Saturday, June 22, 2024
Homeजानकारियाँअनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Anushka Sharma Net Worth...

अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Anushka Sharma Net Worth in Hindi

अनुष्का शर्मा का जीवन परिचय, उम्र, हाइट, संपत्ति ,पिता ,परिवार,फिल्मे,शादी ,पति  (Anushka Sharma Biography in Hindi , age , family ,Boyfriend ,movies. Husband ,Marriage ,Net Worth ) ,अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Anushka Sharma Net Worth in Hindi

अनुष्का शर्मा का जीवन परिचय। Anushka Sharma Biography In Hindi 

पूरा नाम  अनुष्का शर्मा
निक नेम  अनु, नुशी
जन्म तारीख   1 मई 1988
उम्र  34 साल
जन्म स्थान अयोध्या, उत्तर प्रदेश, भारत
शिक्षा कला स्नातक (बीए)
अर्थशास्त्र में परास्नातक (पत्राचार)
स्कूल  आर्मी स्कूल, बेंगलुरु
कालेज  माउंट कार्मेल कॉलेज, बेंगलुरु
राशि  वृषभ राशि
नागरिकता भारतीय
धर्म  हिन्दू धर्म
लंबाई  5 फीट 9 इंच
वजन  55 किलो
आँखों का रंग  हेज़ल ब्राउन
बालो का रंग काला
व्यवसाय अभिनेत्री, निर्माता
पहली फिल्म  फिल्म: रब ने बना दी जोड़ी (2008)
बॉयफ्रेंड जोहेब युसूफ
रणवीर सिंह (अभिनेता)
विराट कोहली (भारतीय क्रिकेटर)
वैवाहिक स्थिति वैवाहिक
शादी की तारीख  11 दिसंबर 2017

अनुष्का शर्मा का जन्म एवं शुरुआती जीवन ( Anushka Sharma Birth & Early Life )

अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है 2023 Anushka Sharma Net Worth in Hindi- अनुष्का शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो भारतीय फ़िल्म उद्योग में काम करती हैं। वह 1 मई 1988 को बन्गलुरु, कर्नाटक, भारत में जन्मी थी। उनका पूरा नाम अनुष्का शर्मा कोहली है, जबकि वह पहचाने जाने वाली छवि में सिर्फ “अनुष्का शर्मा” के रूप में जानी जाती है।

अनुष्का शर्मा ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत 2008 में फ़िल्म “रब ने बना दी जोड़ी” के साथ की थी, जिसमें वह फ़िल्म की लीड रोल निभा रही थी। उनकी एक अच्छी अभिनय प्रस्तुति के बाद से ही वह बॉलीवुड में एक विशेष पहचान बना लेती हैं। उनकी कुछ प्रमुख फ़िल्में जैसे “बांड बाजा बारात”, “जब तक है जान”, “पीकू”, “अय दिल है मुश्किल”, और “पारी” जैसी हैं। उनके अभिनय को आपूर्ति और विविधता के साथ प्रशंसा की गई है और वह बॉलीवुड की विख्यात अभिनेत्रियों में से एक हैं।

अनुष्का शर्मा की शिक्षा ( Anushka Sharma Education )

अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है- आर्मी स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की । इसके बाद बेंगलुरु के माउंट कार्मेल कॉलेज में ग्रेजुएट और मास्टर डिग्री पूरा किया ।

उनके पिता उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं, जबकि उनकी मां उत्तराखंड के गढ़वाल की रहने वाली हैं। अपनी उच्च शिक्षा के बाद, अनुष्का मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं। उन्होंने एलीट मॉडल मैनेजमेंट में एडमिसन लिया और स्टाइल कंसल्टेंट प्रसाद बिदापा ने उन्हें प्रशिक्षित किया।

अनुष्का शर्मा का परिवार ( Anushka Sharma Family )–

पिता का नाम अजय कुमार शर्मा (सेना अधिकारी)
माता का नाम  आशिमा शर्मा
भाई  कर्णेश शर्मा (मर्चेंट नेवी)

अनुष्का शर्मा की शादी ,पत्नी ( Anushka Sharma Marriege ,Wife )

2013 में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से मुलाकात हुई और उस टाइम इसे हिट कर दिया। उन्होंने 11 दिसंबर 2017 को इटली में अपनी शादी तक एक-दूसरे को डेट किया। और सोमवार, 11 जनवरी 2021 को, अनुष्का और विराट ने ट्विटर पर घोषणा की और उन्हें एक बच्ची का आशीर्वाद मिला है। बाद में, उन्होंने उसका नाम “वामिका” रखा।

कौन ज्यादा अमीर है कोहली या अनुष्का?

मेरे ज्ञान कटौती की आधार पर, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों ही भारतीय मनोरंजन उद्योग में काम करने वाले प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं और दोनों के पास अपनी अलग-अलग धनी पूंजी है। हालांकि, विश्वसनीय और विश्वसामर्थ्यपूर्ण वित्तीय जानकारी उपलब्ध न होने के कारण, दोनों के निजी वित्तीय स्थिति की तुलना करना कठिन है।

विराट कोहली एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम में खेलते हैं और वे ब्रांड एम्बेसडर और वित्तीय निवेशक के रूप में भी जाने जाते हैं। उनकी क्रिकेट करियर और वित्तीय गतिविधियों ने उन्हें धनी बना दिया है।

अनुष्का शर्मा भी एक बड़ी फिल्म स्टार हैं जो बॉलीवुड में काम करती हैं और उनकी फ़िल्म करियर और अन्य वित्तीय गतिविधियाँ ने उन्हें वित्तीय आपूर्ति प्रदान की हैं

अनुष्का शर्मा इतनी अमीर कैसे है?

अनुष्का शर्मा एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी फिल्मी करियर में कई सफल फिल्में की हैं। इसके अलावा, वे एक सफल फिल्म उत्पादक भी हैं जिन्होंने अपनी फिल्म निर्माण कंपनी ‘Clean Slate Films’ के माध्यम से कई फिल्में बनाई हैं।

अनुष्का शर्मा एक भारतीय मनोरंजन उद्योग के प्रसिद्ध व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी सक्सेसफुल करियर से बड़ी पूंजी कमाई है। उनकी वित्तीय आपूर्ति के पीछे उनके कई स्रोत हो सकते हैं जैसे कि फिल्मों से मिलने वाली फीस, अन्य मनोरंजन उद्योगों के जैसे आयोजन और ब्रांड एम्बेसडर बनना आदि।

वह कई ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर भी हैं और महिलाओं के लिए उनकी अपनी कपड़ों की लाइन है जिसे ”Nush”’ के नाम से जाना जाता है। वह फोर्ब्स मैगजीन में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं।

इसके अलावा, अनुष्का शर्मा अपने समाज के लिए भी एक सक्रिय समाज सेविका हैं जो उनके द्वारा चलाए जाने वाले ‘Animal Welfare’ कार्यक्रम के माध्यम से जाने जाते हैं। इन सभी कारणों से अनुष्का शर्मा इतनी अमीर हो गई हैं।

अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है 2023 |Anushka Sharmai Net Worth in Hindi

अभिनेत्री की कुल नेटवर्थ की करीब 35 मिलियन डॉलर यानी 265 करोड़ रुपये है. फिल्म के अलावा इनकी कमाई करने के अलग सोर्स है जैसे सोशल मीडिया और विज्ञापन देना एक अनुमान के मुताबिक अनुष्का शर्मा एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये लेती है. इनकी कमाई करीब 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

FAQs (पूछे जाने वाले प्रश्न)

अनुष्का शर्मा कौन हैं?
अनुष्का शर्मा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, फिल्म निर्माता और व्यवसायी हैं। वे बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत कर चुकी हैं और कई सफल फिल्में की हैं।

अनुष्का शर्मा की जन्मतिथि क्या है?
अनुष्का शर्मा का जन्मतिथि 1 मई, 1988 है।

अनुष्का शर्मा की प्रमुख फिल्में कौन-कौन सी हैं?
उत्तर: अनुष्का शर्मा ने कई सफल फिल्में की हैं, जैसे “Rab Ne Bana Di Jodi”, “Ae Dil Hai Mushkil”, “PK”, “Sultan”, “NH10” और “Pari” आदि।

अनुष्का शर्मा की बिजनेस क्या है?
उत्तर: अनुष्का शर्मा एक फिल्म निर्माता है और वे अपनी फिल्म निर्माण कंपनी ‘Clean Slate Films’ के संचालन में भी गहराई से सक्रिय हैं। साथ ही, वे एक सफल व्यवसायी भी हैं जो विभिन्न व्यवसायों में निवेश करती हैं और ब्रांड एम्बेसडर के रूप में भी दिखाई देती हैं।

Also Read:- 

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular