Sunday, February 25, 2024
HomeComputer & TechnologyWiFi Recharge कैसे करे?

WiFi Recharge कैसे करे?

WiFi Recharge कैसे करे-WiFi एक तकनीक है जो बिना केबल के इंटरनेट या नेटवर्क से जुड़े डिवाइस को इंटरनेट या नेटवर्क से कनेक्ट करती है। वाईफाई इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए उपयोग किया जाता है, जिससे लोग अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और अन्य डिवाइसों को इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं।

Reference From Jugadme
Website Development Services, Article Writing
WhatsApp +91 92892 62048

WiFi क्या है

WiFi का पूरा नाम “Wireless Fidelity” होता है। यह एक रेडियो टेक्नोलॉजी है जो रेडियो तंत्र का उपयोग करती है ताकि इंटरनेट या नेटवर्क से डेटा को बिना केबल के आसानी से ट्रांसफर किया जा सके। इसके लिए, एक वाईफाई राउटर आवश्यक होता है जो डेटा को बिना केबल के ट्रांसमिट करता है और यह डिवाइस संचार के लिए एक वाईफाई कार्ड उपयोग करता है जो इसके साथ कनेक्ट होता है।




Other Link:- 

Wifi Recharge कैसे करे

आपने Wifi को Recharge करने के लिए आपको नीचे दिए गए निम्नलिखित बिन्दुओ को फॉलो करना होगा वे है जैसे :-

Google Pay को करना होगा ओपन

यदि आपको अपने विफई को Recharge हैं, तो उसके लिए आपको सबसे पहले Google Pay App को ओपन करना होगा इसे ओपन करना बहुत जरुरी है ।Pay bills के विकल्प पर करें Click

Pay bills के विकल्प पर क्लिक करें

Google Pay App को खोलने के बाद आपके मोबाइल की होम स्क्रीन में इसका होम पेज खुला होगा । फिर इसके बाद आपको Pay बिलसके विकल्प केर क्लिक करना होगा ।

View all के विकल्प पर करें क्लिक

Pay bills के विकल्प पर Click करेने के बाद आपको अपने मोबाइल पर इसका एक नया पेज ओपन होगा। इस नए पेज पर आपको Payment के लिए विभिन्न मिलेंगे । इसपर Click करते ही आप सभी को View all का एक विकल्प दिखेगा। इस पर आपको Click होगा।

Broadband / Landline के विकल्प पर करें Click

View all के विकल्प Click करने के बाद आपको UTILITY Bill’s का एक जगह नजर आएँगी और इस जगह में आप को Broadband / Landline का विकल्प दिखाई देगा आपको इसी विकल्प पर Click करना होगी।

फिर इसके बाद आप इस विकल्प पर Click करते हो, वैसे ही आप सभी को यहां पर Wifi Recharge के विकल्प पर जाएँ इस पर Click होगा ।

Wifi बिलर को करें सेलेक्ट

Wifi Recharge के विकल्प पर Click करने के बाद आपको Wifi बिलर का विकल्प दिखेगा जिसकोआपको सेलेक्ट करना होगा।

Wifi Provider को करें सेलेक्ट

यहां पर अपने अनुसार Airtel Landline / Boardband को सेलेक्ट करना होगा। आपको अपने अनुसार अपने Wifi Provider को Select करना होगा।

Wifi के लिए अकाउंट को करना होगा Link
विफई बिलर का चुनना होगा और अपने Wifi को Link होगा।

Link Account के विकल्प पर करें Click

यदि आप भी Wifi से अपने अकाउंट को लिंक करने के लिए आपको अपने STD code के साथ ही साथ फोन नंबर को भी दर्ज करना । इन सभी देने के बाद आप सभी को अपने मोबाइल स्क्रीन पर Link Account का एक विकल्प दिखेगा । जिसपर आपको Click करना होता है।

अब चेक करना है सारी डिटेल्स

अब आपको अपनी दी हुई जांकारियों को दर्ज करने के बाद एक बार उन जांकारियों को अच्छी तरह जांचना होगा और Check करना होगा इसके बाद आप सभी को Link Account के विकल्प पर Click करना होगा।

Pay bill के ऑप्शन पर करें क्लिक

Link Account पर Click करने के बाद आपके सामने एक न्यू पेज खुलेगा और आपको यहां पर Pay Bill का विकल्प पर आपको Click होगा।

किसी भी मैथड से करें पेमेंट

अब आप जिस भी मैथड से भुगतान की प्रक्रिया को पूरी करना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट करें और भुगतान के प्रोसेस को पूरा करें।



RELATED ARTICLES
5 6 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular