Thursday, June 13, 2024
HomeजानकारियाँIPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है ? list

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है ? list

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है :- हेलो दोस्तों आज हम आप सब के लिए ये पोस्ट IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है को लेकर आए है उम्मीद करते है की आप को ये पोस्ट जरूर पसंद आए इस पोस्ट में हमने इसकी पूरी जानकारी दी है और आप आपने दोस्तों को भी ये पोस्ट Share करें-

IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है ?

Chris Gayle (क्रिस गेल)

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है
IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है-2021 के IPL में, सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज का नाम क्रिस गेल है। उन्होंने केकेआर जेड स्टेडियम में खेले गए पंजाब किंग्स इलेवन के मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 36 गेंदों में शतक जड़ा था।क्रिस गेल एक प्रख्यात वेस्टइंडीज क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी उच्च क्रिकेट के लिए विश्व प्रसिद्धता हासिल की है। उन्होंने वेस्टइंडीज टीम के साथ अनेक अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेला है और IPL में भी विभिन्न टीमों में खेलते रहे हैं।



क्रिस गेल एक बल्लेबाज हैं जो अपनी आक्रामक खेल शैली के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने T20 में अनेक रिकॉर्ड बनाए हैं और उन्होंने IPL में भी बड़ी प्रभावी प्रदर्शन किये हैं। उन्होंने विभिन्न IPL टीमों में खेलते हुए चार संस्करण में तीन बार रनों की शीर्षक सूची में शामिल होने का सम्मान हासिल किया है।

Usuf Pathan (यूसुफ पठान) 

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है
यूसुफ पठान एक प्रख्यात भारतीय क्रिकेट बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपनी क्रिकेट करियर में बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। हालांकि, उन्होंने साल 2010 में IPL में नहीं खेला था। उन्होंने पिछले दशक में बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और भारतीय क्रिकेट में बड़ी उपलब्धियों को हासिल किया है।

Also Read:-

IPL Satta कैसे खेले और पैसे कैसे लगाये?

IPL Schedule 2023 – Time Table, Fixtures, Venues, Team-wise Captains

IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है-यूसुफ पठान को अपनी अनोखी खेल शैली के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपनी कैरियर में 113 टेस्ट मैचों, 174 वनडे मैचों और 22 T20 मैचों में खेला है। उन्होंने तीन वनडे इंटरनेशनल शतक बनाए हैं और उनका वनडे इंटरनेशनल औसत 42.78 है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 से अधिक टेस्ट मैचों में भी खेले हैं और उनका टेस्ट औसत 39.87 है।





David Miller (डेविड मिलर)

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है
IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है-डेविड मिलर एक अंग्रेजी क्रिकेटर हैं जो बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। उन्होंने 2013 के बाद अपना करियर बहुत ही सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया है।2013 में, मिलर ने टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 71 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 6,347 रन बनाए हैं और 12 शतक भी जमाए हैं।उन्होंने वनडे इंटरनेशनल और टी20 फॉर्मेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। मिलर ने वनडे इंटरनेशनल में कई मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 6,769 रन बनाए हैं और 9 शतक जमाए हैं। टी20 में, उन्होंने 87 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 1,683 रन बनाए हैं और 5 शतक जमाए हैं।इन सभी फॉर्मेटों में, मिलर ने विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा के साथ बहुत सारे फैन्स जीते हैं

Adam Gilchrist (एडम गिलक्रिस्ट)

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन है

IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है-2009 में, एडम गिलक्रिस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 3 टेस्ट मैचों में बल्लेबाज के रूप में खेले थे। उन्होंने 5 पारियों में 190 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने एक शतक भी जमाया था। उन्होंने टी20 मैच नहीं खेला था, लेकिन वनडे इंटरनेशनल में वे 9 मैच खेले थे और उन्होंने 180 रन बनाए थे।
एडम गिलक्रिस्ट क्रिकेट में अपनी प्रतिभा के साथ बहुत प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने अपने करियर में 17 वनडे इंटरनेशनल शतक जमाए हैं और टेस्ट में उन्होंने 6 शतक भी जमाए हैं। उन्होंने अपनी करियर में 197 वनडे इंटरनेशनल मैच और 15 टेस्ट मैच खेले थे।

एबी डिविलियर्स : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए 2016 में कैसा प्रदर्सन रहा
एबी डिविलियर्स एक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं जो बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में 2016 इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते थे।

IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है-2016 में, एबी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 15 मैच खेले थे और 353 रन बनाए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 59 रन था जो उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था। वे अधिकतम रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल नहीं हुए थे, लेकिन उन्होंने टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए थे।


इसके अलावा, एबी डिविलियर्स ने टी20 क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी टीम में भी खेला है और उनके नाम 3 वनडे इंटरनेशनल शतक और 8 टी20 इंटरनेशनल शतक हैं।

निष्कर्ष
तो दोस्तों आप के उम्मीद करते है की आप को ये पोस्ट IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है ? जरूर पसंद आया होगा इस पोस्ट IPL में सबसे तेज बल्लेबाज कौन है ? को पढ़ने के बाद आप को इसके बारे में पूरी जानकारी हो गई होगी।

 

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular