Thursday, February 29, 2024
HomeComputer & Technologyविंडोज 12 क्या है और यह कैसे काम करेगा?

विंडोज 12 क्या है और यह कैसे काम करेगा?

विंडोज 12 क्या है?

विंडोज 12 क्या है –विंडोज 12 एक संभावित ऑपरेटिंग सिस्टम है जो माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विकसित किया जाएगा। अभी तक, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 12 के बारे में कुछ भी नहीं घोषित किया है और इसके बारे में केवल अनुमान ही हैं।

विंडोज 11 जो 2021 में रिलीज हुआ है एक नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आया है और माइक्रोसॉफ्ट ने इसे एक नए एरे की शुरुआत मानी है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी वेबसाइट पर विंडोज 11 को “नए समय की जरूरतों के लिए बनाया गया” कहा है।

अभी तक, विंडोज 12 के बारे में कुछ भी जानकारी उपलब्ध नहीं है और माइक्रोसॉफ्ट द्वारा घोषणा नहीं की गई है।

विंडोज 12 के फ़िचर क्या है?

विंडोज 12 क्या है –वर्तमान में, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 12 के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इसलिए विंडोज 12 के फीचर्स के बारे में कुछ भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

हालांकि, कुछ लीक्स और अनुमानों के आधार पर, कुछ अन्य फीचर्स शामिल हो सकते हैं जैसे –

  • बेहतर सुरक्षा – अधिक तंजीम हुई सुरक्षा समाधान, न्यूमेरिक प्रोटोकॉल 3.0, एक अधिक प्रभावी वायरस स्कैनर और एक नया सुरक्षा दुर्बलता एनालाइज़र जैसे फ़ीचर्स शामिल हो सकते हैं।
  • कोर ओएस – विंडोज 12 कोर ओएस पर आधारित हो सकता है, जो एक मिनिमलिस्टिक ओपरेटिंग सिस्टम होता है।
  • बेहतर वॉइस रिकग्निशन – विंडोज 12 में, संवेदनशील और समझदार वॉइस रिकग्निशन फीचर हो सकते हैं, जो इस्तेमाल करने में अधिक आसान होगा।
  • बेहतर टास्कबार – विंडोज 12 में, नई टास्कबार और स्टार्ट मेनू शामिल हो सकते हैं जो इस्तेमाल करने में अधिक आसान होगा।

विंडोज 12 कैसे काम करेगा?

विंडोज 12 क्या है –हालांकि, विंडोज 12 के काम करने का एक अनुमान है कि यह विंडोज 10 के साथ संगत होगा। यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट के एक नए डिजाइन पर आधारित हो सकता है जो उपयोगकर्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने में मदद कर सकता है।

इसके अलावा, विंडोज 12 में सुरक्षा, वॉइस रिकग्निशन, टास्कबार और कुछ अन्य फीचर्स शामिल हो सकते हैं जो उपयोगकर्ताओं को अधिक आसानी से काम करने में मदद कर सकते हैं।

जैसे ही माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 12 के बारे में आधिकारिक जानकारी जारी करेगा, हम उसके बारे में अधिक जानकारी प्रदान करेंगे।
2024 में एंट्री लेने वाला विंडो का नया वर्जन, माइक्रोसॉफ्ट के लिए कुछ खास लेकर आने वाला है. फिलहाल सॉफ्टवेयर मेकर्स ने हाल ही में विंडोज 11 में होने जा रहे बड़े अपडेट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है. लेकिन जल्द ही इसे तैयार कर कंपनी इसके कुछ फीचर्स जरूर रिवील कर सकती है.

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular