Wednesday, May 29, 2024
Homeजानकारियाँरणवीर सिंह की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Ranveer Singh Net Worth...

रणवीर सिंह की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Ranveer Singh Net Worth in Hindi

रणवीर सिंह की कुल संपत्ति कितनी है , रणवीर सिंह का जीवन परिचय एवम आने वाली नई फ़िल्में (जन्म तारिक, जन्म स्थान, फ़ैमिली, वाइफ़, बच्चे, पता, निक नाम, रियल नाम, स्कूल, एजुकेशन, कैरियर, पेशा, जाती, धर्म, ट्विटर पेज, फेस्बूक आईडी, इन्स्टाग्राम अकाउंट, बहन, शिक्षा, लूक, हाइट, उम्र, गर्लफ्रेंड,फ्लिम , टॉप फिल्मे, आने वाले फिल्म, अवार्ड्स , विवाद, पसंद, नापसंद, मामला, माफ़ी कसे, रणवीर सिंह ने मांगी माफी, संपति, नेट वर्थ ) | Ranveer Singh biography and Upcoming Movies in hindi (Ranveer Singh apology for ad, sorry case, date of birth, birth place, father, mother, wife, children, sister, address, nick name, full name, school, education, career, profession, cast, religion, instagram id, facebook id, twitter page, looks, pics, height, age, girlfriend, films, top movies, upcoming movies, awards, like, dislikes, fitness, net worth )

रणवीर सिंह जीवनी | Ranveer Singh Biography in Hindi

नाम रणवीर सिंह भवनानी
निक नेम बिट्टू, रेम्बो
जन्म 6 जुलाई 1985
आयु 37 वर्ष
जन्मस्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बारात (2010)
पिता जगजीत सिंह भवनानी
माता अंजू भवनानी

रणवीर सिंह कौन है?

रणवीर सिंह की कुल संपत्ति कितनी है – रणवीर सिंह एक भारतीय फ़िल्म अभिनेता हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई सफल फ़िल्मों में काम किया है और उन्हें अपनी अदाकारी के लिए बहुत सम्मान मिला है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2010 में फ़िल्म ‘Band Baaja Baaraat’ के साथ की थी और उन्हें इस फ़िल्म के लिए फ़िल्मफेयर अवॉर्ड का उल्लेखनीय खिताब मिला था। उन्होंने इसके बाद ‘Goliyon Ki Raasleela Ram-Leela’, ‘Bajirao Mastani’, ‘Padmaavat’ जैसी फ़िल्मों में भी काम किया है जिनमें उनकी अदाकारी ने लोगों को प्रभावित किया है।

रणवीर सिंह एक भारतीय फ़िल्म अभिनेता हैं जो हिंदी सिनेमा में अपनी अभिनय कला के लिए जाने जाते हैं। वह जन्मदिन 6 जुलाई, 1985 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुए थे। उनका नाम अभिनेता अनिल कपूर और सुनील गावस्कर के जुड़वां भाई सिद्धार्थ कपूर ने रखा था।

रणवीर ने 2010 में अपनी पहली फ़िल्म ‘बंद बाजाबारात’ के साथ अपना अभिनय करियर शुरू किया। उनकी यह फ़िल्म व्यापक रूप से सफल रही और उन्हें फ़िल्मफेयर अवॉर्ड और फ़िल्मफेयर अवार्ड फ़ॉर बेस्ट देब्यू अभिनेता का उत्कृष्ट अभिनेता उत्साही पुरस्कार मिला। उन्होंने उसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के साथ ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और विकी कौशल के साथ ‘लूटेरे’ जैसी फ़िल्मों में अपनी अभिनय कला का प्रदर्शन किया।

रणवीर ने फ़िल्मों के साथ-साथ टेलीविजन और विज्ञापनों में भी अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया है।

रणवीर सिंह का जन्म

रणवीर सिंह का जन्म 16 जुलाई 1985 को मुंबई ,महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनकी राशि कर्क है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है।

रणवीर सिंह की पढ़ाई

रणवीर सिंह की कुल संपत्ति कितनी है – मुंबई से उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की है। एच. आर. कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में से उन्होंने हाइयर सेकेण्डरी की पढ़ाई पूरी की।

उसके बाद वह अमेरिका चले गए। वहाँ से ब्लूमिंगटन के इंडियाना यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ़ आर्ट्स की डिग्री हांसिल की। पढाई के समय में भी रणवीर एक्टिंग का शोक था , इसलिए वो कॉलेज के थिएटर में भाग लेते रहते थे।

रणवीर सिंह का करियर

साल 2007 में उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की और वापस भारत आ गए। अमेरिका से मुंबई लौटने के बाद एक्टिंग करने के बारे में सोचा और उनके दोस्तों ने बताया की एक्टिंग करना मुश्किल काम है

लेकिन रणवीर सिंह को एक्टिंग का शोक था इसलिए रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में अपनी एंट्री 2010 में फिल्म ‘बंद बाजाबारात’ के साथ की। इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल निभाया था और उनका प्रदर्शन चर्चाओं में बना रहा। उनकी अगली फिल्म ‘लूटेरा’ (2013) भी उतनी ही सफल रही थी।




रणवीर सिंह ने उसके बाद संगीतलायक फिल्म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ (2013) में भी काम किया जिसमें उन्होंने मुख्य नेता की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड और स्क्रीन अवार्ड जैसे कुछ महत्वपूर्ण पुरस्कारों से नवाजा गया था।

उनकी दूसरी संगीतलायक फिल्म ‘बजीराव मस्तानी’ (2015) भी कमाई का धमाका बन गई थी। उन्होंने इस फिल्म में बाजीराव की भूमिका निभाई थी जिसमें उनकी अदाकारी का प्रदर्शन चर्चाओं में बना रहा। उन्होंने फिल्म की गानों में भी गायक के रूप में अपनी आवाज दी थी जिसमें ‘मल्हार’, ‘दीवानी मस्तानी’ और ‘आयत की दुकान’ जैसे कुछ बड़े गाने थे।

रणवीर सिंह की टॉप सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में

Year Movie Name Collection
2018 पद्मावत 300.2 करोड़
2018 सिंबा 240.22 करोड़
2015 बाजीराव मस्तानी 184 करोड़
2019 गली बॉय 139.38 करोड़
2013 गोलियों की रासलीला- राम लीला 112 करोड़
2021 ’83 102 करोड़
2014 गुंडे 76.55 करोड़

रणवीर सिंह के अवार्ड्स

  • पद्मावत- बेस्‍ट ऐक्‍टर (क्रिटिक्‍स) – (2019)
  • बैंड बाजा बारात- बेस्‍ट मेल डेब्‍यू- (2011)
  • बाजीराव मस्‍तानी – बेस्‍ट ऐक्‍टर- (2016)
  • गली बॉय -बेस्‍ट ऐक्‍टर -(2020)
  • ’83 – बेस्‍ट ऐक्‍टर – (2021)

रणवीर सिंह की नेट वर्थ

रणवीर की टोटल नेटवर्थ (30 मिलियन डॉलर) 240 करोड़ रुपये के आस पास बताई जाती है.

Net Worth in 2022 $44 Million
Net Worth in 2021 $42 Million
Net Worth in 2020 $35 Million
Net Worth in 2019 $27 Million
Net Worth in 2018 $20 Million
Net Worth in 2017 $10 Million

रणवीर सिंह की शादी

रामलीला’ की शूटिंग दौरान दीपिका पादुकोण और रणवीर काफी करीब आ गए उसके बाद दोनों ने बाजीराव मस्तानी, फाइंडिंग फ्रेनी, और पद्मावत जैसी फिल्मों में भी काम किया।

दोनों ने इस रिलेशनशिप को मीडिया के सामने लाये और 6 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद 14 नवंबर 2018 को इटली के लेक कोमो एक पारंपरिक कोंकणी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

Other Link

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular