Wednesday, May 29, 2024
HomeBloggingMedium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं 2023

Medium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं 2023

Medium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं – नमस्कार दोस्तों आज ,में आपको बताने वाली हूँ की मीडियम डॉट कॉम से आप बैकलिंक कैसे बना सकते है आज के टाइम हर कोई वेबसाइट बना लेता है पर क्या वह वेबसाइट आपकी उसमे ट्रैफिक आता है यदि नहीं आता तो जाने कैसे आप मेरे बताये गए प्रोसेस को फॉलो करके मीडियम डॉट कॉम से बैकलिंक बनाकर ट्रैफिक ला सकते है। Medium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं

सबसे जरुरी बात जो आपको किसी वेबसाइट पर नहीं बताया जाता है यह है की आप मीडियम डॉट कॉम पर इंग्लिश कंटेंट पब्लिश कर सकते बहुत काम चांस होते है की आप हिंदी कंटेंट पब्लिश करे यदि आप का कंटेंट इंग्लिश में है तो आपके लिए मीडियम डॉट कॉम बेस्ट है क्योकि इस साइट पर मिलियन से ज्यादा लोग सर्च करते है। Medium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं 

Medium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं 2023

2023 में Medium.com से बैकलिंक्स बनाने के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं:

  • उच्च-गुणवत्ता, मूल सामग्री प्रकाशित करें: सुनिश्चित करें कि आपके लेख अच्छी तरह से लिखे गए, सूचनात्मक हैं और पाठक को मूल्य प्रदान करते हैं।
  • अपने Medium.com पोस्ट को प्रमोट करें: अपने Medium.com प्रोफाइल और आर्टिकल्स पर ट्रैफिक लाने के लिए अपने आर्टिकल्स को सोशल मीडिया, ईमेल और अन्य चैनलों पर शेयर करें।
  • मध्यम समुदाय के साथ जुड़ाव: अन्य लेखों पर टिप्पणी छोड़ें, चर्चाओं में भाग लें और Medium के प्रकाशनों में भाग लें। यह Medium समुदाय के भीतर संबंध और दृश्यता बनाने में मदद करता है।
  • कीवर्ड और आंतरिक लिंकिंग का उपयोग करें: अपने लेख में प्रासंगिक कीवर्ड का उपयोग करें और Medium पर अन्य प्रासंगिक लेखों से लिंक करें। यह आपकी खोज दृश्यता को बेहतर बनाने और आपके लेखों पर अधिक ट्रैफ़िक लाने में सहायता कर सकता है।
  • अन्य वेबसाइटों तक पहुंचें और बैकलिंक्स के लिए पूछें: यदि आपके लेख प्रासंगिक और मूल्यवान हैं, तो अन्य वेबसाइटों तक पहुंचें और पूछें कि क्या वे आपके लेख को वापस लिंक करने में रुचि रखते हैं।
  • याद रखें, बैकलिंक्स बनाने में समय और मेहनत लगती है। कुंजी मूल्यवान सामग्री बनाना और मध्यम समुदाय के साथ सक्रिय रूप से जुड़ना है

Medium.com डॉट कॉम पर एक लेख पोस्ट करने के लिए क्या निर्देश हैं?

  • Medium पर एक लेख पोस्ट करने के चरण यहां दिए गए हैं:
  • एक खाता बनाएँ: अपने ईमेल पते या सोशल मीडिया खाते का उपयोग करके एक मध्यम खाते के लिए साइन अप करें।
  • अपना लेख लिखें: एक अच्छी तरह से संरचित लेख लिखें जो स्पष्ट, संक्षिप्त हो और पाठक को मूल्य प्रदान करता हो। लेख को देखने में आकर्षक बनाने के लिए शीर्षकों, उपशीर्षकों और छवियों का उपयोग करें।
  • एक प्रकाशन चुनें: आप अपने लेख को अपनी खुद की मध्यम प्रोफ़ाइल पर प्रकाशित कर सकते हैं, या आप इसे एक Medium प्रकाशन में जमा कर सकते हैं। अपना लेख सबमिट करने से पहले लक्षित दर्शकों और प्रकाशन की विषय वस्तु पर विचार करें।
  • प्रारूप और टैग जोड़ें: Medium के स्वरूपण विकल्पों का उपयोग करके अपने लेख को प्रारूपित करें और पाठकों को आपके लेख को खोजने में मदद करने के लिए प्रासंगिक टैग जोड़ें।
  • पूर्वावलोकन करें और प्रकाशित करें: यह सुनिश्चित करने के लिए अपने लेख का पूर्वावलोकन करें कि यह आपके इच्छित तरीके से दिखता है और आवश्यक परिवर्तन करें। जब आप तैयार हों, तो प्रकाशित करें बटन दबाएं.
  • अपने लेख का प्रचार करें: अपने लेख को सोशल मीडिया और अन्य चैनलों पर ट्रैफ़िक लाने के लिए साझा करें। अपने नेटवर्क को भी इसे साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • नोट: Medium की एक सख्त सामग्री नीति है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका लेख प्रकाशन से पहले दिशानिर्देशों का अनुपालन करता है। Medium.com से बैकलिंक्स कैसे बनाएं

Wikipedia se High PR Backlink Kaise Banaye ! Sabase Jyada Popular Backlink बनाने का तरीका.

RELATED ARTICLES
4.9 8 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular