Thursday, June 13, 2024
HomeजानकारियाँBharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है

Bharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है

Bharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है- नमस्कार दोस्तों आज आप लोग इस के जरिये जानने वाले है की दुनिया से सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन कोनसा है , विश्व का सबसे बड़ा रेलवे प्लेटफार्म  (World’s largest railway platform) भारत के जंगाल प्रदेश (Jhansi, Uttar Pradesh) में है। यह प्लेटफार्म 1,366 मीटर (4,485 फुट) लंबा है। 

दुनिया के सबसे खतरनाक बम कौन सा है?

साल का सबसे बड़ा दिन कौन सा होता है?

विश्व में सबसे बड़ा धर्म कौन सा है

Bharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है

हावड़ा रेलवे स्टेशन

हावड़ा जंक्शन (हावड़ा जंक्शन) कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत में है और ये भारत का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन है 2023 में। क्या स्टेशन पर रोजाना लाखों यात्री और ट्रेनों का मूवमेंट होता है।

सियालदह रेलवे स्टेशन

Bharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है- सियालदह रेलवे स्टेशन (सियालदह रेलवे स्टेशन) कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत में है। ये कोलकाता के व्यस्त उपनगरीय रेलवे स्टेशनों में से एक है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें स्टेशन से संचालित होते हैं। क्या स्टेशन को 19वीं सदी में स्थापित किया गया था और अब ये आधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन) दिल्ली, भारत में है। ये एक आधुनिक रेलवे स्टेशन है और ये भारत के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से एक है। क्या स्टेशन से रोजाना लाखों यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, भारतीय रेलवे के उत्तरी रेलवे डिवीजन के तहत संचालित करता है।

चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन

Bharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है- चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन (चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन) चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में है। ये एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें इस स्टेशन से संचालित होते हैं। चेन्नई सेंट्रल, इंडियन रेलवे के दक्षिणी रेलवे डिवीजन के तहत काम करता है। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। ये स्टेशन 1873 में स्थापित किया गया था और अब ये अपग्रेड करके एक मॉडर्न रेलवे स्टेशन बन गया है।

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन (कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन) कानपुर, उत्तर प्रदेश, भारत में है। ये एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें इस स्टेशन से संचालित होते हैं। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। कानपुर सेंट्रल, भारतीय रेलवे के उत्तर रेलवे डिवीजन के तहत काम करता है। ये स्टेशन 19वीं सदी में स्थापित किया गया था और अब ये आधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है।

प्रयागराज जंक्शन

प्रयागराज जंक्शन (प्रयागराज जंक्शन) प्रयागराज, उत्तर प्रदेश, भारत में है। ये एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें इस स्टेशन से संचालित होते हैं। प्रयागराज जंक्शन, भारतीय रेलवे के उत्तरी रेलवे डिवीजन के तहत संचालित करता है। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। प्रयागराज जंक्शन, 19वीं सदी में स्थापित किया गया था और अब ये आधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है।

पटना रेलवे स्टेशन

पूर्व रेलवे स्टेशन (पटना जंक्शन) पटना, बिहार, भारत में है। ये एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें इस स्टेशन से संचालित होते हैं। पटना जंक्शन, भारतीय रेलवे के पूर्व मध्य रेलवे के तहत संचालित करता है। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। पटना जंक्शन, 19वीं सदी में स्थापित किया गया था और अब ये आधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है।

अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन

अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन (अहमदाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन) अहमदाबाद, गुजरात, भारत में है। ये एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें इस स्टेशन से संचालित होते हैं। अहमदाबाद जंक्शन, इंडियन रेलवे के वेस्टर्न रेलवे के अंडर ऑपरेट करता है। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। अहमदाबाद जंक्शन, 19वीं सदी में स्थापित किया गया था और अब ये आधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है।

दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन

दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन (दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रेलवे स्टेशन) जिसे आमतौर पर मुगलसराय जंक्शन के नाम से जाना जाता है, उत्तर प्रदेश, भारत में है। ये एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और दैनिक बहुत से यात्री और लंबी दूरी की ट्रेनें इस स्टेशन से संचालित होते हैं। मुगलसराय जंक्शन, भारतीय रेलवे के पूर्व मध्य रेलवे के तहत संचालित करता है। क्या स्टेशन के पास आधुनिक सुविधाएं और सुविधाएं हैं, जैसे वेटिंग रूम, फूड स्टॉल, पार्किंग और एटीएम मशीनें। मुगलसराय जंक्शन, 19वीं सदी में स्थापित किया गया था और अब ये आधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है। Bharat Ka Sabse Bada Railway Station कोनसा है

Top 10 biggest railway station in India

Ques विश्व का सबसे बड़ा रेलवे प्लेटफार्म

(World’s largest railway platform) भारत के जंगाल प्रदेश (Jhansi, Uttar Pradesh) में है। यह प्लेटफार्म 1,366 मीटर (4,485 फुट) लंबा है।

Ques बिहार का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन

बिहार का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन (largest railway station in Bihar) पटना जंक्शन (Patna Junction) है।

Ques भारत का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन कोनसा है 2023?

भारत का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन 2023 में हावड़ा जंक्शन, कोलकाता है।

RELATED ARTICLES
5 5 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular