका सबसे प्रसिद्ध गाना “सो हाई” है।

Q.  सिद्धू मूसेवाला कहां रहता है?

सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव में रहता है।

Q.  सिद्धू मूसेवाला का जन्मदिन कब है?

 सिद्धू मूसेवाला का जन्मदिन 11 जून को है।

4.5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Amit
Amit
3 months ago

😢😑