Wednesday, July 24, 2024
Homeखेल खिलाड़ीडेविड वॉर्नर की कुल संपत्ति कितनी है 2023 David Warner Net Worth...

डेविड वॉर्नर की कुल संपत्ति कितनी है 2023 David Warner Net Worth in Hindi

डेविड वॉर्नर का जीवन परिचय  (जीवनी, निक नेम, जन्म, उम्र, प्रोफेशन, धर्म, हाइट, कोच, अवार्ड, जाति, माता, पिता, भाई, शिक्षा, क्रिकेट करियर, टेस्ट Match, कुल Match, रिटायरमेंट, सन्यास, लेटेस्ट न्यूज) David Warner Biography in Hindi ( Jivani, nick name, nationality, net worth, age, caste, profession, hobbies, coach, height, weight, awards, husband, boyfriend, family, school, career, cricket career, total match, test match, retirement, latest news, biopic film)




डेविड वॉर्नर का जीवन परिचय।  David Warner Biography in Hindi

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं जो बल्लेबाज़ी के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। वह 27 अक्टूबर, 1986 को पूर्वी सिडनी में स्थित पैडिंगटन में हुआ था।

पूरा नाम डेविड एंड्रयू वार्नर
उपनाम लॉयड, द रेवरेंड, कैनन, बुल
जन्म 27 अक्टूबर 1986
जन्म
स्थान
पैडिंगटन, सिडनी,
ऑस्ट्रेलिया
आयु/उम्र 35 वर्ष
जन्मदिन 27 अक्टूबर
पेशा क्रिकेटर

डेविड वॉर्नर की कुल संपत्ति कितनी है- वार्नर ने क्रिकेट के खेल में अपनी करियर की शुरुआत 2009 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टी20 विश्व कप में की। वह टूर्नामेंट के दौरान अपने बल्लेबाज़ी के कौशल से लोगों के बीच चर्चा में रहे थे।

उन्होंने तेज बल्लेबाज़ी और एक सामान्य आकार के बावजूद बड़ी अहमियत की एक जगह बनाई है। वह अपने खेल के दौरान बहुत उत्साही रहते हैं और अपने दोस्तों के बीच उनकी खिलाड़ी कुशलता के लिए प्रशंसा हासिल करते हैं।

उन्होंने अपनी करियर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ कई महत्वपूर्ण खेल खेले हैं जिसमें विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी, टेस्ट सीरीज, और वनडे सीरीज शामिल हैं। उन्होंने अपनी करियर के दौरान बड़ी सफलता हासिल की है

डेविड वॉर्नर का जन्म और परिवार (David Warner Birth and Family)

David Warner Net Worth

पिता हावर्ड वॉर्नर
मां लोरेन वॉर्नर
भाई स्टीवन वॉर्नर
पत्नी कैंडिस वॉर्नर (m. 2015)
बच्चे बेटी – आइवी मॅई वॉर्नर,
इंडी राय, इस्ला रोज़
वैवाहिक विवाहित
शादी की
तारीख
4 अप्रैल 2015

 

 (प्रारंभिक जीवन और शिक्षा)

डेविड वॉर्नर की कुल संपत्ति कितनी है- डेविड वार्नर 27 अक्टूबर 1986 को पूर्वी सिडनी में स्थित पैडिंगटन में हुआ था। पिता का नाम Howard Warner तथा मां का नाम Lorraine Warner है।

डेविड वॉर्नर के परिवार में उनकी पत्नी Candice Warner है, जिन्होंने अपनी शादी 14 अप्रैल 2015 को की। डेविड वार्नर को शुरू से ही क्रिकेट में दिलचस्पी रखते थे उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया। यहीं से डेविड वॉर्नर की क्रिकेट का सफर शुरू हुआ।

13 साल की उम्र में क्रिकेट को सीखने का प्रयास किया। और धीरे-धीरे क्रिकेट में सफल होने लगे और डेविड वार्नर ने सिडनी क्रिकेट क्लब के लिए अंडर 16 में प्रदर्शन करा और रन स्कोरिंग रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट खेलना जारी रखा, बाद में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 की ओर से खेलते हुए श्रीलंका के साथ भी शुरू किया जहां उन्होंने प्रदर्शन किया, जिसके चलते डेविड वार्नर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के तौर पर देखा जाने लगा।

डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड / उपलब्धियां

वॉर्नर 100 वनडे में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज हैं। वॉर्नर आईपीएल में तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

132 वर्षों में पहली श्रेणी में क्रिकेट खेले और बिना किसी प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के लिए चुने गए और वह पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर थे। आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने करियर में दो बार लगातार तीन टेस्ट शतक बनाए हैं। वार्नर और वॉटसन दोनों ने एक जोड़ी के रूप में T20I इतिहास में में कुल रन 1154 बनाए हैं, जो T20I में किसी भी जोड़ी द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन हैं।

डेविड वॉर्नर का करियर (David Warner Career)

2009 से 2013 तक दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले, उसके बाद 2014 से वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे है।

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ बहुत सारे महत्वपूर्ण खेल खेले हैं। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में अपनी क्रिकेट करियर का बहुत अच्छा अंदाजा दिया है।

उनकी टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत नवंबर 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई थी जहां उन्होंने तुरंत शानदार शतक बनाया था। उन्होंने अपनी पहली टेस्ट सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली थी जहां उन्होंने दो शतक बनाये थे।

उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी अपनी शानदार प्रदर्शनी दी है। उन्होंने अपनी वनडे क्रिकेट की शुरुआत 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ की थी। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 20 शतक बनाए हैं जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उनकी टी20 क्रिकेट की करियर भी बहुत अच्छी है। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में बल्लेबाजी करते हुए 2009 से खेल रहे हैं। उन्होंने टी20 में अपने बल्लेबाजी के कौशल के लिए जाने जाते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

11 जनवरी 2009 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला और T20I क्रिकेट में डेब्यू किया जिसमें उन्होंने 7 चौकों और 6 छक्के और 43 गेंदों में 89 रन बनाए थे।1 दिसंबर 2011 को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, जिसमें वह केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए थे।

अंतरराष्ट्रीय शतक

साल 2021 अक्टूबर तक, वॉर्नर के नाम 24 टेस्ट शतक, 18 एकदिवसीय शतक और एक T20I शतक है।

डेविड वॉर्नर की कुल संपत्ति कितनी है 2023 David Warner Net Worth in Hindi

Net Worth (2023) $13 Million
Profession Cricketer
Monthly Income And Salary $90,000 +
Yearly Income $1 Million +

FAQs

डेविड वॉर्नर कौन हैं?
डेविड वॉर्नर एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं।

डेविड वॉर्नर का जन्म कब हुआ था?
डेविड वॉर्नर का जन्म 27 अक्टूबर, 1986 को पूर्वी सिडनी में स्थित पैडिंगटन में हुआ था।

डेविड वॉर्नर की क्रिकेट करियर कैसी है?
डेविड वॉर्नर ने अपनी क्रिकेट करियर में टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ बहुत सारे महत्वपूर्ण खेल खेले हैं।

डेविड वॉर्नर किस टीम के साथ खेलते हैं?
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ खेलते हैं।

डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी में क्या खास है?
डेविड वॉर्नर को उनकी अद्भुत बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। वह एक अत्यंत गंभीर और स्थिर बल्लेबाज हैं जो लम्बे समय तक खेलते हुए अपने टीम को विजयी बनाने में सक्षम होते हैं। उन्होंने अपने करियर में बहुत सारे शतक बनाए हैं।

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की डेविड वॉर्नर की कुल संपत्ति कितनी है उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ

यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

Other Link:-

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular