Wednesday, November 29, 2023
Homeजानकारियाँकैसे बनें K-Pop स्टार सीधा रास्ता जानें और बनें नए कपड़ों के...

कैसे बनें K-Pop स्टार सीधा रास्ता जानें और बनें नए कपड़ों के हीरो

कैसे बनें K-Pop स्टार सीधा रास्ता –हेलो दोस्तों मेरा नाम मोहित है आज में आपको k-pop स्टार कैसे बने क्या आप भी Korean Dance/ Songs के Fan हैं? क्या आपका भी सपना एक Kpop Idol बनना है? अगर हाँ, तो आप सही जगह हैं. आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे Indian Kpop Idol कैसे बने की पूरी जानकारी



“Indian Kpop स्टार बनना है तो यहाँ पढ़ें: क्या आप बन सकते हैं Indian Kpop और जानिए उससे जुड़े सवालों के उत्तर! भारतीय Kpop स्टार बनने का सीधा तरीका और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के साथ।”

Indian Kpop Idol Kaise Bane

Indian Kpop बनने के लिए कम से कम Singing और डांस का 2 साल का अनुभव होना जरुरी है. यदि आप अपने बच्चे को Indian Kpop बनाना चाहते है, तो उसे 9 से 10 साल की उम्र में ही डांस और Singing के प्रशिक्षण केंद्र में भेजना शुरू कर सकते हैं.

Kpop Idol बनने के लिए किसी एक प्रकार के डांस Pattern पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित करें. इसके साथ ही नियमित रूप से अपने डांस और Kpop Singing की प्रैक्टिस करते रहें. Kpop बनने के लिए कई सारे Online Source उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से आप आसानी से सीख सकते हैं.

1. कोरिया भाषा सीखें

एक भारतीय होकर यदि आप एक KPop बनना चाहते हैं तो आपको कोरिया भाषा का ज्ञान होना जरुरी है. कोरिया भाषा आप किसी भी Online Platform के माध्यम से सीख सकते हैं.

2. अपने व्यक्तित्व पर काम करें

Kpop बनने के लिए आपको Kpop के व्यक्तित्व के बारे में हर तरह की जानकारी होना बहुत जरुरी है. आप कई सारे Tourists से मिलकर आपके Ideas उनसे Share कर एवं उनके Ideas जानकर अपने व्यक्तित्व को सुधार सकते हैं.

3. Kpop Audition की तैयारी करें

Kpop के ऑडिशन की तैयारी के लिए आप Recorded Auditions की Online Videos देख सकते हैं. इसके बाद आप आपके द्वारा एक Unique Kpop Content तैयार सकते हैं. यह तैयारी आपकी ऑडिशन को बेहतर बनाता है.

4. Korean Embassy के माध्यम से ऑडिशन के लिए आवेदन करें

Audition के लिए आप ऑनलाइन Korean Embassy के माध्यम से Kpop के लिए आवेदन कर सकते हैं. हर साल Kpop का Audition ऑनलाइन और ऑफलाइन कैंपस में आयोजित किया जाता है. इस ऑडिशन में Singing, Visual, Dancing, Rap इत्यादि शामिल होते हैं. आप Kpop के ऑडिशन में Apply करने के लिए Online सुविधा का इस्तेमाल कर सकते है.

5. ऑडिशन पास करे

आवेदन करने के बाद ऑडिशन की Date दी जाती है. जिस भी Date में आपका ऑडिशन हो उस Date में आपको ऑडिशन देना होता है. इस ऑडिशन में Singing, Visual, Dancing, Rap इत्यादि शामिल होते हैं. ऑडिशन पास करने के बाद Kpop के लिए आप Select हो जाते हैं.

India Se Kpop Idol Kaise Bane

Indian Kpop बनने के लिए कम से कम Singing/ डांस में 2 साल का अनुभव होना जरुरी है. यदि आप Indian Kpop बनना चाहते हैं, तो आपको डांस, रैपिंग, Visual इत्यादि में किसी एक Skill में बेहतर बनना पड़ेगा. इसके लिए आप आपके नज़दीकी  ट्रेनिंग Centers भी Join कर सकते हैं. Kpop Idol बनने के लिए किसी एक तरह की Skill में Master होना जरूरी है.

ज्यादा प्रैक्टिस के लिए आप Internet की मदद से Kpop के पुराने ऑडिशन Videos देख सकते हैं. किसी भी एक Skill में बेहतर होने के बाद आप Kpop के लिए Online आवेदन कर सकते हैं. हर साल Kpop का Audition ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके में आयोजित किया जाता है.

आप KPop Agencies की Official वेबसाइट पर जाकर Online ऑडिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करते समय आपको मांगी गई सभी जानकारी के साथ अपना Sample Video भी Upload करना होता है.


कैसे बनें K-Pop स्टार सीधा रास्ता –यदि आपका Video, Kpop शो के Judges द्वारा सेलेक्ट किया जाता है, तो आपको Kpop बनने का अवसर मिलता है. इसके बाद आपको इसके अगले चरण के लिए कोरिया बुलाया जाता है, जहाँ आपको Live प्रदर्शन करना होता है. यदि आप इसमें सफल होते हैं तो आप Indian Kpop Idol बन जाते हैं.

  • आपकी उम्र 12 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
  • आपको Korean भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है. इसके अलावा, आपको अंग्रेजी या अन्य भाषाओं का कम से कम बेसिक Knowledge होना चाहिए.
  • KPop में Singing/ Rapping, Dancing और Visuals में से किसी एक Skill में बेहतर अनुभव होना चाहिए.
  • KPop इंडस्ट्री में आपको उत्साहपूर्वक इसमें शामिल होने के लिए तैयारी करना होगा.
  • आपके अंदर अच्छे व्यक्तित्व, स्टेज प्रदर्शन कौशल, एक बेहतरीन अंदाज और व्यावसायिक तैयारी की क्षमता होनी चाहिए.
  • Indian Kpop की सैलरी ₹34,32,649 से लेकर ₹7,35,56,775 तक होती है. इसके साथ ही KPop Star विजेता को लगभग 2 करोड़ 33 लाख रुपए और साथ ही में दो वाहन और बड़ी बड़ी जगहों पर मॉडल बनने के अवसर भी मिलते हैं.

Indian Idol कैसे बने, Indian Idol में कैसे जाएं, Age, Salary

प्रथम और द्वितीय उपविजेता देबोस्मिता रॉय और चिराग कोटवाल को एक ट्रॉफी और 5-5 लाख रुपये का चेक मिला। तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले प्रतियोगियों बिदिप्त चक्रवर्ती और शिवम सिंह को 3-3 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया।

Read more :-




कैसे फसे महादेव बेटिंग (APP) से कपिल शर्मा रणवीर कपूर Mahadev Betting App Kya Hai News in hindi

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular