Saturday, March 2, 2024
HomeजानकारियाँPublic App क्या हैं और कैसे काम करते है

Public App क्या हैं और कैसे काम करते है

Public App क्या हैंहेलो दोस्तों मेरा नाम मोहित है आज में आपको public app  के बारे में बताने जा रहा हूँ इसको कैसे इस्तमाल करते है अगर आपको इसके बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं है तो इस post के अंदर आपको सारी जानकारी मिलेगी अपने लॉन्च के बाद से, पब्लिक ऐप को गर्मजोशी से स्वागत मिला है और इसे Google Play Store से 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। दुनिया का सबसे बड़ा ऐप कौन सा है?



यह सोशल मीडिया और समाचार क्षेत्र में एक अग्रणी के रूप में उभरा है, जिसने लोगों को स्थानीय घटनाओं और सूचनाओं से जोड़ने के लिए एक नया प्रतिमान पेश किया है। ऐप की सफलता सोशल नेटवर्किंग और समाचार प्रसार को नया आकार देने में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में इसकी भूमिका को रेखांकित करती है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने इलाकों में होने वाली घटनाओं से जुड़ने का एक नया तरीका प्रदान करती है।

Public App क्या हैं

एक समय की बात है, लोग अपने शहर और आसपास के क्षेत्रों की घटनाओं के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए समाचार पत्रों का उपयोग करते थे। हालाँकि, स्मार्टफोन के आगमन के साथ, समाचार ऐप्स का चलन काफी बढ़ गया है। इन Application के माध्यपब्लिक ऐप बहुत ही कम समय में काफी लोकप्रिय हो गया है, इसका मुख्य कारण यह है कि यह समाचारों को वीडियो के रूप में Share करता है। इस ऐप पर आप अपने राज्य और जिले का नाम सेट कर सकते हैं और वहां से सभी समाचार वीडियो देख सकते हैं। पब्लिक ऐप पर प्रकाशित सभी समाचार वीडियो जनता द्वारा अपलोड किए जाते हैं। इसलिए, इसके बारे में और अधिक जानना हमारे लिए आवश्यक हो जाता है, तो चलिए इसके बारे में और गहराई से जानते हैं।

Join Our WhatsApp Group

 

आप अपने शहर और जिले में होने वाली सभी घटनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इन एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाकर कोई भी व्यक्ति समाचार अपलोड कर सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको पब्लिक ऐप के बारे में बताएंगे। आपने इस ऐप के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पब्लिक ऐप क्या है? यह किस देश का ऐप है और इसके संस्थापक कौन हैं? यदि आप नहीं जानते तो इस लेख को पूरा पढ़ें। इस लेख में हमने पब्लिक ऐप से Related विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की है।

Public App download

पब्लिक ऐप का उद्देश्य क्या है?

Public App क्या हैं-पब्लिक Application का उद्देश्य स्थानीय समुदायों में सूचना Share करना और लोगों को उनके क्षेत्र में हो रही घटनाओं और समाचार से जोड़ना है। यह एक Social Networking Contractor है जो लोगों को उनके नजदीकी स्थानीयता और इलाके में हो रही घटनाओं की जानकारी देने का मकसद रखता है।


इस Application के माध्यम से उपयोगकर्ताएं अपने स्थानीय क्षेत्र में हो रही खबरों, सूचनाओं, और घटनाओं को Share कर सकती हैं। यह उन्हें अपने समुदाय से जुड़ने, उनकी आवश्यकताओं को समझने और स्थानीय समृद्धि में सहायक होने का एक माध्यम प्रदान करता है।

Public किस देश का App हैं?

पब्लिक ऐप एक बेहद लोकप्रिय समाचार Application है जहां आप अपने क्षेत्र से Related सभी समाचार समाचार वीडियो के रूप में देख सकते हैं। इस ऐप पर अपने क्षेत्र की खबरें देखने के लिए आपको सिर्फ लोकेशन सेटिंग ऑन करनी होगी। पब्लिक ऐप में आप अपने खुद के समाचार वीडियो भी बना और अपलोड कर सकते हैं। यदि आपके द्वारा प्रकाशित समाचार लोगों को पसंद आते हैं, तो आपके फ़ॉलोअर्स बढ़ते हैं, जिससे यह ऐप आपको प्रसिद्धि पाने में YouTube के समान बनाता है। ऑनलाइन लाइव लोकल एरिया कवरेज के लिए पब्लिक ऐप सबसे अच्छा माना जाता है। इसके चलते ऐप को गूगल प्ले स्टोर से 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। अगर आप भी पब्लिक ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप Google Play Store से मुफ्त में या नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं। [डाउनलोड यहां क्लिक करें

पब्लिक ऐप भारत का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश में स्थित है। यह स्थानीय टॉयलेट के लिए सबसे शानदार सोशल नेटवर्क में से एक है। इस पर स्थानीय न्यूज़ वीडियो के साथ-साथ, स्थानीय यादें, वैज्ञानिक, वाणिज्यिक, और कई तरह के अपडेट प्राप्त होते हैं। इस कारण से, पब्लिक ऐप ने लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही प्ले स्टोर में नंबर 1 रैंक के हिस्से में शामिल होने वाला एक प्रमुख ऐप बना लिया है।

Public App का फाउंडर कौन हैं?

Public App क्या हैंपब्लिक ऐप की स्थापना और नेतृत्व अजीत मोहन ने किया है। इसका मुख्यालय नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत में है। अप्रैल 2019 में लॉन्च किया गया, पब्लिक ऐप जल्द ही दुनिया का सबसे बड़ा स्थान-आधारित सोशल नेटवर्क बन गया, जो समाचार वीडियो के माध्यम से स्थानीय जानकारी प्रदान करने पर केंद्रित था।

इस क्षेत्र में उल्लेखनीय उपस्थिति के साथ, अजीत मोहन ने आम जनता के साथ स्थानीय समाचार और जानकारी Share करने के लिए एक मंच के रूप में पब्लिक ऐप की कल्पना की। इसका लक्ष्य लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं को बेहतर ढंग से समझने और Share करने में सक्षम बनाना था।

पब्लिक ऐप के लॉन्च का भारत में बड़े पैमाने पर स्वागत किया गया, जिसने भारतीय समाचारों की स्थिति को बेहतर बनाने और सोशल नेटवर्किंग के क्षेत्र में एक नया मानक स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अजीत मोहन का लक्ष्य एक ऐसा मंच बनाना था जहां स्थानीय समाचार स्रोतों के साथ-साथ घटनाओं, नौकरियों, वर्गीकृत और वाणिज्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न अपडेट तक उपयोगकर्ताओं तक पहुंच हो सके।

भारत में सार्वजनिक ऐप के लॉन्च में भारत के नंबर एक लघु समाचार एग्रीगेटर इनशॉर्ट्स की प्रभावशाली भागीदारी देखी गई, जिसने इसकी सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस पहल ने भारत में स्थानीय समाचार परिदृश्य के सुधार पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, जिससे विविध सूचनाओं और ब्रांडों को एक Share मंच पर एक साथ आने का मंच मिला है।

इस क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्ति होने के नाते, अजीत मोहन ने सार्वजनिक ऐप के प्रक्षेप पथ को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऐप ने खुद को स्थानीय समाचारों के लिए एक प्रमुख Application के रूप में स्थापित किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने समुदायों से जुड़ने और स्थानीय घटनाओं और विषयों पर जानकारी Share करने के लिए सशक्त बनाता है।

Public App क्या हैंपब्लिक ऐप ने उपयोगकर्ताओं को अपने स्थानीय समुदायों से जुड़ने के लिए सफलतापूर्वक एक अनूठा दृष्टिकोण बनाया है, जो उन्हें स्थानीय घटनाओं और मुद्दों के बारे में सूचित रहने के लिए एक मंच प्रदान करता है। ऐप ने स्थानीय समुदायों के सशक्तिकरण में भी योगदान दिया है, जिससे लोग समाचार और जानकारी को अधिक प्रभावी ढंग से Share करने में सक्षम हो गए हैं।

FAQ
Q  पब्लिक ऐप का मालिक कौन है?

जैनिक मॉलिंग, मैट कैनेडी, पीटर क्विन और सीन हेंडेलमैन ।

पब्लिक ऐप क्या है?

पब्लिक एक निवेश मंच है जहां आप स्टॉक, ट्रेजरी, ईटीएफ, क्रिप्टो और वैकल्पिक संपत्तियों – जैसे ललित कला और संग्रहणीय – सभी में एक ही स्थान पर निवेश कर सकते हैं।

Q पब्लिक ऐप का उद्देश्य क्या है?

पब्लिक ऐप स्थानीय जानकारी के लिए एक सोशल नेटवर्क है, जिसमें स्थानीय घटनाओं, वाणिज्य, नौकरियों, वर्गीकृत और अन्य पर अपडेट शामिल हैं।

Q पब्लिक न्यूज़ ऐप कैसे काम करता है?

लोग अपने आस-पास की घटनाओं को रिकॉर्ड करके और Share करके वास्तविक समय के स्थानीय अपडेट Share कर सकते हैं

Q दुनिया का सबसे बड़ा ऐप कौन सा है?

विश्व में सर्वाधिक तौर पर उपयोग की जाने की जाने वाली मोबाइल एप्लीकेशन फेसबुक है




RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular