Wednesday, July 24, 2024
Homeपैसे कमायेंMedium Partner Program क्या है इससे पैसे कैसे कमाये?

Medium Partner Program क्या है इससे पैसे कैसे कमाये?

Medium Partner Program क्या है- नमस्कार दोस्तों आज में आपको बताने वाली हूँ की Medium Partner Program क्या है शायद ही आप लोगो को इस टॉपिक के बारे बिलकुल भी जानकारी नहीं होगी यदि एक बार अपने समझ लिया की क्या है Medium Partner Program तभी आप जान पाएंगे इसलिए मेरे इस प्रोसेस को समझे और एक और नयी जानकारी के बारे में जाने 

मीडियम पार्टनर प्रोग्राम (Medium Partner Program) OpenAI द्वारा विकसित एक मीडिया प्लाटफार्म है। इसका उद्देश्य लेखकों और लेखकों के प्रतियोगी सामूहिक कोश में उनके लेख के माध्यम से अधिक इनकम प्राप्त करना है। इसके माध्यम से लेखक वेबसाइट पर लेख करके पैसे कमा सकते हैं। Medium Partner Program क्या है 

Amazon Affiliate Program क्या है कैसे ज्वाइन करें तथा पैसे कैसे कमायें

Flipkart Affiliate Program क्या है और इस प्रोग्राम से पैसे कैसे कमाए

Amazon Global Selling Program क्या है अमेज़न ग्लोबल सेलर अकाउंट कैसे बनाये

Medium Partner Program क्या है

Medium Partner Program क्या है- Medium Partner Program एक वेबसाइट है, जो लेखकों को उनके लेखों पर वित्तीय उपहार प्रदान करने का प्रयास करती है। इसे Medium द्वारा चलाया जाता है, और लेखक उनके सामग्री के माध्यम से वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यह एक मुफ्त सेवा है, और लेखक अपने व्यक्तिगत प्रोफाइल पर प्रकाशित लेखों के माध्यम से वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Medium Partner Program इतिहास

Medium Partner Program का इतिहास 2017 में शुरू हुआ। इसका उद्देश्य लेखकों को वेबसाइट पर प्रकाशित होने वाले लेखों पर वित्तीय उपहार प्रदान करना था। Medium Partner Program के माध्यम से, लेखक अपने व्यक्तिगत प्रोफाइल पर प्रकाशित लेखों के माध्यम से वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं। Medium Partner Program को पहले से ही अधिक लेखकों द्वारा प्रयोग किया जाने लगा, और इसका लाभ हमेशा बढ़ता जा रहा है। Medium Partner Program क्या है

Medium पार्टनर प्रोग्राम से कितना पैसा कमा सकते है?

Medium Partner Program क्या है- Medium Partner Program से कितना पैसा कमा सकते हैं, कई कारणों से विविध हो सकता है। यह वित्तीय लाभ लेखक की लेखन क्षमता, उनके प्रोफाइल के प्रतिनिधित्व, उनकी प्रकाशित लेखों की प्रतियोगी स्थिति और प्रदर्शन के विविध मानकों पर निर्भर करता है। इसलिए, Medium Partner Program से कितना पैसा कमा सकते हैं, लेखक के लिए अधिक स्थानों पर निर्भर करता है। हालांकि, कुछ लेखकों को महीनों में हजारों रुपये तक की वित्तीय लाभ मिल सकती है।

1. Medium पर आपके 100 फॉलोवर तो होने जरुरी चाहिए

2. Medium पर रोजाना कम से कम आपकी एक पोस्ट पब्लिश होनी चाहिए

मीडियम पार्टनर प्रोग्राम से पैसे कैसे कमाए – मीडियम पार्टनर प्रोग्राम (Medium Partner Program) के माध्यम से पैसे कमाने के लिए, आपको पहले मीडियम पार्टनर प्रोग्राम में जॉइन करने की आवश्यकता होगी। जॉइन करने के बाद, आप अपने लेख मीडियम पर प्रकाशित कर सकते हैं। लेखों को पढ़ने और साझा करने के बाद, प्रत्येक पाठक के पाठन के आधार पर मीडियम पैसे वेतन देगी। यह आपको पैसे कमाने की मौजूदा तकनीकों और प्रतियोगी सामूहिक कोश के आधार पर उन्हें मीडियम पर प्रकाशित करने की अनुमति देगी।

Medium Partner Program कैसे Join करे?

Medium Partner Program में शामिल होने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

Medium पर अकाउंट बनाना: अगर आपके पास Medium पर पहले से ही अकाउंट है, तो आपको वहाँ लॉगिन करना होगा। अगर आपके पास Medium अकाउंट नहीं है, तो आपको नए अकाउंट के लिए साइन अप करना होगा।

Content Publish करें: अब आपको अपने Medium अकाउंट पर लेखन शुरू करना होगा।

Partner Program के लिए Apply करें: Medium Partner Program में शामिल होने के लिए, आपको अपने Medium अकाउंट में जाकर “Settings” में जाना होगा। वहाँ आपको “Partner Program” विवरण मिलेंगे, जो आपके लिए उपलब्ध हैं। अगर आप Partner Program में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको “Join now” पर क्लिक करना होगा।

तो अपने आज इस पोस्ट के जरिये यह सीखा की मीडियम पार्टनर प्रोग्राम क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए। यदि आपको यह मेरे बताये गए प्रोसेस समझ आ चूका है तो ऐसे और पोस्ट को पढ़ने के लिए please do subscribe।

 

RELATED ARTICLES
5 10 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular