Wednesday, September 27, 2023
Homeखेल खिलाड़ीममता पुजारी की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Mamta Pujari Net Worth...

ममता पुजारी की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Mamta Pujari Net Worth in Hindi

mamta pujari net worth in hindi  , Mamta Pujari Biography , ममता पुजारी की कुल संपत्ति कितनी है ,ममता पुजारी का जीवन परिचय




ममता पुजारी का जीवन परिचय Mamta Pujari Biography In Hindi

  • Real Name : Mamta Pujari
  • Date Of Birth : Oct 23, 1986
  • Age : 36 Years
  • Profession : Indian Professional International Kabaddi Player.
  • Years Active‎ : N/A
  • Birth Place : N/A
  • Zodiac Sign : Aries
  • Nationality : Indian

ममता पुजारी की कुल संपत्ति कितनी है- ममता पुजारी का जन्म 1986 हुआ था ,  कर्नाटक के उडुपी जिले के करकला किसान बोजा पुजारी और किट्टी पुजारी के घर हुआ था । इनकी मातृभाषा तुलु है यह एक भारतीय पेशेवर अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी हैं। वह भारतीय महिला कबड्डी टीम की पूर्व कप्तान हैं और उन्हें कर्नाटक सरकार के दूसरे सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया गया है 2 सितंबर 2014 को उन्हें कबड्डी में उनकी उपलब्धियों के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था

ममता पुजारी ने दक्षिण पश्चिम रेलवे के लिए राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी खेलते हुए अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने दक्षिण पश्चिम रेलवे टीम के साथ राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट जैसे प्रो कबड्डी लीग, फेडरेशन कप, इंटर रेलवे टूर्नामेंट, नेशनल चैंपियनशिप आदि में भाग लिया है। वे एक बहुत ही प्रभावी खिलाड़ी हैं और उन्हें अपने सामरिक कौशल और महत्वपूर्ण योगदान के लिए प्रशंसा की जाती है।

महिला कबड्डी टीम की कप्तान कौन है?

ममता पुजारी को कबड्डी क्वीन के रूप में जाना जाता है, वह एक भारतीय पेशेवर अन्तरराष्ट्रीय महिला कब्बडी खिलाडी है। वह भारतीय महिला कबड्डी टीम के कप्तान हैं

महिला कबड्डी चैलेंज एक नए युग की शुरुआत : ममता पुजारी

दो साल पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों अर्जुन पुरस्कार हासिल किया महिला कबड्डी चैलेंज प्रतियोगिता को एक नए युग की शुरुआत मानती हैं। कर्नाटक सरकार द्वारा राज्य के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान-राज्योत्सव प्रशस्ति से नवाजी जा चुकीं है और ममता फायर बर्ड टीम की कप्तान हैं और वह मानती हैं कि मिनी लीग महिला कबड्डी को एक ऐसा प्लेटफार्म है जो देश को यह दिखाएगा कि महिला कबड्डी खिलाड़ियों का स्तर कैसा है।

साल 2010 और 2014 एशियाई खेलों में जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्य ममता ने कहा, की हमारे लिए पुरुषों के लिए निर्मित कोर्ट पर खेलना एक चुनौती होगी इस मिनी लीग में देश की चुनिंदा 42 श्रेष्ठ खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं। अब लोगों को पता लगेगा कि देश में महिला कबड्डी का क्या स्तर है।

ममता पुजारी का परिवार (Mamta Pujari Family)

  • बहन का नाम :Madhura Poojary
  • जीवनसाथी का नाम :Abhishek Kotian
  • माता का नाम : पता नहीं
  • पिता का नाम : पता नहीं

ममता पुजारी की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Mamta Pujari Net Worth in Hindi

एक सफल खिलाड़ी के रूप ममता पुजारी की आय और संपत्ति उनकी कड़ी मेहनत और सफलता का परिणाम होगी।

Salary : N/A
NetWorth : N/A
Extra Income : N/A

ममता पुजारी की टीम

ममता पुजारी दक्षिण पश्चिम रेलवे की कबड्डी टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथ कई राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भाग लिया है और अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया है। वे दक्षिण पश्चिम रेलवे टीम के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट जैसे फेडरेशन कप में भी खेलती हैं।

ममता पुजारी उपलब्धियां

ममता पुजारी एक उभरती हुई कबड्डी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी खेल गतिविधियों के दौरान कई उपलब्धियां हासिल की हैं।

  • 2018 में वह दक्षिण पश्चिम रेलवे की टीम के साथ प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीती हैं।
  • 2019 में उन्होंने अपनी टीम के साथ फेडरेशन कप जीता और इसी साल उन्होंने अपनी टीम के साथ इंटर रेलवे टूर्नामेंट भी जीता।
  • 2019 में उन्होंने भारतीय महिला कबड्डी टीम के साथ दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता हैं।
  • 2020 में उन्होंने अपनी टीम के साथ नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप जीता हैं।
    इसके अलावा, ममता पुजारी ने अपने खेल कौशल के लिए भी कई तारीफों का पात्र होते हुए अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक हैं।

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की ममता पुजारी की कुल संपत्ति कितनी है उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ

यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

 

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular