Wednesday, July 24, 2024
Homeपरिचयअंकिता लोखंडे जीवन परिचय Ankita Lokhande Biography In Hindi

अंकिता लोखंडे जीवन परिचय Ankita Lokhande Biography In Hindi

अंकिता लोखंडे जीवन परिचय –हेलो दोस्तों मेरा नाम मोहित है आज आपको अंकिता लोखंडे के बारे में बताने जा रहा हूँ “अंकिता लोखंडे एक भारतीय मूल की अभिनेत्री हैं, जो ‘पवित्र रिश्ता’ नामक टेलीविजन शो में मुख्य किरदार निभाई थीं। उनके साथ इस शो में सुशांत सिंह राजपूत भी नजर आए थे। वे दोनों लगभग 6 साल तक रिलेशन में रहे, पर फिर उनके बीच ब्रेकअप हो गया। हाल ही में, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद,



अंकिता उनके परिवार से मिलने पहुंची थी। अंकिता ने हाल ही में बिहार पुलिस को बताया कि रिया चक्रवर्ती के साथ सुशांत का रिश्ता उन्हें काफी परेशान करता था। इसी कारण से उनकी खबरें चर्चा में रही हैं। इस लेख में अंकिता के जीवन और सुशांत के साथ उनके संबंधों के बारे में जानकारी दी गई है।”अंकिता लोखंडे बायोग्राफी

नाम अंकिता लोखंडे
अन्य नाम तनूजा लोखंडे
निक नेम अंकी एवं मिन्टी
पेशा अभिनेत्री
प्रसिद्धि टीवी शो पवित्र रिश्ता में ‘अर्चना मानव देशमुख’ के किरदार से
जन्म 19 दिसंबर, 1984 में
उम्र 35 साल
हाइट 5 फुट 5 इंच
जन्म स्थान इंदौर, मध्यप्रदेश, भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर उज्जैन, मध्यप्रदेश, भारत
धर्म हिन्दू
जाति मराठी
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
पति / बॉयफ्रेंड पूर्व अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत एवं विक्की जैन (व्यवसायी)
नेट वर्थ 1 लाख प्रति एपिसोड

अंकिता लोखंडे का परिवारिक जानकारी 

अंकिता के पिता शशिकांत लोखंडे
अंकिता की माता वंदना पंदिस लोखंडे
अंकिता का भाई सूरज लोखंडे
अंकिता की बहन ज्योति लोखंडे

 

अंकिता लोखंडे का जन्म एवं परिवार

“अंकिता लोखंडे का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। उनके परिवार में एक मध्यमवर्गीय मराठी परिवार था। उनके पिता बैंकर थे और मां गृहणी और टीचर भी थीं। उनके परिवार में दो छोटे भाई और एक बहन भी हैं।”

अंकिता लोखंडे का शुरुआती जीवन

“अंकिता ने अपनी स्कूली और कॉलेज की शिक्षा इंदौर से पूरी की। उनकी शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन है। अंकिता ने बचपन से ही एक्टिंग में रुचि रखी थी और उन्होंने कॉलेज में कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इन सभी कारणों से वर्ष 2005 में वह इंदौर से मुंबई आईं और वहां से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि एक्टिंग के अलावा, अंकिता एक समय में बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।”

अंकिता लोखंडे का टेलीविज़न में करियर

मुझे आपके इस अनुरोध को पूरा करने में आपकी मदद करना है। मुझे कोई भी संदेश नहीं दिखाई दे रहा है, इसलिए मैं आपके अंतिम अनुरोध के अनुसार कोई विशेष जवाब नहीं दे सकता। क्या मैं आपकी किसी अन्य तरह से सहायता कर सकता हूँ?

मुझे आपके अंतिम अनुरोध को पूरा करने में मदद करने का अवसर मिल रहा है। यह अनुरोध समाप्ति के समय में संदेश देने का हो सकता है, इसलिए मैं उसे नहीं पूरा कर सकता। क्या मैं आपकी किसी और तरह से सहायता कर सकता हूँ?

अंकिता लोखंडे का फिल्मों में करियर

अंकिता लोखंडे ने भले की टीवी शो छोड़ दिया हो लेकिन अंकिता को कुछ साल तब कड़ी मेहनत करने के बाद भी कोई मूवी नहीं मिली. लेकिन उन्होंने मेहनत करना नहीं छोड़ा. फिर उन्हें साल 2018 में संजय लीला भंसाली की बड़े बजट की फिल्म ‘पद्मावत’ में एक सहायक किरदार में बड़ी भूमिका निभाने का मौका मिला था. किन्तु अंकिता इसके लिए तैयार नहीं थी


अंकिता लोखंडे जीवन परिचय –जिसके चलते उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. इसके बाद इसी साल उन्हें फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी में सहायक किरदार झलकारीबाई की भूमिका के लिए चुना गया. इस फिल्म में मुख्य किरदार लक्ष्मी बाई के रूप में कंगना रानौत दिखाई दी थी. यह फिल्म साल 2019 के शुरुआत में ही रिलीज़ हुई थी. झलकारीबाई के किरदार में इनका अभिनय लोगों को पसंद आया. यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी काफी लोकप्रिय रही थी. इसके बाद अंकिता फिल्म ‘बाघी 3’ में नजर आई. यह फिल्म साजिद नडियाडवाला द्वारा निर्देशित की थी जिसमें मुख्य किरदार टाइगर श्रोफ का था. इस फिल्म में श्रद्धा कपूर एवं रितेश देशमुख भी नजर आये हैं.

इस तरह से इनक अब तक का टेलीविज़न एवं बॉलीवुड में करियर रहा है. अंकिता के फैन्स अटकलें लगायें हुए हैं कि अंकिता आने वाले कुछ सालों काफी फ़िल्में कर सकती हैं.

दिल बेचारा फिल्म अभिनेत्री संजना संघी के अभिनय करियर की शुरुआत किस फिल्म से हुई जाने यहाँ.

अंकिता लोखंडे सुशांत सिंह राजपूत

अंकिता लोखंडे एवं सुशांत सिंह राजपूत पहली बार टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ के दौरान ही मिले थे. उन्होंने साथ में लगभग साढ़े 4 साल तक काम किया. जिसके कारन उनके बीच नजदीकियां बढने लगी और वे एक दूसरे को डेट करने लगे. वे इस रिलेशनशिप में 6 साल तक रहे. टीवी शो छोड़ने के बाद भी ये दोनों लगभग 2 साल रिलेशनशिप में रहे थे, किन्तु किन्हीं कारणों से इन दोनों के बीच सब ख़त्म हो गया दोनों एक दूसरे से अलग हो गये. हालांकि जब वे एक साथ थे तब काफी चर्चाएँ हुई थी कि ये दोनों शादी कर रहे हैं. यहाँ तक कि कुछ लोगों ने इनकी एक एडिटेड फोटो भी वायरल कर दी थी, जिससे लोग मानने लगे की इनकी शादी हो गई है. लेकिन बाद में सब क्लियर हो गया. भले ही अंकिता ने सुशांत का साथ छोड़ दिया हो, लेकिन अंकिता की सुशांत की बहन के साथ बोडिंग बॉन्डिंग बहुत अच्छी थी. उनकी बातें होती रहती थी.

अंकिता लोखंडे शादी

अंकिता का सुशांत के साथ रिश्ता दूटने के बाद उन्हें एक नया पार्टनर मिला, जोकि एक बिज़नेसमैन हैं जिनका नाम है विक्की जैन. कहा जा रहा है कि अंकिता और विक्की की इंगेजमेंट के बाद इन्होने शादी भी कर ली है. और अब वे एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध चुके हैं.

अंकिता लोखंडे की पसंद एवं नापसंद

खाने में पसंद नॉन – वेजीटेरियन
पसंद डांसिंग, स्विमिंग, बैडमिंटन खेलना, शॉपिंग एवं सॉफ्ट म्यूजिक सुनना
पसंदीदा व्यंजन भिन्डी, दाल फ्राई, बटर चिकन
पसंदीदा अभिनेता पॉल वॉकर, साइमन हेल्बर्ट
पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित एवं शिल्पा शेट्टी
पसंदीदा रेस्तौरेंट मुंबई में अर्बन तड़का
पसंदीदा म्यूजिक सॉफ्ट रोमांटिक सोंग्स एवं गज़ल
पसंदीदा कलर सफेद
पसंदीदा यात्रा करने की जगह लद्दाख

अंकिता लोखंडे का विवाद

अंकिता लोखंडे जीवन परिचय –अंकिता लोखंडे विवादों में भी नजर आई. वह विवाद यह था कि अंकिता ने एक बार किसी पार्टी में अपने बॉयफ्रेंड सुशांत सिंह राजपूत को सभी लोगों के सामने थप्पड़ मारा था. इसका कारण यह था कि सुशांत में पार्टी में बहुत अधिक शराब पी ली थी. जिसके कारन वे कण्ट्रोल में नहीं थे और अपने आसपास की लडकियों के साथ डांस कर रहे थे. इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि अंकिता को उनके टीवी शो करते समय सेट पर काफी ताने भी मिलते थे कि वे प्रोफेशनल नहीं हैं.

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का कैंसर की बीमारी के चलते हुआ निधन.

अंकिता लोखंडे को मिले अवार्ड

अंकिता को टीवी शो पवित्र रिश्ता में किये गये अभिनय के लिए कई सारे अवार्ड मिले थे. इनमें से कुछ इस प्रकार हैं –

  • उन्हें साल 2010 में मुख्य किरदार में डेब्यू करने के लिए तीसरा बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड मिला था.
  • जीआर8 फेस ऑफ द ईयर के लिए भारतीय टेलीविज़न अकादमी अवार्ड साल 2010 में दिया गया था.
  • मुख्य रोल में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड साल 2011 में दिया गया.
  • इसी साल ड्रामा सीरीज में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए स्टार गाइड अवार्ड भी दिया गया.
  • साल 2012 में टेलीविज़न पर्सनालिटी ऑफ द ईयर के लिए भारतीय टेली अवार्ड दिया गया था.
  • इसी साल लीड रोल में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए 5 वां बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड भी अंकिता को मिला.
  • साल 2014 में अंकिता को ड्रामा सीरीज में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए स्टार गाइड अवार्ड भी दिया गया था.

इस तरह से अंकिता का अब तक का जीवन बीता, जिनमें उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की. उम्मीद है आने वाले दिनों में उनकी और भी फ़िल्में रिलीज़ होंगी. जिसमें वे अपने अभिनय से अपने फैन्स को खुश कर सकेंगी

अंकिता लोखंडे बिग बॉस 17

अंकिता लोखंडे जीवन परिचय –इस साल बिग बॉस का 17वां सीजन शुरू हो चूका है और इसमें अंकिता लोखंडे अपने पति विक्की जैन के साथ प्रतिभागी के रूप में आई हैं. और दोनों काफी अछ्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों द्वारा दोनों को काफी पसंद किया जा रहा है. इसके साथ ही नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा भी प्रतिभागी के रूप में एक साथ बिग बॉस में आये हैं. अब देखना यह होगा कि इस साल का बिग बॉस 17 सीजन का विनर कौन बनता है.



READ MORE :-

राज कुंद्रा का जीवन परिचय Raj Kundra Biography in Hindi

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular