Saturday, March 2, 2024
Homeजानकारियाँआलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है | 2023 Alia Bhatt Net...

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है | 2023 Alia Bhatt Net Worth Hindi

Alia Bhatt’s Birth Chart / Kundali, आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है, आलिया भट्ट का जीवन परिचय (आने वाली फ़िल्में, आयु, जाति, परिवार, हाईट, शादी, विवाद, फर्स्ट मूवी)   (Alia Bhatt biography, Fitness, Upcoming Movies  in hindi, Age, Husband, Net worth, Family)

आलिया भट्ट का जीवन परिचय | Alia Bhatt Biography In Hindi

नाम (Name) आलिया भट्ट
नाम का मतलब (Meaning of Name) बहुत बढ़िया, विशाल, उच्च
अन्य नाम (Nick Name) शनाया
जन्म तारीख (Date of birth) 15 मार्च, 1993
जन्म स्थान(Place) मुम्बई, महाराष्ट्र
राशि (Zodiac Sign) मीन (Pisces)
उम्र( Age) 28 साल
पता (Address) 205, स्लिवर बिच अपार्टमेंट, जुहू, मुंबई
स्कूल (School) जमनाबाई नरसी स्कूल
लकी नंबर (Lucky Number) 6 और 1
ओक्यूपेशन (Occupation) एक्टरेस,माडल,सिंगर
ताकत (Strength) सेल्फ कॉन्फिडेंस
भाषा (Languages) हिंदी , इंग्लिश,पंजाबी
धर्म (Religion) हिंदू
जाति (Caste) कश्मीरी, जर्मन एवं गुजराती मिक्स
नागरिकता (Nationality) इंडियन
ट्रेडमार्क (Trademark) उनकी डिम्पल वाली स्माइल
दिलचस्पी (Activities) पेंटिंग, गाना गाना, जिम करना, पार्टी करना,योगा
बुरी आदत (Bed Habits) ड्रिंकिंग
ट्विटर पेज (Twitter Page) @aliaa08
फेसबुक पेज(Facebook Page) @ImAliaaBhatt
इन्स्टाग्राम अकाउंट(Instagram Account) Aliaabhatt

 

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है – आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह मुख्य रूप से हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनके पिता महेश भट्ट एक फिल्म निर्देशक हैं और उनकी माँ सोनी राजदान एक अभिनेत्री हैं।


आलिया भट्ट की फैमिली

2023 Alia Bhatt Net Worth Hindi
2023 Alia Bhatt Net Worth Hindi
रिश्तेदार नाम
पिता महेश भट्ट
माँ सोनी राज़दान
बहन शाहीन भट्ट
बड़े भाई-बहन पूजा भट्ट और राहुल भट्ट
पति रणबीर कपूर
बेटी राहा कपूर

आलिया भट्ट का परिवार एक भट्ट परिवार है, जो बॉलीवुड में एक प्रमुख परिवार है। उनके पिता, महेश भट्ट, एक प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक और निर्माता हैं, और उनकी माँ, सोनी राज़दान, एक अभिनेत्री और निर्देशक हैं। उनकी बड़ी बहन, शाहीन भट्ट, भी एक अभिनेत्री हैं। आलिया के बड़े भाई-बहन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट, महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट से हैं। आलिया भट्ट ने 2022 में अभिनेता रणबीर कपूर से शादी की। उनकी एक बेटी, राहा कपूर, है।

READ MORE :- दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति कितनी है | 2023 Deepika Padukon Net Worth in Hindi

आलिया भट्ट के पास कुल संपत्ति 

वर्ष कुल संपत्ति (₹ करोड़ में)
2022 150
2023 165
2024 200

आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2012 में फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें “हाईवे”, “2 स्टेट्स”, “उड़ता पंजाब”, “कपूर एंड सन्स”, “गंगूबाई काठियावाड़ी”, और “ब्रह्मास्त्र” शामिल हैं।आलिया भट्ट की कुल संपत्ति लगातार बढ़ रही है। 2022 में, उनकी कुल संपत्ति ₹150 करोड़ थी। 2023 में, यह बढ़कर ₹165 करोड़ हो गई। और 2024 में, यह ₹200 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है।

आलिया भट्ट की संपत्ति का मुख्य स्रोत उनकी फिल्मों से होने वाली आय है। वह एक फिल्म के लिए ₹8-10 करोड़ तक वसूल करती हैं। इसके अलावा, वह कई विज्ञापनों में भी दिखाई देती हैं, जिनसे उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है।आलिया भट्ट एक सफल अभिनेत्री हैं और उनकी कुल संपत्ति लगातार बढ़ रही है। उन्हें बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।

आलिया भट्ट को मिले अवार्ड 

  • 2013 में फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ महिला नवोदित पुरस्कार
  • 2016 में फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार (क्रिटिक्स)
  • 2023 में फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार
  • 2023 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
  • 2023 में स्टारडस्ट अवार्ड्स
  • 2023 में स्क्रीन अवार्ड्स
  • 2023 में IIFA अवार्ड्स

भट्ट ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी और भट्ट को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू (फीमेल) का पुरस्कार मिला। भट्ट ने तब से कई सफल फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें शामिल हैं 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, कपूर एंड सन्स, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, राज़ी, गली बॉय और गंगूबाई काठियावाड़ी। भट्ट को उनके काम के लिए कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें शामिल हैं चार फिल्मफेयर पुरस्कार, दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार। भट्ट को भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली और सफल अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। उन्हें उनकी बहुमुखी प्रतिभा और अभिनय कौशल के लिए जाना जाता है। वह अक्सर चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं को अपनाने के लिए तैयार रहती हैं। भट्ट एक सफल व्यवसायी भी हैं। उन्होंने अपने खुद के ब्रांड, एड-ए-मम्मा, की स्थापना की है। वे कई अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों की भी एंडोर्सर हैं।

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है -आलिया भट्ट की कुल संपत्ति 2023 में लगभग 557 करोड़ रुपये (लगभग 72 मिलियन डॉलर) अनुमानित है। यह उनकी फिल्मों की सफलता, उनके ब्रांड एंडोर्समेंट और उनके व्यवसायिक निवेशों से आया है। भट्ट ने अपने करियर में कई सफल फिल्में दी हैं, जिनमें से कई ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। उनकी सबसे सफल फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ रुपये (लगभग 44 मिलियन डॉलर) से अधिक की कमाई की।

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है – भट्ट एक सफल अभिनेत्री होने के अलावा एक सफल व्यवसायी भी हैं। उन्होंने अपने खुद के ब्रांड, एड-ए-मम्मा, की स्थापना की है। वे कई अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों की भी एंडोर्सर हैं। भट्ट की कुल संपत्ति लगातार बढ़ रही है। उनकी आगामी फिल्म ब्रह्मास्त्र, जिसमें रणबीर कपूर हैं, की रिलीज के बाद उनकी नेट वर्थ में और इजाफा होने की उम्मीद है।

आलिया भट्ट की कमाई

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है
आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है

भट्ट एक फिल्म के लिए 10-12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वे एक विज्ञापन के लिए 5-7 करोड़ रुपये तक लेती हैं। उनकी कुल कमाई में फिल्मों, विज्ञापनों, ब्रांड एंडोर्समेंट और उनके व्यवसायिक निवेशों से होने वाली आय शामिल है। भट्ट के पास मुंबई में एक लग्जरी अपार्टमेंट है। उनके पास एक लग्जरी कार कलेक्शन भी है, जिसमें Audi Q7, BMW X6 और Mercedes-Benz GLS शामिल हैं।”

READ MORE :- आलिया भट्ट का जीवन परिचय | Alia Bhatt Biography in Hindi

आलिया भट्ट की शादी

आलिया भट्ट ने हालही में कपूर परिवार में एंट्री कर ली है. जी हां आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर के साथ 14 अप्रैल को हिन्दू रीतिरिवाज के साथ शादी कर ली है. वे पिछले कुछ सालों से एक दुसरे को डेट कर रहे थे. अब दोनों शादी के बंधन में बढ़ गये हैं. अलिया ने अपनी शादी में क्रीम एवं गोल्डन कलर की साड़ी पहनी थी. वही रणबीर भी सफेद क्रीम कलर के कपड़े में नज़र आये. शादी होने के बाद जब वे दोनों अपने फैन्स से मिले तो रणबीर ने आलिया को गोद में उठाकर अपने घर के अन्दर ले गए.

2023 Alia Bhatt Net Worth Hindi
2023 Alia Bhatt Net Worth Hindi

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है – यह अपने पिता के तरह लड़के से शादी करना चाहती है. जब एक इंटरव्यू इनसे इनकी शादी के बारे मे पूछा गया तब इन्होंने, बहुत ही हास्यास्पद जवाब दिया तथा कहा कि, डेस्टिनेशन वेडिंग ग्रीस जाकर करना चाहूंगी. जिसमे कम लोग आये, जैसे सब अपनी मर्जी से शादी करते है मैं भी अपनी मर्जी से शादी करना चाहूंगी. सबसे मजेदार बात यह थी जब, इन्होंने कहा कि लहंगा पहन कर तो हर कोई शादी करता है मैं, पायजामा पहन कर शादी करना चाहती हूँ. मुझे एक ऐसे लड़के से शादी करना जोकि दोस्त बन कर रहे तथा शादी के बाद भी बॉलीवुड  मे काम करती रहूँ.

 

FAQs

Q आलिया भट्ट की शादी किससे हुई

आलिया भट्ट के पति का नाम रनवीर कपूर हैं,.

Q आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है

और 2024 में, यह ₹200 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है।

Q आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी कब हुई थी?

रणबीर-आलिया अप्रैल 2022 में शादी के बंधन में बंधे थे<

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular