Saturday, February 24, 2024
Homeपरिचयध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi- ध्वनि भानुशाली ने कई अन्य हिट गाने भी गाए हैं, जिनमें “वास्ते”, “लेजा रे”, “मुखड़ा वेख के”, “दुनिया”, और “लैला” शामिल हैं। वह भारत की सबसे लोकप्रिय गायिकाओं में से एक हैं। 

ध्वनि भानुशाली का जीवन परिचय | Dhvani Bhanushali Biography

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- ध्वनि भानुशाली एक भारतीय पॉप सिंगर और मॉडल हैं। वह मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में काम करती हैं। ध्वनि का जन्म 22 मार्च 1998 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता विनोद भानुशाली हैं, जो टी-सीरीज़ के लिए ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग के अध्यक्ष हैं। उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम दीया भानुशाली है।

ध्वनि भानुशाली की करियर की शुरुआत

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- 2014 में फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क के गीत “इश्तेहार” से की थी। उन्होंने 2018 में फिल्म सत्यमेव जयते के गीत “दिलबर” से लोकप्रियता हासिल की। यह गीत बिलबोर्ड हॉट 100 चार्ट में प्रवेश करने वाला पहला हिंदी भाषा का गीत बन गया। ध्वनि ने कई अन्य हिट गीत भी गाए हैं, जिनमें “लेजा रे”,मैं तेरी हूं”, “दुनिया”, “लैला”, “वास्ते”, और “मुखड़ा वेख के” शामिल हैं।

ध्वनि ने अपने संगीत के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें ज़ी सिने अवार्ड, फिल्मफेयर अवार्ड, और आईफा अवार्ड शामिल हैं। वह भारत की सबसे लोकप्रिय और सफल पॉप गायिकाओं में से एक हैं। ध्वनि एक प्रतिभाशाली गायिका और कलाकार हैं। उनकी आवाज मधुर और आकर्षक है। वह अपने गीतों में भावनाओं को व्यक्त करने में माहिर हैं। ध्वनि एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व हैं। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से अपनी सफलता हासिल की है। वह भारतीय संगीत उद्योग में एक उभरता हुआ सितारा हैं।

ध्वनि भानुशाली गायक कैसे बनी?

ध्वनि भानुशाली ने बचपन से ही गायन में रुचि दिखाई। उन्होंने 9 साल की उम्र में अपने पहले गायन प्रतियोगिता में भाग लिया और जीता। इसके बाद, उन्होंने कई अन्य संगीत प्रतियोगिताओं में भाग लिया और कई पुरस्कार जीते।

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi – ध्वनि के पिता, विनोद भानुशाली, टी-सीरीज़ के अध्यक्ष हैं। उन्होंने ध्वनि को अपने संगीत करियर में आगे बढ़ने में मदद की। उन्होंने ध्वनि को कई संगीतकारों और निर्माताओं से मिलवाया। ध्वनि ने अपने संगीत करियर की शुरुआत 2014 में फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क के गीत “इश्तेहार” से की थी। यह गीत एक हिट हुआ और ध्वनि को पहचान दिलाई।

2018 में, ध्वनि ने फिल्म सत्यमेव जयते के गीत “दिलबर” से लोकप्रियता हासिल की। यह गीत बिलबोर्ड हॉट 100 चार्ट में प्रवेश करने वाला पहला हिंदी भाषा का गीत बन गया। यह गीत ध्वनि के करियर का सबसे बड़ा हिट रहा। ध्वनि ने कई अन्य हिट गीत भी गाए हैं, जिनमें “लेजा रे”, “मैं तेरी हूं”, “दुनिया”, “लैला”, “वास्ते”, और “मुखड़ा वेख के” शामिल हैं। ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- ध्वनि एक प्रतिभाशाली गायिका और कलाकार हैं। उनकी आवाज मधुर और आकर्षक है। वह अपने गीतों में भावनाओं को व्यक्त करने में माहिर हैं। ध्वनि एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व हैं। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से अपनी सफलता हासिल की है। वह भारतीय संगीत उद्योग में एक उभरता हुआ सितारा हैं। ध्वनि भानुशाली की सफलता का मंत्र उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिभा है। उन्होंने अपने संगीत करियर में सफल होने के लिए बहुत संघर्ष किया है। वह एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व हैं और उन्होंने अपनी सफलता से कई लोगों को प्रेरित किया है। Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi

ध्वनि भानुशाली का परिवार 

Meet the real family of Dhvani Bhanushali

सदस्य संबंध
विनोद भानुशाली पिता
रिंकु भानुशाली माता
दीया भानुशाली छोटी बहन

ध्वनि भानुशाली गीत (Songs) 

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है-

ध्वनि भानुशाली की फ़िल्में

वर्ष फ़िल्म गीत
2015 वेलकम टू न्यूयॉर्क इश्तेहार (राहत फतेह अली खान के साथ)
2018 सत्यमेव जयते दिलबर (नेहा कक्कड़ के साथ)
2019 लुका छुपी दुनिया (अखिल के साथ)
2019 नोटबुक लैला
2019 वेलकम टू मैडनेस क्यूटिये
2020 दे दे प्यार दे मुखड़ा वेख के
2020 जय मां दुर्गा माँ दुर्गा
2021 जय मां वैष्णो देवी माता वैष्णो
2021 जंगली तेरा नाम
2021 वीरे दी वेडिंग तू है मेरा
2022 पलकों में समाया है पलकों में समाया है
2022 रनवे 34 बेवफ़ा
2023 राधे श्याम राधे श्याम
2023 जर्सी मैं तेरे लिए
2023 शेरशाह शेरशाह

ध्वनि भानुशाली PHOTO

ध्वनि भानुशाली की जीवनी |Dhvani Bhanushali Biography in Hindi !!

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi

ध्वनि भानुशाली कुल संपत्ति कितनी है- Dhvani Bhanushali Net Worth Hindi

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular