Thursday, April 25, 2024
HomeTechnology UpdatesChat GPT नहीं रहा Free, देना पड़ेगा पैसा जाने पूरी जानकारी।

Chat GPT नहीं रहा Free, देना पड़ेगा पैसा जाने पूरी जानकारी।

Chat GPT नहीं रहा Free, देना पड़ेगा पैसा – नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको बताने वाली हूं जो कि आप लोगों को जी बिल्कुल भी जानकारी नहीं है कि आप लोग चैट जीपीटी इस्तेमाल करके कॉन्टेंट बना रहे हैं जो आने वाले टाइम पर paid होने वाला है जैसा कि आप लोग चैट gpt के बारे में जानते हैं जोकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट से बना हुआ है जिसकी मदद से हम किसी भी सवाल का जवाब जान सकते हैं

Chat GPT Subscription

Chat GPT नहीं रहा Free, देना पड़ेगा पैसा – पिछले कुछ हफ्तों में, बाजार में इस बात की जोरदार चर्चा हुई है कि Google का भविष्य खतरे में है क्योंकि एक शक्तिशाली AI उपकरण ने बाजार में प्रवेश किया है, इसका नाम चैट GPT है और इसकी घोषणा Google से पहले भी की जा चुकी है। जब लोग इस एआई टूल का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें शानदार नतीजे मिलते हैं, लेकिन जब लोग इसका लुत्फ उठाने लगते हैं तो एक बड़ी घोषणा की जाती है जो सभी को निराश कर सकती है। वास्तव में, इस घोषणा को Open AI के नाम से जाना जाता है।

यूजर्स को खूब पैसा देना होगा

आपको बता दें कि Open AI की ओर से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक GPT चैट इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है, हां यह किसी OTT प्लेटफॉर्म की तरह होगा जहां आपको मंथली सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। इसका उपयोग कर सकते हैं। हालांकि यूजर्स के लिए इसका फ्री वर्जन भी उपलब्ध है, लेकिन लोगों को इसकी ताकत पर शक होने लगा है। लोग अक्सर GPT चैट का उपयोग करके मज़े करते हैं, लेकिन अब यह मुफ़्त नहीं है और इसके लिए उपयोगकर्ताओं को उच्च मासिक शुल्क देना पड़ता है।
इसकी लागत क्या है

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यूजर्स को हर महीने चैट जीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए एक छोटा सा शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन ओपन एआई द्वारा लॉन्च किए गए प्रोफेशनल प्लान के लिए यूजर्स को 42 डॉलर या लगभग ₹3400 प्रति माह का भुगतान करना होगा, जो अब है। आदमी के अनुसार, यह एक महान रत्न है क्योंकि लगभग कोई भी चैट जीपीटी का उपयोग नहीं करेगा। अब इस नए फैसले से यूजर्स में निराशा का माहौल है।

क्या chat gpt paid होगा

हालांकि, वे GPT-3 API पेश करते हैं, जो कई अनुप्रयोगों, इंचाट्बॉट के लिए भी शामिल, के लिए GPT-3 मॉडेल का उपयोग करने का मौका प्रदान करती है। API व्यापारी उपयोग के लिए उपलब्ध है और OpenAI वेबसाइट पर उपयोग के लिए एक्सेस मांगने पर उपलब्ध है।
Also Read 
RELATED ARTICLES
5 4 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular