Snapchat Streaks Kya Hai जानिए ये किस देश का है

पोस्ट को शेयर करे

Facebook - WikipediaPinterest - Apps on Google PlayInstagram (@instagram) / Twitter

Snapchat Streaks Kya Hai आइए जानते है एक नयी जानकारी आज में आपको बताने वाली हूँ। Snapchat Streaks Kya Hai जैसा की आप सभी जानते है की Snapchat पर ज्यादा तर लोग फोटो क्लिक करवाते है। और साथ अब उसमे बात चित करके Streaks बनाते है। और हालही में बात करे इंस्टाग्राम की वह भी एक चेटिंग करने वाला प्लेटफार्म है। और अब उसमे ऐसे फिलटर है और लोगो ने इससे भी फोटो क्लिक करवाना लगे। पहले इंस्टाग्राम इतना डेवलप नहीं था और साथ रील्स का भी ट्रेंड काफी चल रहा है





और साथ ही अब तो इंस्टा पे मोनोटाईज़ का भी ऑप्शन आ गया इसमें आपको अपनी खुदकी रील अपलोड करते है आपकी वीडियो पर अच्छे व्यूज आने पर पैसा मिलेगा यानी आपके में भी मोनोटाईज़ बोनस का ऑप्शन आ गया है तो मज़ा उठाइए। पर हम तो Snapchat Streaks के बारे में जानने वाले है। तो चलिए जानते है।

Snapchat Streaks Kya Hai

Snapchat भी फेसबुक , व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम आदि जैसा एक सोशल मीडिया ऐप है जिसके द्वारा हम अपने दोस्तों से बात करते है।

Snapchat यह एक एप्लीकेशन है और एक दूसरे को तस्वीरें भेजना। जब हम और हमारा दोस्त रेगुलर पांच दिनों तक एक दूसरे को रोज फोटो भेजते है Snapchat Streaks Kya Hai  तब हमारी Snapchat Streaks शुरू हो जाती है। और उस दोस्त के नाम के आगे एक फायर वाले इमोजी के साथ आप कितने दिनों तक उनके साथ फोटोज शेयर की है।

WowTV Latest Apk Download – Watch Bigg Boss Free 

जब आपको और आपके दोस्तों को फोटोज भेजते हुए 100 दिन हो जाते हैं तो आपको एक सिग्नल दे दिया जाता है की आपको सो दिन पुरे हो गए।

Snapchat Streaks के फायदे

  • सबसे अच्छा यह की आप अपने दोस्त से जुड़े रहते है और चाहे आप एक फोटोज की मदद से कनेक्ट रहते है
  • और ऐसा नहीं है आप अपनी खुदकी इमेज ही भेजे आप चाहे तो कोई GIF या किसी और की इमेज भेज सकते है साथ आप इसमें वीडियोस भी शेयर कर सकते है।

Snapchat Streaks के नुकसान

यदि आपने इस Streaks को एक या दो भेज के फिर नहीं भेजते और यानी की आपको इसे डेली कुछ न कुछ भेजना है और यदि आप नहीं भेजते तो आपकी Streaks टूट जाएगी।
फिर आपको दुबारा शुरू से Streaks बनानी पड़ेगी।

Snapchat को किसने बनाया और यह किस देश का App है

Snapchat को Evan Spiegel, Bobby Murphy और Reggie Brown द्वारा बनाया गया है तथा इनकी बनाई कंपनी Snap Inc. है। जो की एक अमेरिकी कंपनी है तो इस प्रकार Snapchat एक अमेरिकी यानि की U.S. का App है। 

Snapchat को सितंबर, 2011 में रिलीज़ किया गया था और आज Google Play Store पर Snapchat App को 1B+ से ज्यादा लोग Download भी कर चुके है इससे आप अंदाजा लगा सकते है की Snapchat कितना Popular App है 

Snapchat से जुड़े कुछ सवाल
Snapchat किस देश का App है

Snapchat अमेरिका का App है जिसका Headquarter Santa Monica, California, United States में है। 

Snapchat के मालिक कौन हैं 

Snapchat को तीन लोग Evan Spiegel, Bobby Murphy और Reggie Brown ने मिलकर बनाया है तथा इनकी कंपनी का नाम Snap Inc. है। 

Snapchat को कब Launch किया गया था

Snapchat को सितम्बर 2011 मे Launch किया गया था। 

Snapchat पर Online कैसे देखें

आपको जिसको भी देखना है की वह Online है या नही। उसके लिए आपको Chat Section मे जाना है और अपने फ्रेंड को मेसेज करना है, अब अगर आपके Chat बॉक्स के ऊपर पॉप अप के द्वारा एक छोटा सा Bitmoji आता है तो इसका मतलब है की आपका फ्रेंड Online है और वह आपकी Chat पढ़ रहा है। 

Snapchat का पासवर्ड क्या होगा

यदि आप अपने Snapchat एकाउंट का पासवर्ड भूल गए है तो आपको Log In करते वक्त Forgot Password पर क्लिक करना है उसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा। उसे डालने के बाद आप Snapchat का पासवर्ड चेंज कर सकते है। 







निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ मेरे बताया गया तरीका आपको अच्छा लगा होगा में हमेशा से यही चाहती हूँ की लोगो को ऐसे ही नयी नयी जानकारी मिलती रहे तो ऐसे जानकारी के लिए मेरी होम पेज पर क्लिक करे।

मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को Snapchat Streaks Kya Hai और इसके बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करती हूँ की आप लोगों को Snapchat के बारे में अच्छे से समझ आ गया होगा और आपको ऐसे ही आर्टिकल्स पढ़ने है। तो आपको Notifications allow करे और सपोर्ट करते रहे मेरा आप सभी निवेदन है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.

3.5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments