Saturday, February 24, 2024
HomeBloggingWebstories में ऑडियो फ़ाइलें कैसे जोड़ें

Webstories में ऑडियो फ़ाइलें कैसे जोड़ें




Webstories में ऑडियो फ़ाइलें कैसे जोड़ें नमस्कार दोस्तों आज में आपको बताने वाली हूँ की Webstories में ऑडियो फ़ाइलें कैसे जोड़ें तो जैसा की आप लोग वेब स्टोरी बनाते है और उसे आप और भी एट्रेक्टिव बनाने के लिए Webstories में सांग ऐड कैसे कर सकते है यह जानना आपके लिए जरुरी है।

Webstories में ऑडियो फ़ाइलें कैसे जोड़ें

Webstories में गाने ऐड करने के लिए आपको Webstories प्लेटफॉर्म की गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा। ये गाइडलाइंस प्लेटफॉर्म के अपडेट के साथ बदल सकते हैं। आमतौर पर, आप अपने वेबस्टोरी में बैकग्राउंड म्यूजिक ऐड करने के लिए म्यूजिक लाइब्रेरी का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर अपने म्यूजिक फाइल को अपलोड करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने वेबस्टोरी में स्पॉटिफाई, साउंडक्लाउड, यूट्यूब जैसी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Webstories में गाना ऐड करने के नियम क्या है

Webstories में गाने ऐड करने के लिए कुछ गाइडलाइंस होते हैं, जो प्लेटफॉर्म के नियम और शर्तें के हिसाब से अपडेट हो सकते हैं। यहां कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं:

  • आप अपने वेबस्टोरी में सिर्फ अधिकृत म्यूजिक ही एड करें, यानी कि आपके पास यूएस म्यूजिक का परमिशन हो या फिर म्यूजिक रॉयल्टी-फ्री हो।
  • आप अपने वेबस्टोरी में कॉपीराइट म्यूजिक या किसी भी तरह के अवैध म्यूजिक का इस्तेमाल न करें।
  • आप म्यूजिक को अपनी वेबस्टोरी के कंटेंट के लिए प्रासंगिक तारिके से इस्तेमाल करें।
  • आपको म्यूजिक की लेंथ की लिमिट के हिसाब से काम करना होगा, जो कि प्लेटफॉर्म के गाइडलाइंस के हिसाब से अलग-अलग कर सकती है।
  • अगर आप म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं, तो उनके नियम और शर्तें का भी ध्यान रखें।
  • इसके अलावा, आपको वेबस्टोरी प्लेटफॉर्म की नियम और शर्तें को भी फॉलो करना होगा।

Webstories में गाना कैसे ऐड करने के लिए गाना कहा से ले

Webstories में गाने ऐड करने के लिए आप अपने वेबस्टोरी के लिए प्रासंगिक और अधिकृत संगीत का उपयोग करें। आप अधिकृत म्यूजिक लाइब्रेरी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे की:

  • YouTube Audio Library
  • SoundCloud
  • Epidemic Sound
  • AudioJungle

Webstories में ऑडियो फ़ाइलें कैसे जोड़ें – इनके अलावा, आप किसी भी अधिकृत संगीत प्रदाता से संगीत लाइसेंस खरीदकर भी उपयोग कर सकते हैं। यादी आप खुद के कंपोजीशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप अपने खुद के म्यूजिक को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको अपने म्यूजिक के कॉपीराइट के बारे में ध्यान रखना होगा और उसका इस्तेमाल अधिकृत तारिका से करना होगा।





 

RELATED ARTICLES
5 10 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular