Thursday, June 20, 2024
Homeपैसे कमायेंIBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए | IBC Bada Business

IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए | IBC Bada Business

IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए- क्या आप लोग जानते है की IBC का मतलब होता है “स्वतंत्र व्यापार परामर्शदाता”। IBC एक व्यापारिक परामर्शदाता होता है जो अपने ग्राहकों को व्यापार से संबंधित सलाह और सहायता प्रदान करता है। वे व्यापारी को उनके व्यापार की विभिन्न पहलुओं में मार्गदर्शन करने में मदद करते हैं, जैसे कि विपणन, प्रबंधन, वित्त, और रणनीति। IBC आमतौर पर उच्च स्तर के व्यापारियों और कंपनियों के साथ संबंध बनाते हैं और उन्हें व्यापार के मामलों में सलाह देते हैं।




IBC क्या है

IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए- IBC डॉक्टर विवेक बिंद्रा की कंपनी Bada Business की एक Mini-Franchise है जब भी कोई व्यक्ति IBC Join करता है तो बड़ा बिज़नस के ट्रेनर उसे ट्रेनिंग देते हैं, जिससे वह बहुत जल्दी अपने बिज़नस को Grow कर सकता है अब ऐसे में आप लोग सोच रहे होंगे की डॉक्टर विवेक बिंद्रा कौन हैं तो चलिए सबसे पहले इनके बारे में जानते है

डॉक्टर विवेक बिंद्रा कौन हैं?

डॉक्टर विवेक बिंद्रा (Dr. Vivek Bindra) एक अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त संगठन विकासकर्ता, व्यापार प्रशिक्षक और मोटिवेशनल स्पीकर हैं। उन्होंने भारतीय औद्योगिक समाज के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापारियों और नेताओं के लिए अद्वितीय व्यापार संचालन और नेतृत्व के नए मूल्यों की स्थापना की है।

विवेक बिंद्रा ने अपनी कंपनी बड़ा बिजनेस (Bada Business) की स्थापना की है, जहां उन्होंने व्यापारियों के लिए व्यापार शिक्षा प्रदान करने का मिशन निभाया है। उनके प्रसिद्ध संग्रहालय “बिजनेस के 10 राज” वीडियो सीरीज ने व्यापार क्षेत्र में व्यापारियों के बीच विशेष महत्वपूर्णता प्राप्त की है।

उन्होंने अपने करियर में दुनियाभर में अनेक संस्थानों, कॉर्पोरेट कंपनियों, बड़े उद्यमियों और नेताओं के सामरिक कार्यक्रमों में भाग लिया है और व्यापार संचालन, नेतृत्व, विकास और मोटिवेशन पर बारे में व्याख्यान दिए हैं।

IBC का काम क्या होता है?

IBC व्यापारियों को उनके व्यापार के बारे में सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। वे उन्हें व्यापार की स्थिति, संगठन, प्रबंधन, विपणन, वित्त, और रणनीति से संबंधित मुद्दों पर उनकी सहायता करते हैं।

IBC नेताओं को उनके नेतृत्व क्षेत्र में सलाह देते हैं। यह समावेशी रूप से उनके कार्यक्रम, टीम निर्माण, संघटना विकास, कमांड निर्माण, और नेतृत्व कौशलों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है।

IBC व्यापारियों को उनके उत्पाद या सेवाओं के प्रचार, विपणन रणनीति, ब्रांडिंग, और बाजार विचार के बारे में सलाह देते हैं




आईबीसी कैसे बने (IBC Kaise Bane)

IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए-  एक आईबीसी बनने के लिए, आपको कम से कम उच्च माध्यमिक शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। एक ग्रेजुएशन डिग्री या समकक्ष भी आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। IBC में शामिल होने के लिए आप Consultants से संपर्क भी कर सकते है

आपके पास व्यापारिक या कारोबारिक अनुभव होना चाहिए। यह आपको व्यापार की विभिन्न पहलुओं, नियमों, और तकनीकों का अच्छा समझ देगा। आपको अपनी ज्ञान और कौशल को संदर्भित रखने के लिए निरंतर शिक्षा और सीखने के लिए तैयार रहना चाहिए। व्यापार और नेतृत्व से संबंधित संगठनों द्वारा आयोजित सेमिनार, कार्यशाला, और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लें।

और यदि आप direct contact करते है तो आप IBC ज्वाइन करने के लिए आपको अपने Consultant को अपनी कुछ बेसिक इनफार्मेशन शेयर करनी होती है और इसके बाद Joining Fees भी जमा करनी होती है.

और फिर प्रोसेस को कम्पलीट करने के 1 घंटे के अंदर ही आपके पास Invoice आ जाता है और फिर आपकी ट्रेनिंग प्रोसेस स्टार्ट हो जाता है

IBC की फीस कितनी है (IBC Price)

अगर व्यक्ति उस कोर्स को लेता है तो बदले में आईबीसी को कुछ कमीशन देती है। यह कमीशन 25 प्रतिशत से लेकर 40 प्रतिशत तक होती है।

IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए
IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए

सबसे अच्छा फायदा यह है की आपको रोजना 1 घंटे सुबह और 1 घंटे शाम ट्रैनिंग दी जाती है. जब आपको कुछ समझ नहीं आता जब आपको ट्रैनिंग दिया जाता है

और साथ ही एक बार आप IBC बन जाते हैं तो आपको कई प्रकार का सपोर्ट मिलता है. जैसे आपको हर दिन Training मिलती है

IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए

IBC में कमीशन कितना मिलता है (IBC Commission Slab)

सीमा कमीशन
0 To 99,000 25%
100,000 To 199,000 28%
200,000 To 299,000 31%
300,000 To 399,000 34%
400,000 To 499,000 37%
500000 Above 40%

Bada Business IBC में कितना Invest करना होता है? Bada Business IBC Price

आपको 59500 रूपये की फीस देनी होती है जो कि 18 % GST के बाद 70210 रूपये हो जाती है।
45 हजार रूपये आपको Code Reversal के रूप में वापस मिल जाते हैं वहीं अगर आप किश्तों में पेमेंट करते हो तो तो आप 6 महीने या 12 महीने की EMI का भी Option ले सकते हो

IBC ज्वाइन करने के बाद ट्रेनिंग कैसे होती है

  1. बिज़नस को दुगना कैसे करें
  2. मार्केटिंग कैसे करें
  3. अपना नेटवर्क कैसे बढ़ाएं
  4. Sales और भी बहुत कुछ
  5. कंसल्टेंसी स्किल
  6. कस्टमर कैसे जनरेट करते हैं
  7. खुद की कंपनी कैसे बनायें
  8. डिजिटल मार्केटिंग
  9. बिज़नस स्किल

IBC बनने के फायदे (Benefits Of Becoming an IBC In Hindi)

IBC बनने से आप एक आय का स्रोत बना सकते हैं। आप अपने व्यापार और परामर्श के द्वारा ग्राहकों को सहायता प्रदान करके और अपनी सेवाओं के लिए शुल्क लेकर कमाई कर सकते हैं।

IBC बनने से आप व्यापारियों की मदद कर सकते हैं और उन्हें व्यापार की समस्याओं का समाधान प्रदान कर सकते हैं। आप उन्हें नए उपाय, मार्गदर्शन, और विकास के लिए सही दिशा में प्रेरित कर सकते हैं।

IBC बनने से आप अपने व्यापारिक ज्ञान और कौशल का उपयोग कर सकते हैं। आपके पास व्यापार, प्रबंधन, विपणन, नेतृत्व, और अन्य क्षेत्रों में विशेषज्ञता होगी जिसे आप अपने ग्राहकों के साथ साझा कर सकते हैं।

IBC से पैसे कैसे कमाए (IBC Se Paise Kaise Kamaye)

जब भी आपके द्वारा कोई भी व्यक्ति बड़ा बिज़नस के Product खरीदता है तो आपको 25 से लेकर 40 प्रतिशत तक का कमीशन मिलता है जो कि IBC से आपकी कमाई होती है. एक IBC महीने के 50 हजार से लेकर 5 लाख रूपये आसानी से कमा लेता है

आप व्यापारियों को व्यापार सलाह देने के लिए अपनी सेवाओं के लिए परामर्श शुल्क ले सकते हैं। आपके व्यापार ज्ञान, कौशल और अनुभव के आधार पर, आपकी सलाह और मार्गदर्शन के लिए व्यापारियों आपको वेतन या कमीशन दे सकते हैं।

आप व्यापारियों के लिए उत्पाद और सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं और उनसे उसके लिए कमीशन प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास विशेषज्ञता होने के कारण, आप उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाओं की पेशकश करके ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं।





आप व्यापारियों के लिए सेमिनार और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करके उन्हें आपके विशेषज्ञ ज्ञान और कौशल से लाभ प्रदान कर सकते हैं। इसके लिए आप आपके प्रशंसापत्र, योग्यता और मान्यता को बढ़ावा देते हैं

FAQs

IBC का मतलब क्या होता है?
IBC का पूरा रूप “Independent Business Consultant” होता है। IBC एक आत्मनिर्भर व्यापार परामर्शदाता होता है जो व्यापारियों को उनके व्यापार या विपणन के क्षेत्र में सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करता है।

IBC कैसे एक व्यापारियों की मदद कर सकता है?
IBC व्यापारियों की मदद करके उन्हें उनके व्यापार के विभिन्न पहलुओं में सहायता प्रदान कर सकता है, जैसे कि व्यापार स्ट्रेटेजी, प्रबंधन, विपणन, वित्तीय प्रबंधन, नेतृत्व विकास, विपणन रणनीति आदि। वे उन्हें व्यापारिक समस्याओं का समाधान प्रदान करते हैं और उन्हें व्यापार की दिशा में मार्गदर्शन देते हैं।

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की IBC Bada Business क्या है पैसे कैसे कमाए उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ

यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

Other Link:

RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular