Saturday, February 24, 2024
Homeखेल खिलाड़ीशुभमन गिल कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Shubman Gill Net Worth...

शुभमन गिल कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Shubman Gill Net Worth in Hindi

शुभमन गिल की कुल संपत्ति कितनी है? 2023। Shubman Gill Net Worth in Hindi Shubman Gill Net Worth 2023 (शुभमन गिल की कुल संपत्ति 2023) : जीवनी, पत्नी, उम्र, इंस्टाग्राम, ट्विटर, पानी की कीमत, ऊंचाई, कमाई, समाचार, आईपीएल वेतन, आय (Shubman Gill Net Worth in Rupees, Biography, Wife, Age, Daughter, Instagram, Twitter, Water Price, Height in Feet, Hairstyle, News, IPL Salary, income) के बारे में जानकारी हिंदू भाषा में बताई गई है.

शुभमन गिल कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Shubman Gill Net Worth in Hindi

शुभमन गिल आज भारत के सबसे होनहार और रोमांचक युवा क्रिकेटरों में से एक हैं। महज 22 साल के होने के बावजूद, उन्होंने पहले ही भारत और विदेशों दोनों में क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बना लिया है। शुभमन गिल कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Shubman Gill Net Worth in Hindi, इस लेख में, हम शुभमन गिल की कुल संपत्ति, उनके अब तक के करियर और भविष्य के लिए उनकी क्षमता पर करीब से नज़र डालेंगे।

Name Shubman Gill
Net Worth (2023) $4 Million
Net Worth In Indian Rupees 31 Crore INR
Profession Cricketer
Monthly Income And Salary $80000 + USD
Yearly Income $1 Million
Last Updated 2023

Read Also :

शुरुआती ज़िंदगी और पेशा

शुभमन गिल का जन्म 8 सितंबर 1999 को फाजिल्का, पंजाब में हुआ था। वह क्रिकेट खेलते हुए बड़ा हुआ और जल्दी ही इस खेल के प्रति उसका जुनून विकसित हो गया। उन्होंने 2017-18 रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए पदार्पण किया, जहां उन्होंने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया।

क्रिकेट करियर

शुभमन गिल पिछले कई सालों से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और इंडिया ए के लिए खेल चुके हैं। 2018-19 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में, उन्होंने केवल 9 पारियों में 728 रन बनाए, जिसमें 4 शतक और 3 अर्धशतक शामिल थे। शुभमन गिल कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Shubman Gill Net Worth in Hindi

शुभमन गिल ने जनवरी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पदार्पण किया। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक बनाया, जिसे भारत ने श्रृंखला बराबर करने के लिए जीता।

शुभमन गिल आईपीएल Salary

शुभमन गिल को 2018 की आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने खरीदा था। अपने डेब्यू सीज़न में, उन्होंने 13 मैचों में 57 नाबाद के उच्च स्कोर के साथ 203 रन बनाए। उन्होंने 2019 और 2020 सीज़न में अपना प्रभावशाली फॉर्म जारी रखा, दोनों वर्षों में केकेआर के सर्वोच्च रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुए।

Year Team Salary
2023 Ahmedabad ₹ 80,000,000
2022 Ahmedabad ₹ 80,000,000
2021 Kolkata Knight Riders ₹ 18,000,000
2020   (Retain) Kolkata Knight Riders ₹ 18,000,000
2019   (Retain) Kolkata Knight Riders ₹ 18,000,000
2018 Kolkata Knight Riders ₹ 18,000,000
Total ₹ 23,20,00,000

शुभमन गिल की कुल संपत्ति

शुभमन गिल अभी भी एक युवा क्रिकेटर हैं, लेकिन उन्होंने पहले ही क्रिकेट की दुनिया पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ करीब 3 मिलियन डॉलर (22 करोड़ रुपए) आंकी गई है। इसमें क्रिकेट खेलने से होने वाली उनकी कमाई, ब्रांड एंडोर्समेंट और आय के अन्य स्रोत शामिल हैं।

Estimated Net worth in 2023 Rs. 31 Crore INR
Estimated Net worth in 2022 Rs. 27 Crore INR
Estimated Net worth in 2021 Rs. 24 Crore INR
Estimated Net worth in 2020 Rs. 21 Crore INR

शुभमन गिल पहले ही कई ब्रांड एंडोर्समेंट डील साइन कर चुके हैं। वह वर्तमान में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे अन्य भारतीय क्रिकेटरों के साथ एडिडास के ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्होंने सिएट टायर्स, रॉयल स्टैग और जेबीएल जैसे ब्रांडों का भी समर्थन किया है।

शुभमन गिल भविष्य की संभावनाओं

शुभमन गिल निस्संदेह आज भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने कम उम्र में ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि उनके सबसे अच्छे साल अभी आने वाले हैं। अपनी प्रभावशाली तकनीक, ठोस स्वभाव और आक्रामक स्ट्रोक खेलने के साथ, वह आने वाले वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बनने की क्षमता रखता है।

शुभमन गिल व्यक्तिगत जीवन

शुभमन गिल एक निजी व्यक्ति हैं और अपनी निजी जिंदगी को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं। वह कथित तौर पर कृतिका सिंह नाम की लड़की को डेट कर रहे हैं, जो पंजाब यूनिवर्सिटी की छात्रा है।

शुभमन गिल पंजाब, भारत के एक युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उनका जन्म 8 सितंबर, 1999 को फाजिल्का, पंजाब में हुआ था। वह क्रिकेटरों के परिवार से आते हैं, उनके पिता लखविंदर सिंह खुद एक पूर्व क्रिकेटर हैं।

गिल पंजाब के एक छोटे से गांव में पले-बढ़े और बहुत कम उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्हें शुरुआत में उनके पिता ने प्रशिक्षित किया और बाद में अपने कौशल को और बेहतर बनाने के लिए मोहाली में एक क्रिकेट अकादमी में शामिल हो गए। उन्होंने जल्दी ही स्थानीय क्रिकेट परिदृश्य में अपना नाम बना लिया और जल्द ही उन्हें पंजाब अंडर -16 टीम के लिए खेलने के लिए चुना गया।

शुभमन गिल अपने निजी जीवन में एक निजी व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं जो अपने निजी मामलों को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करते हैं। हालांकि, यह ज्ञात है कि वह अपनी प्रेमिका कृतिका सिंह के साथ रिश्ते में हैं। दोनों काफी समय से साथ हैं और अक्सर एक-दूसरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते नजर आते हैं।

गिल को क्रिकेट के अलावा संगीत में भी गहरी दिलचस्पी है और वह अपने खाली समय में गिटार बजाना पसंद करते हैं। वह फिटनेस के प्रति उत्साही भी हैं और अपनी शारीरिक फिटनेस और चपलता बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, जो कि मैदान पर उनके प्रदर्शन के लिए आवश्यक है।

शुभमन गिल बायोग्राफी

शुभमन गिल का पूरा नाम शुभमन सिंह गिल है, उनका जन्म 8 सितंबर 1999 को हुआ था और उनका परिवार पंजाब के फिरोजपुर जिले में है, शुभमन गिल के पिता का नाम जसविंदर सिंह गिल और उनकी माता का नाम किरत सिंह गिल है, और उनकी बहन का नाम साहनील है गिल के पिता किसान और मां गृहिणी हैं, ये लोग सिख धर्म से हैं. आपको पृथ्वी शॉ नेट वर्थ अवश्य पढ़ना चाहिए।

शुभमन गिल के लिस्ट ए करियर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही क्योंकि उनका पहला लिस्ट ए मैच था जिसमें वह सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे, यह मैच उन्होंने हरभजन सिंह की कप्तानी में खेला था, जिसे पंजाब ने इस मैच में जीत हासिल की थी। 6 विकेट। जो विजय हजारे ट्रॉफी का मैच था और यह मैच दिल्ली के फिरोजा शाह कोटला मैदान में खेला गया था.

शुभमन गिल पुरस्कार और प्रशंसा

शुभमन गिल अपने छोटे से करियर में पहले ही कई पुरस्कार और प्रशंसा जीत चुके हैं। उन्हें 2018 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया, जहां उन्होंने 6 मैचों में 372 रन बनाए। उन्हें 2020 में ICC मेन्स इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी नामित किया गया था।

FAQs about Shubnam Gill Net Worth

Q. शुभमन गिल की नेटवर्थ का मुख्य स्रोत क्या है?

शुबमन गिल की निवल संपत्ति का मुख्य स्रोत भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए क्रिकेट खेलने के साथ-साथ विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय लीगों के साथ उनके अनुबंध से होने वाली कमाई है।

Q. क्या शुभमन गिल ने किसी ब्रांड एंडोर्समेंट पर हस्ताक्षर किए हैं?

हां, शुबमन गिल ने प्यूमा, एसजी और हीरो मोटोकॉर्प सहित विभिन्न ब्रांडों के साथ एंडोर्समेंट सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं।

Q. 2023 में शुभमन गिल की कुल संपत्ति कितनी होने का अनुमान है?

2023 तक, शुभमन गिल की कुल संपत्ति लगभग $4 मिलियन आंकी गई है।

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular