Sunday, February 25, 2024
Homeजानकारियाँअतीक अहमद की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Atiq Ahmed Net Worth...

अतीक अहमद की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Atiq Ahmed Net Worth in Hindi

अतीक अहमद की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Atiq Ahmed Net Worth in Hindi , अतीक अहमद कौन है, लेटेस्ट न्यूज़, बेटा, संपत्ति, कहानी, समाचार, हाउस, मायावती (Who is Atiq Ahmed in Hindi) (Atique, Ateeq, Latest News, son, House, Supreme Court, Prayagraj, Age, Brother, Property, story)




अतीक अहमद कौन है? Atiq Ahmed biography

नाम अतीक अहमद
जन्म 10 अगस्त 1962
जन्म स्थान प्रयागराज
उम्र 60 साल

 

अतीक अहमद की कुल संपत्ति कितनी है- अतीक अहमद हाल फिलहाल में एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं इनका नाम अपराधों के लीडर में गिना जाता है अपराध की दुनिया में उत्तर प्रदेश का नाम सबसे पहले आता है  हाल ही में समाचार में अतीक अहमदके बारे में चर्चाये चल रही है। की आखिर अतीक अहमद कौन है?

प्रयागराज में 24 फ़रवरी 2023 को हत्याकांड होता है जिसमें उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को गोली मारकर हत्या हत्या हो चुकी है

अतीक अहमद का जन्म एवं उम्र (Atiq Ahmed Birth and Age)  

नाम अतीक अहमद
जन्म 10 अगस्त 1962
जन्म स्थान प्रयागराज
उम्र 60
धर्म इस्लाम
राजनीतिक पार्टी समाजवादी पार्टी
वैवाहिक स्थिति विवाहित
मृत्यु 15-04-2023

 

अतीक अहमद का शुरूआती जीवन (Atiq Ahmed Early Life)

अतीक अहमद के पिता फिरोज इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर तांगा चलाते तेह लेकिन उन्हें कभी भी ये काम करना पसंद नहीं था। जिस दौरान उन्होंने राजनीति को हिस्सा बनाया।

अतीक अहमद ने रखा अपराध की दुनिया में कदम (Criminal Activity)

17 साल की उम्र में पहली बार किसी की हत्या की। और उसके बाद हर जगह उनके बारे में बात चलने लगी और यही कारण रहा कि उनका नाम पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हो गया।
तकरीबन 80 मामले उनके खिलाफ दर्ज किये गए हैं। इनमें हत्या, अपहरण, सरकारी काम में बाधा डालना जैसे कई मामले दर्ज है और यह सभी केस अलग-अलग राज्यों से है जैसे इलाहाबाद, लखनऊ, कौशांबी, चित्रकूट, देवरिया में दर्ज किए गए हैं।

अतीक अहमद का राजनीतिक सफर (Atiq Ahmed Political Career)

प्रयागराज पश्चिम विधानसभा सीट

1989 में प्रयागराज पश्चिम विधानसभा सीट के लिए चुना गया । जिसके लिए उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी की सीट मिल गयी थी।

यहीं से उन्होंने अपने जीवन की नई शुरुआत की और इस सीट पर वो पांच बार विधायक रहे चुके है। कांग्रेस के गोपालदास को 8102 वोट से हरा दिया। इसके बाद अतीक अहमद ने इसी सीट से 1991 और 1993 का निर्दलीय चुनाव लडते रहे जिसको उन्होंने जीत लिया। और वह समाजवादी पार्टी की साईकिल पर सवार होकर साल 1996 में चौथी बार चुनाव लड़ा और फिर विधायक बन गए। इसके बाद 1999 में सोनलाल पटेल की पार्टी को ज्वाइन कर दिया।

प्रतापगढ़ से हारे चुनाव

प्रतापगढ़ से चुनाव में उतारा और अतीक को यहां हार का मुंह देखने को मिला। वहीं 2002 में अपना दल ने अतीक को उनकी सीट इलाहाबाद पश्चिमी से टिकट मिला।

इस चुनाव में उन्हें दोबारा कामयाबी हासिल की और जिसके बाद वो विधानसभा पहुंचाने में सफल रहे। और साल 2003 में सिंह यादव की सरकार बनी और उसमे अतीक अहमद ने दोबारा ज्वाइन की। जिसके बाद उन्होंने सपा का हाथ नहीं छोड़ा।

2004 में बने फूलपुर से सांसद

साल 2004 में सपा ने उन्होंने लोकसभा चुनाव में फूलपुर से टिकट दिया। जिसको जीतकर पहली बार लोकसभा चुनाव पहुंचे।और उन्होंने विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया। और उपचुनाव में सपा ने अतीक के भाई खालिद को टिकट दिया। परन्तु उस दौरान सपा के राजू पाल ने उन्हें हरा दिया। और हार का गुस्सा अतीक अहमद सहन नहीं कर पाया और उन्होंने राजू पाल की हत्या करवा दी। जिसके बाद उनकी अवैध संपत्ति और निर्माण पर सरकार ने केस किया गया था

अतीक अहमद पर राजू पाल की हत्या का आरोप (Atiq Ahmed accused of killing Raju Pal)

साल 2004 में फूलपुर से टिकट मिलने के बाद अतीक अहमद सांसद बन गए। और फिर पश्चिम विधानसभा की सीट खाली हो गई।
इस चुनाव में उनके भाई को खड़ा किया गया। लेकिन वो इस सीट को जीत नहीं पाए।और बसपा के केंडिडेट ने इस सीट को जीत लिया। और इस गुस्से को उन्होंने कुछ महीनों बाद राजू पाल की हत्या करके अपना गुस्सा जाहिर किया। साल 2005 में उन्होंने दिनदहाड़े राजू पाल की गोली मारकर हत्या कर दी। इस कांड में अतीक अहमद के भाई को आरोपी करार दिया गया।

अतीक अहमद मायावती ने कसा शिकंजा (Atiq Ahmed Mayavati)

मायावती उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री बनी। इसके बाद उन्होंने अतीक अहमद पर शिकंजा कसा। और उनपर ही एक के बाद एक मुकदमा चलाया गया और करीब 10 मुकदमे उनपे चलाये गए जिसके कारण अतीक अहमद पर कार्रवाई की गई।

उत्तरप्रदेश की पुलिस ने उनपर 20 हजार रूपये का जुर्माना लगाया और अतीक की गिरफ्तारी हुई। सरकार ने उनकी करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया और जब साल 2014 में सपा की सरकार बनी। उस सरकार में रहकर अतीक अहमद की जमानत कराई गई।

अतीक अहमद ने दिल्ली में किया आत्मसर्मरपण (Atiq Ahmed Surrendered in Delhi)

सपा सांसद अतीक अहमद समय से पहले फरार में चल रहे थे, जिसके कारण उनके नाम पर इनाम भी घोषित कर दिया था।
और फिर इस दौरान अतीक अहमद ने खुद पुलिस थाने में आकर आत्मसर्मपण कर दिया। और फिर उनके ऊपर कार्रवाई होनी शुरू करीऔर उनकी कोर्ट में पेशी होगी।

अतीक अहमद ने करवाई उमेश पाल की हत्या (Atiq Ahmed got Umesh Pal Killed)

राजू के खास दोस्त उमेश पाल की भी हत्या करवा दी। जिसके कारण अब उनके ऊपर भी राजू और उमेश पाल दोनों की हत्या करवाने का मुकदमा चल रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके अवैध बुलडोजर चलाना का भी शुरू कर दिया है। जो अपराध किए हैं वो कितने संगीन है। जिसके बाद कोई और ऐसे कांड करने से पहले कई बार सोचेगा और अन्य कार्रवाई भी जारी है।

अतीक अहमद की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Atiq Ahmed Net Worth in Hindi

पिछले हफ्ते प्रशासन की ओर से अतीक अहमद की करीब 1169 करोड़ रुपये की संपत्ति पर या तो बुलडोजर चल गया है, या फिर उसे जब्त कर लिया गया है. इसमें से 417 करोड़ की संपत्ति को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है, और करीब 752 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया है

FAQs 

अतीक अहमद का जन्म कब हुआ है ?
जन्म इलाहाबाद स्थित चाकिया नामक मोहल्ले में सन 10 अगस्त 1962 हुआ था।

अतीक अहमद ने किसकी हत्या की ?
अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट की गयी है उनपर बसपा विधायक राजू पाल और उमेश पाल की हत्या का आरोप है।

अतीक अहमद के कितने बेटे हैं ?
पांच बेटे हैं।

अतीक अहमद को किसने मारा ?
अतीक अहमद ही हत्या करने वालो की पहचान लवलेश तिवारी मोहित उर्फ सनी, अरुण कुमार मौर्य के रूप में की गयी है।

Other Link:-

RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular