You are currently viewing Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye

Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye

Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर आज हम आपको best artical लेकर आये है और यह artical आपको अवशय जरूर पसंद आएगा क्योकि दोस्तों यह artical काफी सरल भाषा में लिखा है।  जिससे आपको पढ़ने में आसानी होगी और दोस्तों जानते है की  webstroies में काफी  Organic Traffic कैसे ला सकते है दोस्तों आज हम आपसे एक trics शेयर करने वाले है जिससे में खुद कई सारे Organic Traffic मिलेंगे  और आप इस वेबसाइट पर आये है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े। Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye तो दोस्तों अब हम शुरू करते है। 

Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye

Create User Freindly Webstories

दोस्तों जब आपकी Webstories तभी viral होंगी जब आप user friendly webstories बनायेगे User friendly webstories का अभिप्राय है  जो की  आपके user को entertain करते है तो उन्हें आप knowledge दे की उन्हें अच्छा लगे और  User friendly webstories बनाने के लिए आप निम्न points पर  ध्यान दे।

High Quality Images

User Experience बढ़ने के लिए आप High Quality Images का उपयोग करे।   .high quality images का मतलब यह है यूजर को कई से कट या blur न हो। और webstories का सही ढंग से इस्तमाल करे। 

Use Video and GIF

Webstories को user friendly बनाने के लिए आप उस में shorts videos और GIF का use कर सकते है और जिससे  आप user का Interest आपका बना रहेऔर लोग आपके  Webstories का आनंद ले सके। 

Pro Tips:- दोस्तों जितना ज्यादा लोग आपकी वेबसाइट को देखेंगे उतना ही ज्यादा CHANCES होते है। और Google आपके Webstories को discover में अधिकतर को दिखाई देगा। 

Related Link:

Web stories Title

दोस्तों सबसे महत्वपूर्ण है की आप अपनी Webstories का Title काफी Attractive बनाये  की जब लोग देखे तो आपकी  Webstories उनके Google discover Option में देखई दे तो वे लोग उस अधिक से अधिक Clicks करके उस Webstories को देखे और आपको ही ज्यादा Click मिले.

अधिकतर लोग आपके Webstories पर Click करते हैWeb Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye तो यह भी एक postive signal होता है गूगल के लिए जिस से वह आपके webstories की reach और बढ़ा देता है

Web Stories Poster

Discover में user को आपके webstories की दो चीज़े दिखती है। एक तो Poster और दूसरा Title अगर ये दोनों अच्छे रहे तो आपको काफी  Clicks मिलेंगे और साथ ही  आपके Webstories discover में आ जायेगे.

Web stories Content Strategies

दोस्तों वेबसाइट पर Content कैसे लिखे। अगर आप अपने Webstories को viral करना या  करवाना चाहते है तो आपको web stories में भी content Stratgies को अपनाना पड़ेगा

देखिए सब से पहले तो आपको एक user की तरह सोचे है और ये समझना है की आप किस तरह की Webstories पसंद करते है बस उसी तरह की webstories आपको बनाना है चलो दोस्तों अब कुछ tips और example देकर समझते है

Limited Words

दोस्तों Webstories कोई आर्टिकल नहीं है परन्तु लोग अधिक content पढ़ना पसंद नहीं करते और images के साथ ही आप कम शब्दों में अपने Content और Intent को लोगो को बताये मतलब  यह की कम शब्दों में आपको अपने user को वह जानकारी देनी है

Attached Feelings

Webstories Content में आपको अपनी भावनाओ को जोड़ना चाहिए जैसे की अगर आप कुछ टेक्निकल चीजों  की story बना रहे है तो आपको कुछ ऐसा लिखे की देखने वाले को लगे की आपका टेक्निकल के बारे काफी नॉलेज है.

मतलब की जिस पर भी content को आप लिखते है तो उसे भावनाओ देखनी चाहिए और उन शब्दों का use करे और किसका न करे जैसे Therotical  शब्दों का प्रयोग करे

Related Link:

Webstories viral or high CPC के वजह से आप किसी भी niche पर webstories न बनाये क्योकि और वैसे अलग topics पर बनाने से  अच्छा कुछ नहीं होगा।  परन्तु अशी ढंग से आप अपनी niche के अनुसार webstories बनाये। 

आपको सर्च काना है तो आपको niche के अनुसार ही लोग क्या जाना पसंद करते है।  आपके niche में कोनसा keywords है और अधिकतर search किये जाते है जिनका भी high volume है और उन में CPC भी अच्छा है ऐसे  ही और topics को find out करके आप उन पर अपनी webstories बनाये। 

Animation

Webstories बनाते समय आपको Images और text में animation effects डाले और इस पर से user experience काफी अच्छा है आपके  Webstories का success है बस इसी वजह से जितना अत्यधिक आपके यूजर को अच्छा लगेगा आपकी स्टोरी उतनी ही अधिक sucess होगी

Links     

कई लोगो के मन में यह सवाल उठ जाता है की webstories में खुदका एक ही link लगाना चाहिए। .

Web stories SEO

और अब बात आती है की webstories को search engine के लिए  optimized कैसे कर सकते है  तो जैसे की हम blog article का seo करना चाहते है तो हमें अपने webstories का seo करना होता है

Web Stories कहाँ दिखती है

कई यूजर को मालूम नहीं होता है की आखिरकार वेब स्टोरीज कहाँ पर दिखती है. तो दोस्तों यह ही जान लेते  Google Web Stories को मोबाइल के लिए बनाया जाता है। Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye इसलिए आप गूगल वेब स्टोरी को अपने एंड्राइड और स्मार्ट फ़ोन में देखा जाता है । अगर आपको  गूगल वेब स्टोरीज देखने के लिए आप आप गूगल डिस्कवर फीड को ओपन कीजिए और हल्का सा स्क्रोल डाउन करने पर आपको इस प्रकार से वेब स्टोरी दिख जाती है।

दोस्तों आज हमने सीखा है की Web Stories Par Huge Traffic Kaise Laaye  तो आज हमने आपको विस्तार से समझाया है उम्मीद है आपको यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा दोस्तो आपको और ऐसे और नए आर्टिकल चाहिए तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।  और अपने इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ा है तो आप अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करे। 

धन्यवाद                

1.7 3 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments