Thursday, April 25, 2024
HomeComputer & Technologyपिंक व्हाट्सएप क्या है Pink whatsapp scam और whatsapp ने क्या update...

पिंक व्हाट्सएप क्या है Pink whatsapp scam और whatsapp ने क्या update किया है

पिंक व्हाट्सएप स्कैम क्या है- Pink WhatsApp एक मॉडिफाइड (Modified) वर्शन है जो ऑरिजिनल WhatsApp मैसेंजर के आधार पर विकसित किया गया है। यह मोबाइल एप्लिकेशन अपने उपयोगकर्ताओं को WhatsApp के और बहुत सारे नए और विशेषताओं के साथ प्रदान करता है।




Pink WhatsApp क्या है

पिंक व्हाट्सएप क्या है- Pink WhatsApp मॉड का उपयोग करके, आप विभिन्न विन्यास विकल्पों, थीम्स, छिपी हुई आपूर्ति लाइब्रेरी, डॉनेशन और दूसरे विशेष फीचर्स को एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके अलावा, यह मॉड अनधिकृत ऐप्स के लिए सुरक्षा और निजता के नए सुरक्षा सुविधाओं को भी पेश कर सकता है।

App Name Pink WhatsApp
License Freeware
Android Requirement 5.0 
Version v40
File size 66 MB
Last updated 1 day ago

हालांकि, यह जरूरी है कि आप प्रमाणित और आधिकारिक स्रोत से डाउनलोड करें और अपडेट करें, ताकि आपकी सुरक्षा और निजता का ध्यान रखा जा सके। गैर-आधिकृत या मॉडिफाइड ऐप्स का उपयोग करने से वाणिज्यिक संस्करण के लिए आपके खाते पर प्रतिबंध लगाए जाने का खतरा हो सकता है।

Pink WhatsApp कैसे काम करता है

Pink WhatsApp वाणिज्यिक वर्शन से थोड़ा अलग होता है, लेकिन इसकी कार्यप्रणाली मूल WhatsApp मैसेंजर के सामान्य कार्यप्रणाली के साथ मिलती है। यह एक मोबाइल एप्लिकेशन है जिसका उपयोग आप एंड्रॉइड और iOS उपकरणों पर कर सकते हैं।

 

इसका उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले Pink WhatsApp एप्लिकेशन को अपने डिवाइस पर इंस्टॉल करना होगा। उसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक OTP (वन-टाइम पासवर्ड) के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। यदि आप पहले से WhatsApp उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपना पिछला डेटा और चैट्स Pink WhatsApp पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं।

एक बार जब आप पंजीकृत हो जाते हैं, तो Pink WhatsApp आपको ऑरिजिनल WhatsApp की तरह चैट, फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स, वॉयस नोटिस आदि को संग्रहीत करने की अनुमति देता है।

Pink WhatsApp link

यह से करे डाउनलोड

Pink WhatsApp कौन विकसित करता है?

Pink WhatsApp तीसरे पक्ष द्वारा विकसित होता है और इसे ऑनलाइन समुदायों द्वारा भी साझा किया जाता है।

गुलाबी व्हाट्सएप क्या करता है?

गुलाबी व्हाट्सएप एक मोबाइल फोन एप्लिकेशन है जो सामान्य व्हाट्सएप (WhatsApp) के आधार पर बनाया गया है। यह एक अत्यधिक व्यक्तिगतीकृत व्हाट्सएप ऐप है जिसमें सभी व्हाट्सएप के मूल फीचर्स मौजूद होते हैं, जैसे कि टेक्स्ट मैसेज, छवियां, वीडियो, ऑडियो, फ़ाइलें, संपर्क आदि।

गुलाबी व्हाट्सएप का विशेषता यह है कि यह व्यक्तिगतीकृत थीम और डिज़ाइन प्रदान करता है जिससे उपयोगकर्ता अपने ऐप के दिखावट को अपनी पसंद के हिसाब से बदल सकते हैं। इसके अलावा, यह ऐप व्यक्तिगत रूप से अनुकूलन किया गया है ताकि उपयोगकर्ता अपने प्रोफ़ाइल पिक्चर, स्थिति, अवतार, बैग्राउंड इमेज, फ़ॉन्ट, और थीम चुन सकें।

इसके अतिरिक्त, गुलाबी व्हाट्सएप में अन्य विशेषताएं भी हो सकती हैं जो मूल व्हाट्सएप में शामिल नहीं हो सकती हैं

व्हाट्सएप में ब्लू टिक क्यों नहीं होता?

व्हाट्सएप में ब्लू टिक (Blue Tick) की सुविधा शामिल होती है। जब आप किसी व्हाट्सएप मैसेज को पढ़ लेते हैं, तो उस मैसेज के साथ एक ब्लू टिक दिखाई देता है, जिससे उपयोगकर्ता को पता चलता है कि उसका मैसेज पढ़ा गया है।

पिंक व्हाट्सएप क्या है- हालांकि, ब्लू टिक केवल उन मैसेजों के लिए ही दिखता है जिन्हें आपने पढ़ा हैं। अगर आप नेटवर्क संयोजन से या अन्य किसी कारण से इंटरनेट से डिस्कनेक्ट हैं, तो ब्लू टिक नहीं दिखेगा क्योंकि मैसेज सर्वर तक पहुंचने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, किसी कारणवश व्हाट्सएप मैसेज ऐप के सेटिंग्स में इस सुविधा को बंद किया गया हो सकता है।

क्या Pink WhatsApp सुरक्षित है?

पिंक व्हाट्सएप क्या है- मुंबई पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है कि लोग Whatsapp Pink का इस्तेमाल ना करें ऐसा मन जाता है यह आपके लिए खतरनाक साबित होता है और Jugadme Team भी आपको यही सलाह देता है की आपको इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और यही नहीं कई थर्ड पार्टी के एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है 




RELATED ARTICLES

1 COMMENT

4.3 3 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Rahul Bhadoriya
9 months ago

In future we’ll see a blue tick subscription in WhatsApp too … 😂😂

Most Popular