Wednesday, May 29, 2024
HomeBloggingGoogle IT Support Professional Certificate कैसे ले

Google IT Support Professional Certificate कैसे ले

Google IT Support Professional Certificate कैसे ले  Google का आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए, आपको ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म कौरसेरा के माध्यम से Google द्वारा पेश किए जाने वाले पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला को पूरा करना होगा। प्रमाणपत्र प्राप्त करने के चरण यहां दिए गए हैं:

Google IT Support Professional Certificate कैसे ले

कौरसेरा अकाउंट बनाएं: कौरसेरा वेबसाइट पर जाएं और एक अकाउंट बनाएं।

कार्यक्रम में नामांकन करें: कौरसेरा वेबसाइट पर Google आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट प्रोग्राम खोजें और उसमें नामांकन करें। ध्यान दें कि कार्यक्रम के लिए एक शुल्क हो सकता है, लेकिन अर्हता प्राप्त करने वालों के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध है।

पाठ्यक्रम पूरा करें: कार्यक्रम में समस्या निवारण, ग्राहक सेवा, नेटवर्किंग और ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे विषयों को कवर करने वाले छह पाठ्यक्रम शामिल हैं। कार्यक्रम में सभी पाठ्यक्रमों को पूरा करें और प्रमाण पत्र अर्जित करने के लिए मूल्यांकन पास करें।

अपना प्रमाणपत्र साझा करें: एक बार जब आप प्रमाण पत्र अर्जित कर लेते हैं, तो आप इसे अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में जोड़ सकते हैं या आईटी समर्थन में अपने कौशल और ज्ञान का प्रदर्शन करने के लिए नियोक्ताओं और संभावित नियोक्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं।

JOIN Spark Computer Education Point
WhatsApp – 92892 62048

Google IT Support Professional Certificate कैसे ले  याद रखें कि Google IT समर्थन व्यावसायिक प्रमाणपत्र आपको IT समर्थन में प्रवेश स्तर की नौकरी के लिए तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन यह रोज़गार की गारंटी नहीं है। नौकरी मिलने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए क्षेत्र में व्यावहारिक अनुभव और कौशल हासिल करना अभी भी महत्वपूर्ण है।

ऑनलाइन कंप्यूटर कोर्स क्या हैं?

ऑनलाइन कंप्यूटर पाठ्यक्रम शैक्षिक कार्यक्रम हैं जो विभिन्न प्लेटफार्मों के माध्यम से पूरी तरह से ऑनलाइन वितरित किए जाते हैं। ये पाठ्यक्रम कंप्यूटर से संबंधित कौशल जैसे प्रोग्रामिंग, वेब विकास, डेटा विश्लेषण, साइबर सुरक्षा, और बहुत कुछ सिखाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

क्या ऑनलाइन कंप्यूटर कोर्स मुफ्त हैं?

कई ऑनलाइन कंप्यूटर पाठ्यक्रम मुफ्त हैं, लेकिन कुछ प्लेटफॉर्म कुछ पाठ्यक्रमों या सुविधाओं तक पहुंच के लिए शुल्क ले सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कोई लागत शामिल है, नामांकन करने से पहले प्लेटफ़ॉर्म और पाठ्यक्रम पर शोध करना महत्वपूर्ण है।

Read Also :

 

RELATED ARTICLES
5 3 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular