Saturday, June 22, 2024
Homeजानकारियाँनीता अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Nita Ambani Net...

नीता अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Nita Ambani Net Worth in Hindi

नीता अंबानी का जीवन परिचय, कुल संपत्ति, घर की कीमत, बेटी, परिवार, नेटवर्थ, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक (Nita Ambani Biography in Hindi) (House, Net Worth, Age, House Price, Per Day Income, Family, Son, Daughter, Reliance Industries Owner)

नीता अंबानी का जीवन परिचय | Nita Ambani biography in Hindi

नाम  नीता अंबानी
जन्म  1 नवंबर 1963
जन्म स्थान  मुंबई, भारत
पिता का नाम  रविंद्रभाई दलाल
माता का नाम  पूर्णिमा दलाल
पति का नाम  नीता अंबानी
बहन का नाम ममता दलाल
उम्र 56 वर्ष
लड़की ईशा अंबानी
लड़का आकाश अंबानी, और अनन्त अंबानी

नीता अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है- नीता अंबानी, जिनका जन्म 1 नवंबर, 1963 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था, इनके पिता का नाम रविंद्रभाई दलाल है बिरला समूह के वरिष्ठ अधिकारी है और इनकी माता का नाम पूर्णिमा दलाल है. नीता अंबानी जाने माने व्यक्ति नीता अंबानी की पत्नी है नीता अंबानी भारतीय व्यक्ति है जो वित्तीय और सामाजिक क्षेत्र में विख्यात हैं। वह भारतीय उद्योगप्रेमी नीता अंबानी की पत्नी हैं और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के गृह मंत्री हैं।

नीता अंबानी ने अपनी शिक्षा मुंबई के मनीबेन जमनलाल बजाज स्कूल से पूरी की और फिर मुंबई के नारसी मोनजी कॉलेज से बैचलर ऑफ़ आर्ट्स (बीए) प्राप्त की। उन्होंने फिर अपनी शौक और रुचियों के आधार पर फैशन और टेक्सटाइल डिज़ाइनिंग की शिक्षा प्राप्त की और एक फैशन डिज़ाइनर के रूप में करियर बनाया।

नीता अंबानी को बॉलीवुड फिल्म उद्योग के साथ अपनी महत्वपूर्ण योगदान के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिज़ाइन किया है और उनकी डिज़ाइन और शौक फिल्म इंडस्ट्री में प्रसिद्ध हैं।

नीता अंबानी कौन है (Who Is Nita Ambani)

नीता अंबानी एक भारतीय व्यक्ति है जो भारत की प्रमुख उद्योगपत्नी और फिलांथ्रोपिस्ट हैं। वह भारतीय उद्योगप्रेमी नीता अंबानी की पत्नी हैं और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के गृह मंत्री हैं। नीता अंबानी एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं और विभिन्न सामाजिक और कला-संस्थानों में गतिविधियों में भाग लेती हैं। वह मुंबई इंडिया की एक सदस्य भी हैं जो मुंबई की सामाजिक समस्याओं के लिए संगठन हैं। नीता अंबानी को भारतीय महिला पुरस्कार, सबसे प्रभावशाली महिला पुरस्कार और सबसे शक्तिशाली महिला पुरस्कार जैसे विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

नीता अम्बानी की शुरूआती शिक्षा कहाँ प्राप्त की?

नीता अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है – नीता अम्बानी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा रोज मैनर गार्डन से की, इसके आगे की पढ़ाई इन्होंने नारसी मोन्जी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत से पूरी की है.और पढ़ाई के साथ-साथ इन्हे नृत्य में भी काफी दिलचस्पी रखती है शादी के बाद ये स्कूल में टीचर रही है और उसके बाद धीरूभाई अंबानी स्कूल की संस्थापक बनी.

नीता अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Nita Ambani Net Worth in Hindi

नीता अंबानी की सुबह की चाय की कीमत कितनी है?

नीता अंबानी के एक वक़्त के चाय की कीमत करीब एक लाख रूपए है. जिसे वह किसी आम कप में नहीं पीती हैं. चाय पीने के लिए उनके पास एक ख़ास कप है.

नीता अंबानी का 1 दिन का खर्च कितना है?

नीता अंबानी के एक दिन के खर्च की बात करें तो नीता अंबानी अपने रहन-सहन पर हर दिन एक मिलियन खर्च करती हैं। नीता अंबानी भारतीय बिजनेसमैन हैं जो रिलायंस ग्रुप के संचालन में ग्रहण करती हैं और उनका परिवार विश्वसनीय निजी कंपनियों के मालिक हैं। उनकी व्यक्तिगत धन संपत्ति बहुत बड़ी है और उन्हें अनेक व्यवसायी और वित्तीय सेक्टर में निवेश हैं। इसके अलावा, नीता अंबानी सामाजिक कार्यक्रमों के लिए भी जानी जाती है और विभिन्न सामाजिक कार्यों, शौक और गतिविधियों के समर्थन में लगी रहती हैं।

नीता अंबानी की मोबाइल की कीमत

नीता अंबानी दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन-6 पिंक डायमंड इस्तेमाल करती है। नीता अंबानी के इस मोबाइल की कीमत 48.5 मिलियन डॉलर यानी की करीब 315 करोड़ रुपये है।

नीता अम्बानी का बिज़नस क्या है?

नीता अंबानी एक भारतीय व्यवसायी हैं जो वित्तीय और सामाजिक क्षेत्र में ग्रहण करती हैं। वह भारतीय उद्योगप्रेमी नीता अंबानी की पत्नी हैं और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के गृह मंत्री हैं, जो भारत की सबसे बड़ी और विश्वसनीय निजी कंपनी में से एक है। रिलायंस इंडस्ट्रीज विभिन्न क्षेत्रों में उद्योग और व्यापार करती है, जैसे कि पेट्रोकेमिकल, पॉलिमर्स, नेटवर्क और विपणि टेलीकॉम्युनिकेशन, वित्तीय सेवाएं, वस्त्र और टेक्सटाइल, खुदरा, और वित्तीय निवेश बैंकिंग आदि।

नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ ही सामाजिक और शौक गत क्षेत्र में भी सक्रिय रहती हैं। वह एक उच्च स्तरीय सामाजिक कर्मी हैं और विभिन्न सामाजिक और शौक गत कार्यक्रमों में हिस्सा लेती हैं, जैसे कि शिक्षा, स्वास्थ्य, वस्त्र और फैशन, आपूर्ति श्रृंखला, और विभिन्न सामाजिक उद्योगों का समर्थन।

नीता अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Nita Ambani Net Worth in Hindi

नीता अंबानी एक भारतीय महिला हैं। वे भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की पत्नी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की पुत्रवधु हैं। नीता अंबानी अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा में रहती है रिलायंस इंडस्ट्री की डायरेक्टर नीता अंबानी अपनी फैशन स्टेटमेंट को लेकर काफी मशहूर है नीता अंबानी की नेट वर्थ लगभग 21000 करोड़ रुपये हैं. नीता अंबानी की कमाई 1.65 करोड़ रुपये है

Also Read:- 

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular