Wednesday, May 29, 2024
HomeजानकारियाँInstagram Threads क्या है और कैसे ये देगा Twitter को टक्कर

Instagram Threads क्या है और कैसे ये देगा Twitter को टक्कर





Instagram Threads क्या है-दोस्तों अपने सही सुना ट्विटर का सबसे बड़ा कॉम्पिटिटर उसके सामने आ चूका है।में विशाल सिंह आज आपको थ्रेड app के बारे में बताने जा रहा हूँ। यहाँ हम बात कर रहे है Instagram Threads की meta ने Instagram Threads App को लांच कर दिया है जोकि android एंड ios दोनों पर उपलब्ध है। जहा twitter ने अपने एप्लीकेशन में भोत सरे बदलव लाये है वही उसके राइवल meta ने  Threads को करीब 100 देशो मे रिलीज़ कर दिया है। इंस्टाग्राम की तरह इसमें भी लोग एक दूसरे को फॉलो कर सकेंगे साथ ही अपने दोस्तों व् क्रिएटर्स के साथ कनेक्ट भी कर सकेंगे।

Cannect with JUGADME TEAM

अब users अपने instagram account system के base पे इस app को use कर सकेंगे। वही फंक्शन्स जैसे शेयर , टेक्स्ट अपडेट , पोस्ट लिंक्स , रिप्लाई , रिपोर्ट और पब्लिक के साथ ज्वाइन भी कर सकते है। यदि आपको Instagram थ्रेड्स के बारे में जानने में उत्सुक है तोह बनने रहिये हमारे साथ हम आपको Instagram थ्रेड्स से जुडी छोटी छोटी बातो की जानकारी देने जा रहा हूँ।

Threads App क्या है?

Instagram Threads क्या है-यह एक टेक्स्ट बेस्ड app है  मतलब जहा इंस्टाग्राम पर आप सिर्फ फोटो एंड विडोज़ ही उपलोड कर सकते है थ्रेड पर आप फोटो , वीडियोस , के साथ साथ लिंक व् टेक्स्ट भी पोस्ट कर सकते है। यह एक micro blogging

aap है जो आगे चल कर twitter के साथ compete कर वाला है। यह फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के द्वारा develop किया गया है।




Threads App के फीचर्स

अवेलेबिलिटी और एक्सेसिबिलिटी ( Availability और Accessibility )

Instagram Threads क्या है-थ्रेड अभी के समय में दोनों एंड्राइड और ios पे avaliable है।  हलाकि थ्रेड को अभी सिर्फ मोबाइल पे ही इस्तेमाल किया जा सकता है इसे डेस्कटॉप पर अभी एक्सेस नहीं किया जा सकता

Limit and Media शेयरिंग

Instagram Threads क्या है-ट्विटर की ही तरह थ्रेड पे भी टेक्स्ट पोस्ट की सुविधा प्रदान की गयी है। यूजर अधिकतम 500 कैरेक्टर्स में पोस्ट कर सकते हैं।

इस वजह से यूजर अपने थॉट्स , आइडियाज को अच्छे ढंग से पेश कर सकते है।  वही इसमें आप पोस्ट भी अपलोड कर सकते है और 5 मिनट्स की  वीडियोस को भी अपलोड कर सकते है।

Integration with इंस्टाग्राम

Instagram Threads क्या हैथ्रेड की सबसे अच्छी बात ये इसका सबसे बेहतरीन फीचर यही है की ये इंस्टाग्राम के साथ बड़ी अच्छी तरह से काम करता है।  जैसे की यदि आपके पास पहले से इंस्टाग्राम अकाउंट है तोह आपको थ्रेड पे अकाउंट क्रिएट करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्युकी यह ऑटोमेटिकली आपके इंस्टग्राम अकाउंट से कनेक्ट करके आपकी  प्रोफाइल बना दगा जिसे आप आसानी से लॉगिन सर सकेंगे।

इसका एक और फायदा है की जब तक आपके फ़ोन में इंस्टाग्राम रहेगा तब तक अप्पको थ्रेड पे पासवर्ड नहीं देना पड़ेगा यानि पासवर्ड की भी झंझट नहीं होगी।

Privacy सेटिंग्स

जैसे ही आप लॉगिन करते है आपने थ्रेड app  पे आपको एक क्लियर लिस्ट दिखाई दे जाएगी की आपने किन किन लोगो को इंस्टाग्राम पे फॉलो किया  हुआ है।

यह इस लिए भी सहायक है क्युकी यह आपकी मदद करेंगे ये चुनाव करने में की आपको किन लोगो को फॉलो करना है थ्रेड अप्प पे। यह आप पे depend  करता है की कितने लोगो को फॉलो करना चाहते है।

thread  आपको अपनी profile  में privacy  customisation  के भी features  प्रदान करता है




Ad-Free Experience (For Now)

Instagram Threads क्या है-अभी के समय में आपको thread  पे किसी भी तरह की advertisement  नहीं दिखाई जाती।  जिसकी वजह से user  experience  बहुत enhance  हो जाता है।

लेकिन Threads की बढ़ती popularity और बढ़ते user base के कारण Meta आगे चलकर भविष्य में ads अपने प्लाट्फ़ोर्म पर ला सकता है

क्या Meta की Thread Twitter का एक Competitor बन सकता है?

Instagram Threads क्या है-देखा जाये तोह जी है दोस्तों meta  की thread  twitter  के लिए direct  competition  बन सकती है। और यह हैरानी की बात नहीं होगी अगर थ्रेड को ट्विटर से जायद user attention  मिलने लगे। और ऐसा होते ही सभी news publishers, politicians और दूसरे high-profile individuals ट्विटर से थ्रेड पे भी शिफ्ट कर सकते है। तो इसी के साथ में अलविदा लेना चाहुगा आप सबसे।





धन्यवाद

Cannect with JUGADME TEAM

Also Read

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular