Thursday, June 20, 2024
HomeBloggingYep Search Engine क्या है और कैसे काम करता है?

Yep Search Engine क्या है और कैसे काम करता है?

Yep Search Engine क्या है- दोस्तों अपने कभी Yep Search Engine के बारे में सुना है की कैसे काम करता है यदि आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आप को इस ब्लॉग में पूरी जानकारी दी गयी है

Yep Search Engine क्या है

Search Engine एक ऑनलाइन टूल है, जो इंटरनेट पर वेबसाइटों को खोजने की अनुमति देता है। यह इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी का संग्रह होता है और उपयोगकर्ताओं को इस जानकारी को आसानी से खोजने में मदद करता है। इसके लिए, इसमें विभिन्न वेबसाइटों और दस्तावेजों को खोजने वाले एक विशिष्ट एल्गोरिथम का उपयोग किया जाता है। प्रमुख उदाहरणों में Google, Bing, Yahoo और DuckDuckGo शामिल हैं।

Search Engine क्या है।

एक सर्च इंजन एक विशेष प्रकार का कंप्यूटर प्रोग्राम होता है जो इंटरनेट या किसी अन्य नेटवर्क की वेब पृष्ठों के भंडारण से जुड़ी जानकारी को खोजने और उपयोगकर्ता के द्वारा दी गई खोजशब्दों या कुंजिका के आधार पर उपयुक्त पृष्ठों की सूची प्रदान करने के लिए उपयोग किया जाता है।

Yep Search Engine कब लॉन्च हुआ

Yep Search Engine को Ahrefs के द्वारा 03 May 2022 को Launch किया गया था।

Yep Search Engine का इतिहास

येप सर्च इंजन सन 1998 मे ही रजिस्टर कर लिया गया था।जब एक टीम ने इसे विकसित करने का फैसला लिया था। इस टीम के संस्थापक लैरी पेज, गूगल के संस्थापकों में से एक हैं।

येप सर्च इंजन ने उन समस्याओं का सामना किया जो लोग दूसरे सर्च इंजनों में अनुभव करते थे, जैसे जटिल सर्च प्रश्नों के साथ काम करना और उपयोगकर्ताओं को उनकी वास्तविक जरूरतों के अनुसार विशेष रूप से संबंधित जानकारी प्रदान करना। यह सर्च इंजन इंटरनेट पर मौजूद सभी डेटा को खोजने में सक्षम होता है और उपयोगकर्ताओं को बेहतर खोज परिणाम प्रदान करता है

नया Search Engine कौन सा है?

इसमें से नया Search Engine Yep Search Engine है जिसे हाल ही 03 May 2022 को Ahrefs के द्वारा Internet पर लॉन्च किया गया है।

Yep Search Engine कैसे काम करता है?

येप सर्च इंजन काम करने के लिए अलग-अलग तकनीकों का उपयोग करता है। इसमें खोज इंजन की मदद से उपयोगकर्ताओं के लिए संबंधित जानकारी प्रदान की जाती है। यह जानकारी वेब पेज, दस्तावेजों, इमेज और वीडियो से संग्रहित होती है।

येप सर्च इंजन में सर्च इंजन के विभिन्न भाग होते हैं। सबसे पहले, इसमें वेब क्रॉलर होता है जो इंटरनेट पर सभी वेब पेजों को खोजता है। फिर, वेब क्रॉलर द्वारा खोजे गए पेजों को इंजन के इंडेक्स में शामिल किया जाता है। इंडेक्स एक बड़ी डेटाबेस होती है जो सभी वेब पेजों की जानकारी संग्रहित करती है।

जब एक उपयोगकर्ता खोज शब्द दर्ज करता है, तो येप सर्च इंजन इंडेक्स को खोजता है और उसके अनुरूप संबंधित परिणाम प्रदान करता है। इसमें कुछ तकनीकी एल्गोरिथ्म भी होते हैं जो खोज के मैचिंग को और अधिक समझदार बनाने में मदद करते हैं।

Yep Search Engine के Features

Yep Search Engine के निम्नलिखित Features जो कि बहुत अच्छे हैं-

  • Creator-friendly Search Engine है।
  • Privacy Focused Search engine
  • Content creator revenue sharing model
  • User Friendly
  • Fast indexing
  • Content Creators को अपनी ads का 90% तक की Revenues देगा।
  • अपने खुद के Yep Search Index पर work करेगा, API पर नहीं।

RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular