Saturday, June 22, 2024
Homeपरिचयसुहानी शाह जीवन परिचय – Suhani shah Biography in Hindi

सुहानी शाह जीवन परिचय – Suhani shah Biography in Hindi

सुहानी शाह जीवन परिचय – नमस्कार दोस्तों आज में आपको सुहानी शाह के बारे में बताने वाली हूँ की कैसे सुहानी शाह ने जादू सीखा और आज उनके बारे में सोशल मीडिया में उनके जीवन परिचय पर बात चलती रहती है

Join Our WhatsApp Group 


सुहानी शाह जीवन परिचय – Suhani shah Biography in Hindi

सुहानी शाह जोकि माइंडटेस्टिंग है यदि आप भी सुहानी शाह के बारे में नहीं जानते तो आज आपको भारतीय महिला जोकि लोगो के दिमाग को पढ़ लेती है

सुहानी शाह को लोग काफी पसंद करते है ऐसे में आपको जानना चाहिए और उनसे खुदको प्रभावित करना चाहिए। क्योकि सुहानी शाह ने 07 साल में उम्र ,में उन्होंने जादू को बड़े मंच में दिखाने का फैसला लिया था।



और उन्होंने अपने पापा से जादू को सिखने का फैसला लिया और उनके पापा ने यह कहा की यदि सुहानी आप मैजिक शो करना है तो बड़े परदे पर करे जब उनका पहला मैजिक शो रहा। तो इतना जान चुके है आगे और सुहानी शाह के बायोग्राफी जानते है।

जादूगर सुहानी शाह की जीवनी | Magician Suhani Shah Biography 

Name  सुहानी शाह
Nick Name जादू परी
Date of Birth 29 जनवरी 1990
Age  32 साल
जन्म स्थान उदयपुर राजस्थान




Business मैजिशियन (जादूगर)
जाति शाह (बनिया)
धर्म हिन्दू



कुछ समय पहले सुहानी शाह संदीप माहेश्वरी जी से मिली आप लोग संदीप माहेश्वरी जी को जानते है। वह यूट्यूब पर अत्यधिक लोग उनके लैक्टर्स करे मदद से खुदको मोटीवेट करते है।

सुहानी शाह भारत की पहली महिला जादूगर है सुहानी शाह अपने काम के कारन सुहानी शाह आज इंटरनेट की दुनिया में छाई हुई है जब से यह संदीप माहेश्वरी के शो में जाकर आई है तभी से सुहानी शाह को और लोग भी जानने लगे या कहा जाये की सुहानी शाह के और फॉलोवर्स बढ़ गए कई लोग सुहानी शाह का शुरुआती जीवन के बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर ये किस तरीके से लोगों के दिमाग को पढ़ती है और सुहानी शाह ने कैसे मैजिक कला सीखी

सुहानी शाह पहली भारतीय महिला जादूगर, यूट्यूबर के साथ साथ , लेखक तथा सम्मोहन चिकित्सक भी है सुहानी शाह ने 2019 तक 5 हजार से ज्यादा स्टेज शो किए है। Suhani shah ने कई प्रसिद्ध पुस्तकें जैसे योर हॉस्पिटल बैग, अनलीश योर हिडन पावर, विजिट बाय द म्यूजिक कलेक्शन ऑफ परमिज लिखी है।



Suhani shah Birth, Place, Family

सुहानी शाह का जन्म 29 जनवरी 1990 नगरी उदयपुर शहर में हुआ। Suhani shah के जन्म के कुछ समय बाद ही उनका परिवार गुजरात शिफ्ट हो गया और वही उन्होंने अपना जीवन बिताया सबसे हक़ीक़त बात यह है की सुहानी शाह काफी हमारे जैसी मिडल क्लास फॅमिली से है उस समय सुहानी शाह ने काफी मेहनत के साथ अपना यह आज जीवन बनाया है सुहानी शाह से कई लोग काफी चीजे सीखते है और सुहानी शाह ने खुद यह बताया है की जीवन में किसी भी प्रकार का काम करते है तो हम कई बार उस कार्य में असफर होते है और उसी तरह सुहानी शाह भी कई बार अपने इस सफर में असफर यही परन्तु सुहानी शाह ने कभी हिम्मत नहीं हारी।

जादूगर सुहानी शाह की जीवनी- सुहानी शाह के पिता का नाम चंद्रकांता है जो एक फिटनेस कंसंट्रेटर और ट्रेनर है उनकी माताजी स्नेहलता साह एक गृहणी है । सुहानी शाह अविवाहित महिला है ।

पिता का नाम श्री चंद्रकांता
माता का नाम श्रीमती स्नेहलता
पत्नी का नाम अविवाहित

Suhani Shah Career Journey

सुहानी शाह जीवन परिचय – सुहानी शाह शुरू से ही जादू कला में दिलचस्पी रखती थी । 5 साल की उम्र में सुहानी शाह ने पहली बार जादू का खेल देखा और 7 साल की उम्र में इन्होंने जादू दिखाना प्रारंभ किया। जादू की कला सीखने के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई तक को छोड़ दिया और पूरी तरीके से जादू सीखने में लग गई।

और ऐसे उन्होंने कई शो किये और आज सुहानी शाह ने जादू में अपना करियर बना लिया। Suhani shah की जादू की कला इनके शो को भारत सहित विदेशों में भी बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा देखा जाने लगा। इन्होंने 31 वर्ष की उम्र में 5000 से ज्यादा स्टेज शो कर के लोगों को अपनी कला के बारे में और भरोसा दिला चुकी है। और बात करे की सुहानी शाह नेट वर्थ तो तक़रीबन 50 लाख है।

Suhani shah Education, Qualification

School ( स्कूल ) प्राथमिक शिक्षा
College ( कॉलेज ) पढाई नहीं की
Degree ( डिग्री ) पढाई नहीं की

Suhani shah Social Media Accout

Social Media Name User ID
Instagram Suhani Shah
FaceBook Suhani Shah
YouTube Suhani Shah
Twitter Suhani Shah
website https://suhanishah.com/
Join Our WhatsApp Group 
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

5 8 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Tamanna
Tamanna
1 year ago

She’s good women

Most Popular