Tuesday, April 30, 2024
Homeपैसे कमायेंTop 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai ?

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai ?

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Haiहेलो दोस्तों आज हम आपको कुछ Gaming Apps के बारें मे बताएँगे जिनको खेलने से ही आपको काफी अच्छी Earning प्राप्त हो सकती है ।

Dream11 Game

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

इस गेम से हम क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल और बास्केटबॉल खेलों में अपनी टीम बना सकते है और उन्हें मैच के आधार पर हमे अंक मिलते है और जिससे हम पैसे कमा सकते है। इस गेम में आपको अपनी टीम में खिलाड़ियों को चुन सकते है और अपनी टीम को मैच में जीताने के लिए बेस्ट खिलाड़ियों को चुन सकते है।




Dream11 गेम के रूप में खेलने के लिए आपको सबसे पहले Dream11 वेबसाइट या एप्लिकेशन पर रजिस्टर करना होगा। फिर आपको एक स्पोर्ट खेल का चयन करना होगा, जिसमें आप रुचि रखते हैं। उसके बाद, आपको अपनी टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करना होगा। एक बार जब आपकी टीम बन जाती है, तो आप खेल में शामिल हो जाते हैं और अंत में आपकी टीम के आधार पर अंक दिए जाते हैं। यदि आपकी टीम सबसे ज्यादा अंक जुटाती है, तो आप रियल मनी कमा सकते है।

LOCO

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa HaiLOCO एक मोबाइल एप्लिकेशन है जो लाइव ट्रिविया गेम शो को होस्ट करता है। इस गेम शो में, आप एक डिजिटल होस्ट के साथ जुड़ सकते हैं और भाग ले सकते हैं जहां आपको विभिन्न प्रश्नों का जवाब देना होता है। इस ऐप में आप वास्तविक नकद राशि जीत सकते हैं।

आप एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने फोन नंबर के माध्यम से साइन अप कर सकते हैं। गेम शो में आपके सवालों के जवाब देने पर आपको नकद राशि मिलती है जो आप अपने पेपैल अकाउंट में ले सकते हैं। यह एक शिक्षाप्रद और मनोरंजक तरीका है अपनी ज्ञान को बढ़ाने के साथ-साथ नकद राशि कमाने के लिए।
LOCO एक लाइव ट्रिविया गेम शो है जो खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। इस गेम शो में उम्मीदवारों को अलग-अलग प्रश्नों के जवाब देने की आवश्यकता होती है और वे सही जवाब देते हुए आगे बढ़ते हैं।

Teen patti

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai
Teen Patti
एक भारतीय कार्ड गेम है, जिसे भारत में बहुत लोग खेलते हैं। इसमें एक पैक कार्ड होता है जिसमें 52 कार्ड होते हैं और जिसमें एक जोकर भी होता है। इस गेम में एक मुलाकात (ante) रकम फिक्स होती है जिसे सभी खिलाड़ी देते हैं। फिर तीन कार्ड हर खिलाड़ी को दिखाए जाते हैं और खिलाड़ी को यह निर्णय लेना होता है कि वह अपनी कार्ड का उपयोग करके बाकी खिलाड़ियों से बेहतर कम्बिनेशन बना सकते है।

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Haiयह एक ऑनलाइन कार्ड गेम है जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। इस गेम में उम्मीदवारों को कुछ निर्दिष्ट नियमों के अनुसार कार्ड ड्रा करने की आवश्यकता होती है और उनके हाथ में दिए गए कार्डों की वैल्यू का अंतिम जोड़ उनके हाथ में रहता है।

Also Read:-

Best Earning Apps for Students In Hindi

Top 10 Earning Apps In India कौन से है

Top 5 Earning Websites In India

MPL APP

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Haiयह एक भारतीय मोबाइल गेमिंग प्लेटफॉर्म है। इस एप्लिकेशन के माध्यम से आप अपने मोबाइल फोन पर विभिन्न तरह के ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं और जीता हुआ पैसा अपने बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर सकते हैं।

MPL एप्लिकेशन में आप खेल जैसे कि रूलेट, एलटीजी, फैंटस स्पोर्ट्स, कई तरह के रेसिंग गेम और क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, करोम और फूल के कार्ड गेम खेल सकते हैं।

MPL एप्लिकेशन का उपयोग करना बहुत सरल है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अपने रजिस्ट्रेशन के बाद, आप अपने अकाउंट में पैसे जमा कर सकते हैं और खेलना शुरू कर सकते हैं।

Win Zo

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa HaiWinZO एप के माध्यम से आप विभिन्न प्रकार के गेम खेल सकते हैं जैसे कि पबजी, फ्रीफायर, रमी, स्नेक एंड लैडर, जंगली जुलाब, ब्रिज आदि।WinZO Games के जरिए आप गेम खेलते हुए पैसे भी कमा सकते हैं। जब आप विभिन्न गेम खेलते हैं तो आप अपने जीते हुए प्रत्येक गेम के लिए कॉइन्स और अन्य रिवार्ड्स जीत सकते हैं। इन कॉइन्स का उपयोग आप विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं, जैसे कि आप अपने फ्रेंड्स के साथ मल्टीप्लेयर गेम खेल सकते हैं या फिर इन कॉइन्स को अपने पार्टनर ऐप्स पर रिडीम कर सकते हैं।

Win Zo एप्लिकेशन में विभिन्न श्रेणियों के गेम जैसे कि कार्ड गेम, पहेलियां, रेसिंग गेम, स्पोर्ट्स गेम आदिमिलते है ।

WinZO एप्लिकेशन के माध्यम से आप अपने फेवरेट गेम खेलकर रियल मनी कमा सकते हैं। आप इस एप्लिकेशन में अपने दोस्तों को चैलेंज कर सकते हैं और उनसे जीता हुआ पैसा ले सकते हैं। इसके अलावा इस एप्लिकेशन में अलग-अलग टूर्नामेंट होते हैं जिन्हें खेलकर आप जीता हुआ पैसा अपने बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर सकते हैं।

Ludo

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Haiइस गेम में चार प्रत्येक खिलाड़ी के पास अलग-अलग रंगों के चक्कर होते हैं। यह खेल चार प्रत्येक खिलाड़ी के लिए बनाया गया है, लेकिन इसे एक से ज्यादा खिलाड़ियों के साथ भी खेला जा सकता है।

Ludo से पैसे कमाने के लिए आप ऑनलाइन लूडो ऐप्स या वेबसाइट्स का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको निम्नलिखित कदमों का पालन करना होगा:

  • सबसे पहले, आपको एक ऑनलाइन लूडो ऐप्स या वेबसाइट को चुनना होगा जो पैसे कमाने के लिए समर्थ होती है।
  • ऐप या वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाएं और लॉगिन करें।
  • अपने खेल का चयन करें। आप जो भी लूडो खेलना चाहते हैं, उसे चुनें जैसे कि क्लासिक लूडो, स्पीड लूडो आदि।
  • अपनी शर्त लगाएं जैसे कि आप जितने पर कितना पैसा कमाना चाहते हैं।
  • अब अपने विरोधी के साथ खेलें और अगर आप जीतते हैं तो पैसे जीतें।

Zupee

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

इस एप के माध्यम से आप विभिन्न तरह के ट्रिविया और अन्य सामान्य ज्ञान के प्रश्नों का सामना कर सकते हैं और उन्हें हल करके नए लेवल्स अनलॉक कर सकते हैं।
Zupee एक ऑनलाइन Quiz App है जो आपको अपने ज्ञान का उपयोग करके पैसे कमाने का मौका देता है।

इस एप्लिकेशन पर पैसे कमाने के लिए आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  • सबसे पहले, आपको Zupee ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको अपना खाता बनाना होगा।
  • खाता बनाने के बाद, आपको ऐप में उपलब्ध खेलों में से कोई एक खेल चुनना होगा। इन खेलों में आपको विभिन्न विषयों पर प्रश्नों का सामना करना होगा।
  • आपको प्रश्नों के जवाब देने के लिए दिए गए समय सीमा के भीतर जवाब देना होगा। अगर आप सही जवाब देते हैं तो आप आगे बढ़ सकते हैं।
  • आपको अधिक से अधिक सही जवाबों के साथ खेल खत्म करना होगा। अगर आप शीर्ष स्कोरर होते हैं तो आप रिवॉर्ड पॉइंट्स जीत सकते हैं।
  • रिवॉर्ड पॉइंट्स का उपयोग आप बाद में अपने लिए फ्री रिचार्ज, गिफ्ट कार्ड या पेटीएम विवरण जैसी आइटम खरीदने के लिए कर सकते है।

Rozdhan

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Hai

Top 8 Best Earning Gaming App Konsa Haiइस एप के माध्यम से आप न्यूज़, वीडियो, गेम और दैनिक रोजगार संबंधित सुविधाएं उपलब्ध करवाता है।
RozDhan एप के माध्यम से न्यूज़ पढ़ सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं और अन्य लोगों के साथ चैट कर सकते हैं। इसके अलावा, इस ऐप में आप खेल खेलकर पैसे कमा सकते हैं। यहां आपको विभिन्न विषयों पर क्विज़ प्रश्नों का सामना करना होगा और जब आप सही उत्तर देते हैं तो आपको सिक्के मिलते हैं।

  • Rozdhan एक ऐसा मोबाइल ऐप है जो आपको अपने स्मार्टफोन के माध्यम से पैसे कमाने का मौका देता है। इस ऐप के जरिए पैसे कमाने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:
  • सबसे पहले, आपको Rozdhan ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करना होगा। यदि आपके पास पहले से ही Rozdhan ऐप है तो आपको लॉगिन करने की आवश्यकता होगी।
  • ऐप में लॉग इन करने के बाद, आपको अपने पसंद के विषयों पर आधारित वीडियो देखना होगा। इन वीडियों को देखने के लिए आपको मिनट के लिए पॉइंट्स मिलेंगे।
  • इसके अलावा, आप Rozdhan ऐप के अन्य फीचर्स जैसे कि दैनिक लॉगिन बोनस, अपने दोस्तों को ऐप में रेफर करके आदि से भी पॉइंट्स कमा सकते हैं।
  • जब आपके पास एक निश्चित संख्या के पॉइंट्स हो जाते हैं, तो आप इन्हें पेटीएम या बैंक खाते में रिडीम कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

5 8 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
WinZo APK
WinZo APK
2 months ago

Nice, information.

Most Popular