Thursday, April 25, 2024
Homeपरिचयमोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा कुल संपत्ति और बायोग्राफी- Dr. Vivek Bindra Net...

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा कुल संपत्ति और बायोग्राफी- Dr. Vivek Bindra Net Worth Hindi

विवेक बिंद्रा सैलरी,विवेक बिंद्रा बायोग्राफी, मोटिवेशनल स्पीकर, बड़ा बिज़नेस, संदीप माहेश्वरी के साथ विवाद, सैलरी, विचार, वीडियो, आईसीबी क्या है, धर्म, जाति, वाइफ, परिवार, ताज़ा खबर, विवाद Dr Vivek Bindra Wife, Vivek Bindra Today Live Show, dr vivek bindra: motivational video for students, dr vivek bindra – youtube, Dr Vivek Bindra Wikipedia, Vivek Bindra latest video 2023, Vivek Bindra Website, Vivek Bindra net worth, Vivek Bindra wife,Dr Vivek Bindra Biography In Hindi 


विवेक बिंद्रा बायोग्राफी Vivek Bindra Biography in Hindi

पूरा नाम विवेक बिंद्रा
पेशा मोटिवेशनल स्पीकर, लीडरशिप एवं कॉर्पोरेट ट्रेनर
जन्म 5 अप्रैल 1982
जन्म स्थान दिल्ली
उम्र 41 साल
गृहनगर दिल्ली
नागरिकता भारतीय
धर्म हिन्दू

विवेक बिंद्रा कौन हैं

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा कुल संपत्ति और बायोग्राफी- विवेक बिंद्रा एक भारतीय अभिप्रेरक वक्ता, नेतृत्व सलाहकार और सीईओ कोच हैं। वह भारत के सबसे लोकप्रिय और सफल अभिप्रेरक वक्ताओं में से एक हैं, और उनके वीडियो और संदेश दुनिया भर के लोगों को प्रेरित करते हैं।

विवेक बिंद्रा का जन्म, जन्म स्थान और प्रारंभिक जीवन

विवेक बिंद्रा का जन्म 5 अप्रैल 1982 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने एमिटी विश्वविद्यालय, नोएडा से कंप्यूटर साइंस में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने एक आईटी कंपनी में नौकरी शुरू की। हालांकि, जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि वह अपने जीवन में कुछ और करना चाहते हैं।

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा कुल संपत्ति- 2010 में, विवेक बिंद्रा ने एक अभिप्रेरक वक्ता के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने अपनी पहली प्रस्तुति दिल्ली में दी, और यह एक बड़ी सफलता थी। इसके बाद, उन्होंने भारत भर में व्याख्यान देना शुरू कर दिया। उनकी प्रस्तुतियां लोगों को प्रेरित करने और उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए जानी जाती हैं। विवेक बिंद्रा ने कई पुस्तकें भी लिखी हैं, जिनमें “सफलता का रहस्य” और “जीवन का उद्देश्य” शामिल हैं। उनकी पुस्तकें लोगों को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती हैं।

विवेक बिंद्रा को कई पुरस्कारों और सम्मानों से सम्मानित किया गया है। उन्हें “भारत के सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व सलाहकार” और “एशिया के सर्वश्रेष्ठ सीईओ कोच” के रूप में सम्मानित किया गया है। उन्हें कई विश्वविद्यालयों से मानद डॉक्टरेट की उपाधि भी दी गई है। विवेक बिंद्रा एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं जो लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं। उनके संदेश लोगों को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हैं

Dr. Vivek Bindra Contact Details

Call 9810544443

विवेक बिंद्रा की परिवार Vivek Bindra Family

पिता का नाम नाम नहीं पता
माता का नाम नाम नहीं पता
पत्नी का नाम नाम पता नहीं
बच्चे 2

विवेक बिंद्रा की लाइफ में भगवत गीता का योगदान

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा बायोग्राफी- विवेक बिंद्रा ने कई बार सार्वजनिक रूप से कहा है कि भगवत गीता उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने कहा है कि गीता के दर्शन ने उन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने और एक प्रेरणादायक व्यक्ति बनने में मदद की है।

गीता के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति का एक उद्देश्य होता है। गीता ने विवेक बिंद्रा को अपने जीवन का उद्देश्य खोजने में मदद की। उन्होंने महसूस किया कि उनका उद्देश्य लोगों को प्रेरित करना और उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करना है। गीता में ऐसे सिद्धांत दिए गए हैं जो लोगों को एक मजबूत व्यक्तित्व विकसित करने में मदद कर सकते हैं। विवेक बिंद्रा ने गीता के इन सिद्धांतों को अपनाया और वे एक मजबूत व्यक्तित्व के विकास में सफल रहे।

विवेक बिंद्रा के  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

विवेक बिंद्रा भारत के सबसे लोकप्रिय और सफल अभिप्रेरक वक्ताओं में से एक हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

विवेक बिंद्रा मोटिवेशन स्पीकर

  • YouTube: विवेक बिंद्रा के YouTube चैनल पर 12 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। उनके चैनल पर प्रेरणादायक वीडियो, व्याख्यान और साक्षात्कार शामिल हैं।
  • Facebook: विवेक बिंद्रा के Facebook पेज पर 4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उनके पेज पर प्रेरणादायक संदेश, तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए जाते हैं।
  • Instagram: विवेक बिंद्रा के Instagram अकाउंट पर 2 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उनके अकाउंट पर प्रेरणादायक तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए जाते हैं।
  • Twitter: विवेक बिंद्रा के Twitter अकाउंट पर 1 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उनके अकाउंट पर प्रेरणादायक ट्वीट पोस्ट किए जाते हैं।
  • LinkedIn: विवेक बिंद्रा के LinkedIn प्रोफाइल पर 2 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। उनके प्रोफाइल पर प्रेरणादायक लेख और वीडियो पोस्ट किए जाते हैं।

विवेक बिंद्रा की वेबसाइट

विवेक बिंद्रा की वेबसाइट का नाम “बड़ा व्यवसाय” है। यह वेबसाइट विवेक बिंद्रा के बारे में जानकारी, उनके व्याख्यान और लेख, और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की जानकारी प्रदान करती है।

विवेक बिंद्रा की कंट्रोवर्सी संदीप महेश्वरी के साथ

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा कुल संपत्ति -Dr. Vivek Bindra Net Worth Hindi

Net Worth Rs. 90 crores
Monthly income Rs. 85 lakhs
Yearly income Rs. 10 crores
Wealth Rs. 30 crores
Properties Valuation Rs. 35 crores
Assets Valuation Rs. 20 crores
Q : विवेक बिंद्रा का जन्म कब हुआ था?

5 मार्च 1982 में

Q : विवेक बिंद्रा के बिजनेस का क्या नाम हैं?

बड़ा बिजनेस

Q : विवेक बिंद्रा किस प्रकार के बिजनेस को करते हैं?

 प्रबंध सलाह और डिजिटल मार्केटिंग आदि

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular