Wednesday, July 24, 2024
Homeखेल खिलाड़ीTop 10 Beautiful Wife of Cricketers in the India (Hindi) | दिल...

Top 10 Beautiful Wife of Cricketers in the India (Hindi) | दिल पर राज करती हैं

Top 10 Beautiful Wife of Cricketers in the India (Hindi) | दिल पर राज करती हैं  भारत में क्रिकेटरों की शीर्ष 10 खूबसूरत पत्नी, क्रिकेटर भारत की सबसे प्रमुख शख्सियतों में से हैं। स्वाभाविक तौर पर इन सुपरस्टार्स यानी क्रिकेटरों की पत्नियों को भी काफी अटेंशन मिलती है। हालांकि, इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें “क्रिकेटर्स वाइव्स” के रूप में संदर्भित किया जाता है, उनके पास एक अलग व्यक्तित्व और कौशल भी है, जो अफसोस की बात है कि किसी का ध्यान नहीं जाता है।
30 जाने-माने और प्रतिभाशाली भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां इस प्रकार हैं:

Top 10 Beautiful Wife of Cricketers in the India | दिल पर राज करती हैं

विराट कोहली पत्नी: अनुष्का शर्मा (भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां)

भारतीय अभिनेत्री और निर्माता अनुष्का शर्मा हिंदी फिल्म उद्योग में काम करती हैं। वह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक हैं और उन्होंने कई तरह की फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से अपनी छाप छोड़ी है। 2007 में अपना मॉडलिंग करियर शुरू करने से पहले, अनुष्का का जन्म अयोध्या में हुआ था और उनका पालन-पोषण बंगलौर में हुआ था। रब ने बना दी जोड़ी में, उन्होंने बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान के साथ अभिनय की शुरुआत की। तब से वह पीके सहित कई बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर में दिखाई दी, जिसमें आमिर खान और सुल्तान, जिसमें सलमान खान थे। उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं, जिनमें फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल है।

दिसंबर 2017 में, 29 वर्षीय ने अपनी पत्नी बनने के लिए अपने लंबे समय के प्रेमी, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की। अनुष्का अपने अभिनय करियर के अलावा एक ब्रांड और उत्पाद एंबेसडर हैं। उसके पास महिलाओं के कपड़ों की अपनी लाइन भी है जिसे नुश कहा जाता है। वह क्लीन स्लेट फिल्म्स की सह-संस्थापक हैं, जो एक प्रोडक्शन कंपनी है जो पशु अधिकारों और लैंगिक समानता सहित विभिन्न प्रकार के दान और कारणों का समर्थन करती है।

शिखर धवन पत्नी: आयशा मुखर्जी (भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां)

शिखर धवन, भारतीय क्रिकेट टीम के अपने गब्बर, शादीशुदा हैं, शोले के गब्बर के विपरीत, जो एक अकेला आदमी था। इसके अतिरिक्त, एक भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से शादी की है।
आयशा एक शौकिया मुक्केबाज है जो ऑस्ट्रेलिया में पली-बढ़ी है और आधी ब्रिटिश और आधी बंगाली है। 43 वर्षीय एक प्रशिक्षित किकबॉक्सर होने के अलावा एक उत्साही खेल प्रशंसक और फिटनेस के दीवाने हैं। उनकी सबसे यादगार शादी से उनकी दो बेटियां भी हैं। वह फेसबुक के जरिए शिखर धवन से जुड़ीं।

काफी प्रभाव और शिखर के चाहने वालों को मनाने की कोशिशों के बाद आयशा और शिखर 2009 में शामिल हुए थे। उन्होंने अंततः 30 अक्टूबर 2012 को शादी कर ली, क्योंकि शिखर धवन शादी करने से पहले अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाना चाहते थे। इसके परिणामस्वरूप उन्होंने दो बेटियों के साथ संबंध भी विकसित किए। यह जोड़ी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज के लिए किस्मत लेकर आई, जिन्होंने लगातार मैच जीतकर राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की की।

युवराज सिंह की पत्नी: हेज़ल कीच (Wife of Cricketers in the India hindi)

हेज़ल कीच, जिन्हें उनके विवाहित नाम गुरबसंत कौर के नाम से भी जाना जाता है, एक ब्रिटिश-मॉरीशस मॉडल हैं, जो भारतीय फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दी हैं। वह 2005 से मुंबई में अपने समय के बाद से विभिन्न नोटिस मिशन और डांस नंबरों का हिस्सा रही हैं। 30 नवंबर, 2016 को, उन्होंने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज युवराज सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधी। तत्कालीन पीड़ित भारतीय दिग्गज ने समर्थन के लिए हेज़ल पर भरोसा किया। जब वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, उस समय वह उनके लिए थीं। हेज़ल ने शादी की सेवा के दौरान संत बलविंदर सिंह द्वारा दिए गए “गुरबसंत कौर” नाम को अपनाया।

हरभजन सिंह पत्नी: गीता बसरा (भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां)

भारतीय अभिनेत्री गीता बसरा हिंदी फिल्म उद्योग में काम करती हैं। 2006 में, उन्होंने इमरान हाशमी अभिनीत दिल दिया है में अभिनय की शुरुआत की। बसरा का जन्म दक्षिण तट पर इंग्लैंड के पोर्ट्समाउथ में पंजाबी भारतीय माता-पिता के घर हुआ था। किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट में उन्होंने एक्टिंग की क्लास ली। 29 अक्टूबर, 2015 को बसरा ने पंजाब के जालंधर में भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ शादी की। 27 जुलाई, 2016 को दंपति को एक बेटी का आशीर्वाद मिला।

MS धोनी की पत्नी: साक्षी धोनी

एमएस। पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेटर धोनी साक्षी धोनी की पत्नी और पत्नी हैं। 2010 में भारत में सबसे योग्य कुंवारे से शादी करने के बाद, वह प्रमुखता से बढ़ीं। रोचक तथ्य: रांची के एक ही स्कूल में पढ़ने के बावजूद वे कभी नहीं मिले। जब साक्षी धोनी के जीवन का हिस्सा बनीं, तो उनके पहले से ही सफल करियर ने उड़ान भरी।

वह शादी के बाद दो सर्वोच्च खिताबों, ICC विश्व कप 2011 और ICC चैंपियंस पुरस्कार 2013 के लिए शीर्ष पर आए। फरवरी 2015 में साक्षी ने बेटी जीवा को जन्म दिया। वह सोशल मीडिया पर सक्रिय है, क्यूट जीवा की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर रही है, इस तथ्य के बावजूद कि वह एक निजी व्यक्ति है जो हमेशा पापराज़ी से बचती है।

रोहित शर्मा पत्नी: रितिका सजदेह

रितिका सजदेह एक समर्थक एथलेटिक्स पर्यवेक्षक हैं जो दुनिया भर में अपनी पत्नी के खेलों के दौरों का निर्देशन करती हैं। स्नातक करने के बाद, उन्होंने आधारशिला खेल और मनोरंजन के लिए एक खेल प्रबंधक के रूप में काम किया। 2008 में, वह रीबॉक शूट पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से मिलीं, जहां उनके राखी भाई युवराज सिंह ने उनका परिचय कराया। छह साल साथ रहने के बाद उन्होंने 13 दिसंबर 2015 को शादी कर ली। 2018 में, उन्होंने अपनी बेटी समायका को जन्म दिया। शादी के बाद से ही रोहित परफेक्ट फॉर्म में हैं। यहां तक कि उन्होंने अपनी शादी की सालगिरह पर श्रीलंका के खिलाफ अपना तीसरा 200 रन भी बनाया, जिससे यह उनके सोलमेट के लिए आदर्श उपहार बन गया।

दिनेश कार्तिक पत्नी: दीपिका पल्लीकल

भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल कार्तिक एक भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं। वह प्रोफेशनल स्क्वैश एसोसिएशन की शीर्ष 10 विश्व रैंकिंग में शामिल होने वाली पहली भारतीय एथलीट हैं। 2008 में, उसने चेन्नई ओपन के फाइनल में पहली और तीसरी सीड को हराया। यह उल्लेखनीय खिलाड़ी स्क्वैश को भारतीय जनता के बीच लोकप्रिय बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उन्हें 2012 में अर्जुन पुरस्कार और 2014 में पद्म श्री मिला। भारत में क्रिकेटरों की शीर्ष 10 सुंदर पत्नी अगस्त 2015 में, उन्होंने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी की।

जहीर खान पत्नी: सागरिका घाटगे (भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां)

भारतीय मॉडल और राष्ट्रीय स्तर की एथलीट सागरिका घाटगे, जिन्हें चक दे इंडिया की प्रीति सबरवाल के नाम से जाना जाता है, ने भारतीय क्रिकेटर जहीर खान से शादी की है। 24 अप्रैल, 2017 को, उन्होंने महान भारतीय गेंदबाज जहीर खान के साथ शादी के बंधन में बंधी। शाहरुख खान अभिनीत 2007 की फिल्म चक दे ​​इंडिया में अपनी शुरुआत के बाद से, वह कई फिल्मों और रियलिटी शो में दिखाई दी हैं। उन्होंने हाल ही में वेब सीरीज एएलटी बालाजी के बॉस – बाप ऑफ स्पेशल सर्विसेज में एसीपी साक्षी की भूमिका में अपना डिजिटल डेब्यू किया। Top 10 Beautiful Wife of Cricketers in the India hindi

Read Also :

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular