Thursday, February 29, 2024
Homeखेल खिलाड़ीक्रिकेटर नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Nitish Rana Net...

क्रिकेटर नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Nitish Rana Net Worth in Hindi

नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है? 2023 | Nitish Rana Net Worth in Hindi, नितीश राणा का जीवन परिचय, जीवनी, जन्म, शिक्षा, परिवार, गर्लफ्रेंड, संपत्ति (Nitish Rana Biography In Hindi, Wiki, Family, Education, Birthday, Career, Marriage, Wife, Girlfriend, Age, IPL Teem, IPL-Career, Awards, Hobbies, Favourite Things, Personal Life, Lifestyle, Photos, Sister, Achievement, Nitish Rana IPl-2023, Net Worth, Controversy)

क्रिकेटर नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है – नितीश राणा भारतीय क्रिकेटर है. जो कि मध्यम ऑडर पर बल्लेबाजी करने आते है. नितीश राणा दिल्ली के लिए घरेलु मैच खेलते है. वह भारतीय क्रिकेट टीम के प्रथम श्रेणी के खिलाडी है



नितीश राणा का जीवन परिचय (Nitish Rana Cricketer biography in hindi)

न्म 27 दिसम्बर 1993
जन्म स्थान दिल्ली
नागरिकता भारतीय
राशि मकर
व्यवसाय क्रिकेट
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
धर्म हिदू
क्रिकेट में भूमिका बाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ़ स्पीन गेंदबाज
भाषा हिंदी और अंग्रेजी

 

नितीश राणा के बारे में जानकारी (Nitish Rana Cricketer)

नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है- नितीश राणा एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में पैदा हुए हैं। उनका जन्म 27 दिसम्बर 1993 को हुआ था। आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके है । इसके साथ ही वे दायें हाथ से ऑफ़ ब्रैक बोलिंग भी करते है। वह एक अधिकारी के पुत्र हैं और उनके परिवार ने उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया था।

नितीश राणा ने अपना क्रिकेट करियर 2015 में शुरू किया था और वह उत्तर प्रदेश टीम के लिए खेलते हुए अपने पहले शैली खेल के लिए जाने जाते थे। उन्होंने 2017-2018 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला जहां उन्होंने टीम के लिए 12 मैच खेले और 6 विकेट लिए। वह भी एक अच्छी बल्लेबाज हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भी कई मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है।

नितीश राणा को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी डेब्यू टेस्ट में शामिल होने का मौका मिला था जो 2019 में हुआ था। वह इस मैच में 43 रन बनाकर अपने पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उभरे थे। वह अब भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल रहे है

नितीश राणा की शिक्षा (Nitish Rana Education)

नितीश राणा की प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के डीएवी पब्लिक स्कूल से की थी उसके बाद नीतीश राणा ने पढ़ाई के लिए दिल्ली के विद्या जैन पब्लिक स्कूल में दाखिला ले लिया और वही से 12वीं करने के बाद नीतीश राणा ने पढ़ाई छोड़ दी और क्रिकेट खेलने लगे।

नितीश राणा की पारिवारिक जानकारी (Nitish Rana Family)

Father Name दारा सिंह राणा
Mother Name सतीश राणा
Sister विशाखा
Brother आशीष राणा
Marital status विवाहित
Marriage date 19 जुलाई 2021
Wife/Girlfriend साची मारवाह

नीतीश राणा का करियर – Nitish Rana’s career

नीतीश ने साल 2015 से 2016 तक रणजी ट्रॉफी ले राखी है। इन्होने प्रथम श्रेणी खिलाड़ी के रूप में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। और साल 2015-2016 में विजय हजारे ट्रॉफी में भी खेले, जिसमे इन्होने स्कोर 218 रन बनाया था। इसके बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले, इस टूर्नामेंट में इन्होने 299 रन, 175.88 की स्ट्राइक रन रेट और 42.71 की औसत से बनाए थे।

नितीश राणा से जुड़े विवाद (Controversy related to Nitish Rana)

क्रिकेटर नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है- 2015 में 22 खिलाड़ियों ने उन पर यह आरोप लगाया था कि वह अपनी उम्र छिपाने की कोशिश कर रहे है तो इस कारण नितीश राणा को खेलने से भी रोक दिया गया था।

Nitish Rana Awards

  • विजय हजारे ट्रॉफी
  • रणजी ट्रॉफी
  • मुश्ताक अली ट्रॉफी
  • आईपीएल

नितीश राणा नेटवर्थ  – Nitish Rana net worth

आईपीएल फीस 10 करोड़ रूपये (प्रति सीजन)
बीसीसीआई वेतन 2 लाख 40 हज़ार रूपये (प्रति मैच)
घरेलू क्रिकेट में मैच फीस 60 हजार रूपये (प्रति मैच)
मासिक आय 30 से 50 लाख रूपये

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की क्रिकेटर नितीश राणा कुल संपत्ति कितनी है उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ

यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

Other Link:-

RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular