Thursday, June 13, 2024
HomeTechnology Updatesएससीओ फिल्म महोत्सव 2023 - फिल्म समारोह में सक्षम प्रौद्योगिकी, वितरण का...

एससीओ फिल्म महोत्सव 2023 – फिल्म समारोह में सक्षम प्रौद्योगिकी, वितरण का भविष्य

एससीओ फिल्म महोत्सव 2023 – फिल्म समारोह में सक्षम प्रौद्योगिकी, वितरण का भविष्य  एससीओ फिल्म महोत्सव एक प्रसिद्ध फिल्मों और टेलीविजन के साथ सम्बन्धित उत्सव है। यह वार्षिक प्रतियोगिता है जो भारत में हर वर्ष हिंदू कैलेंडर में माह फरवरी में आयोजित की जाती है। शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन फिल्म फेस्टिवल के तीसरे दिन फिल्म उद्योग में विभिन्न हितधारकों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। डोन्ट बरी मी विदाउट इवान जैसी फिल्मों की स्क्रीनिंग के दौरान हाउसफुल ऑडियंस, वर्कशॉप और चर्चाओं ने उत्सव के एक और घटनापूर्ण दिन को चिह्नित किया। प्रदर्शित होने वाली अन्य फिल्मों में किर्गिस्तान की जुकर, भारत की गंगूबाई काठियावाड़ी, उज्बेकिस्तान की मेरोस और तुर्की की फिल्म किस्पेट शामिल हैं।

एससीओ फिल्म महोत्सव 2023 – फिल्म समारोह में सक्षम प्रौद्योगिकी, वितरण का भविष्य


एससीओ एक आर्थिक एवं सुरक्षा समूह है तथा सबसे बड़े अंतर-क्षेत्रीय अंतरराष्ट्रीय संगठनों में से एक के रूप में उभरा है। एससीओ एक बहुपक्षीय संगठन है, जिसकी establishment 15 जून 2001 को हुई थी।

एससीओ सदस्य देश: एससीओ में वर्तमान में आठ सदस्य देश (चीन, भारत, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान एवं उज्बेकिस्तान) शामिल हैं।

एससीओ पर्यवेक्षक राज्य: एससीओ के तीन पर्यवेक्षक राज्य (बेलारूस, ईरान एवं मंगोलिया) हैं।

एससीओ संवाद भागीदार:एससीओ के चौदह संवाद भागीदार अथवा डायलॉग पार्टनर (आर्मेनिया, अजरबैजान, कंबोडिया, नेपाल, श्रीलंका, मिस्र, सऊदी अरब, कतर, बहरीन, कुवैत, मालदीव, म्यांमार, संयुक्त अरब अमीरात अथवा यूएई एवं तुर्की) हैं।

RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular