Saturday, June 22, 2024
Homeपरिचयट्विंकल खन्‍ना की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Twinkle Khanna Net Worth...

ट्विंकल खन्‍ना की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Twinkle Khanna Net Worth in Hindi

ट्विंकल खन्‍ना जीवनी | Twinkle Khanna Biography in Hindi

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, फिल्म निर्माता, लेखक और कलाकार हैं। वह 29 दिसंबर, 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की बेटी के रूप में जन्मी थी।

नाम ट्विंकल खन्ना
जन्म का नाम टिना जतिन खन्ना
जन्म 29 दिसंबर 1974, मुंबई, महाराष्ट्र
उम्र (2021 में) 46 वर्ष

उन्होंने अपना पहला फिल्म डेब्यू 1995 में ‘बादशाह’ में शाहरुख खान के साथ किया। उनकी अगली फिल्म ‘जानवर’ भी बड़ी हिट रही थी और उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड की नामजदगी मिली। उन्होंने अपनी करियर में कुछ और मशहूर फिल्मों में भी काम किया जिनमें ‘लव कुश’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’, ‘बार्सात’, ‘मेरी प्यारी बिंदु’ शामिल हैं।

उन्होंने फिल्मों के अलावा एक सफल लेखक के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनकी लेखनी की पहली पुस्तक “Mrs Funnybones” थी, जो बेस्टसेलर से बन गई। वे फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो में भी नजर आती हैं।

ट्विंकल खन्ना 2001 में अभिनेत्री से संन्यास ले लिया था और फिर उन्होंने अपनी फिल्म निर्माता करियर को शुरू किया

ट्विंकल खन्‍ना का जन्म और परिवार (Twinkle Khanna Birth and Family)

ट्विंकल खन्‍ना की कुल संपत्ति कितनी है

माता डिम्पल कपाड़िया
पिता राजेश खन्ना
बहिन रिन्की
पति अक्षय कुमार
पुत्र आरव
पुत्री नितारा

 

ट्विंकल खन्‍ना का फिल्मी कैरियर

ट्विंकल खन्ना ने 1995 में बरसात फिल्म में बॉबी देओल के साथ शूटिंग की। और यह फिल्म साल की छोटी सफल फिल्म थी। जिसके लिए खन्ना को फिल्म फेयर अवार्ड दिया गया।

ट्विंकल खन्ना ने अपना फिल्मी करियर 1995 में शाहरुख खान के साथ ‘बादशाह’ में डेब्यू कर दिया था। उनके अगले फिल्म ‘जानवर’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड की नामजदगी मिली। इसके बाद उन्होंने कुछ और मशहूर फिल्मों में भी काम किया, जिनमें ‘लव कुश’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’, ‘बार्सात’, ‘मेरी प्यारी बिंदु’ शामिल हैं।

ट्विंकल खन्ना ने अपने अभिनय कौशल के साथ-साथ फिल्मों के अलावा भी कई टीवी शो में काम किया है। उनका प्रसिद्ध टीवी शो ‘Kaun Banega Crorepati’ था, जिसमें वे एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन के साथ होस्ट के रूप में नजर आई थीं।

उन्होंने अपनी अभिनय क्षमता के साथ-साथ एक सफल लेखक के रूप में भी अपनी पहचान बनाई है। उनकी लेखनी की पहली पुस्तक “Mrs Funnybones” थी, जो बेस्टसेलर से बन गई है। वे अपनी दूसरी पुस्तक “The Legend of Lakshmi Prasad” के लिए भी जानी जाती हैं।

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद ट्विंकल खन्ना

साल 2002 में खन्ना ने मुंबई में अपना इंटीरियर डिजाइनर का एक स्टोर खोला जिसमे कई क्लाइंट्स के लिए डिजाइन बना कर दिए। वर्तमान समय में भी वह इंटीरियर डिजाइन का काम करती हैं। शुरूआती दौर में उन्होंने बिजनेस के बारे ज्यादा जानकारी नहीं थी। इसलिए सीखने के लिए 2 साल लग गए । रानी मुखर्जी, रीमा सेन, करीना कपूर के फ्लैट के लिए भी डिजाइन तैयार किए। 2019 में खन्ना महिलाओं के लिए टवीक ऐप को लांच किया जो कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करता है।

उन्होंने दो सफल पुस्तकें लिखी हैं, “Mrs Funnybones” और “The Legend of Lakshmi Prasad”। इन पुस्तकों ने उन्हें एक जानी-मानी लेखिका के रूप में पहचान दिलाई है।

ट्विंकल खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी करियर के दौरान कई फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय कौशल का दम दिखाया है। उनकी अगली फिल्म “Love Ke Liye Kuch Bhi Karega” होने वाली थी, जो कि 2001 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वे कुछ अन्य फिल्मों में अपना अभिनय कार्य जारी रखने का सोच रही थीं, लेकिन इनमें से कोई फिल्म नहीं बनी। बाद में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित किसी भी खबर का खंडन किया था।

ट्विंकल खन्ना अब एक सफल लेखिका हैं, जो अपनी पुस्तकों से जानी जाती हैं। वे सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं

ट्विंकल खन्ना के फॉलोवर्स

इंस्टाग्राम 6.0 मिलियन
ट्विटर 5.6 मिलियन

 

ट्विंकल खन्‍ना की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Twinkle Khanna Net Worth in Hindi

टि्वंकल खन्‍ना की कुल संपत्ति की बात करें तो करीब 2,600 करोड़ रुपये संपत्ति है. इसमें फिल्‍मों से कमाए पैसों के अलावा प्रॉपर्टी, बिजनेस और विज्ञापनों से कमाई होती है और अक्षय कुमार की बात करें तो उनके पास करीब 2,200 करोड़ रुपये की संपत्ति है

FAQs

ट्विंकल खन्ना की उम्र कितनी है
48 इयर्स

ट्विंकल खन्ना के कितने बच्चे हैं
2 Aarav KumarNitara Kumar

ट्विंकल खन्ना की मां का नाम
Dimple Kapadia

ट्विंकल खन्ना के पिता का नाम
Rajesh Khanna

ट्विंकल खन्ना के पति का नाम
Akshay Kumar

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की ट्विंकल खन्‍ना की कुल संपत्ति कितनी है उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ

यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

Other Link:-

 

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular