Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike। सुनकर होंगे हैरान।

Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike: आइये जानते है आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे ला सकते है कई bloggers को गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक करवाना चाहते है और कई मेहनत भी करते है तो दोस्तों अब मैं आपकी परेशानी का समाधान लेकर आयी हूँ कुछ ऐसी वेबसाइट है जिसपे आप अच्छा बैकलिंक और ट्रैफिक ला सकते है। और दोस्तों जिस वेबसाइट के बारे में बता रही हूँ वह वेबसाइट पर तक़रीबन लाखो ,करोड़ लोग है और यदि आपको वह से अच्छा ट्रैफिक मिल जाए तो मज़ा ही आ जाए। तो इसलिए दोस्तों अब बिना वक़्त गुजारे में बता देती कैसे अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते है।





Medium Se Blog Par Traffic Kaise Laye 

MEDIUM.COM यह साइट मिलियन से ज्यादा लोग है आप इस पर अपना अकाउंट क्रैट करे या आप जीमेल आईडी से आप अकाउंट कनेक्ट कर सकते है और कई लोगो को सबसे दिक्क्त यह आएगी की आप इसका इस्तेमाल कैसे करे। Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike तो निचे आपको विस्तार से बताया है कैसे यूज़ कर सकते है।

Medium.com Kaise Use Kare 

< सबसे पहले आपलोग इस medium.com पर क्लिक करे और ऐसा पेज ओपन होगा उसके बाद आप GET started पर क्लिक करके अकाउंट जीमेल से कनेक्ट कर सकते है।

< यह से अपना अकाउंट बनाये। और फिर ऐसा पेज ओपन होगा अब आपको इसमें अपनी स्टोरी क्रैट करनी है इसके लिए आपको अपनी प्रोफाइल पर स क्लिक करना है

<और जब प्रोफाइल पर क्लिक करते है तो आपके सामने दो ऑप्शन दिखेंगे।

< Write a story

< Import a story

Write स्टोरी में आपको अपना टाइटल और कंटेंट डालना है और यदि आपको यही काम mint से पहले ही पूरा करना है तो आप इसके लिए आप दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करे। Import a story आप इसपे आप अपने आर्टिकल का लिंक डालके आपका आर्टिकल खुदही क्रिएट हो जायेगा। और फिर आपके सामने ऐसा पेज आएगा जिसमे आपको see your story पर क्लिक करदेना है

और फिर आप पब्लिश करदे और फिर आपके सामने add a topic पर आपको hashtag का यूज़ करना है या फिर अपने टाइटल भी डाल सकते है Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike  यह से आप अच्छा ट्रैफिक ला सकते और यदि आपको बैकलिंक देनी है तो आप जैसे वर्डप्रेस पर लिंक देते उसी तरह आप बैकलिंक दे सकते और वैसे भी जब पोस्ट डालते है तो बैकलिंक का यूज़ करते है तो आप बिना बैकलिंक का Medium.com से ट्रैफिक ला सकते है अब बात आ जाती है की Pinterest तो इसके बारे में भी जान लेते है।

Pinterest

Pinterest में तक़रीबन Employees: 3,225 है और Pinterest के 433 million monthly active users है और यह से ट्रैफिक मिल जाए तो आपका पोस्ट फर्स्ट पेज पर तो जरूर ही आएगा। तो अब जान लेते कैसे यूज़ कर सकते है।

Pinterest Kaise Use Kare 

< Pinterest में भी आपको अकाउंट क्रिएट करना आप इसे भी Gmail Id के through कर सकते है तब इस तरह का पेज ओपन होगा।

< आपको यह पर esay process है आपके सामने create का option होगा आप उस पे क्लिक करे। और फिर आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे

< Create Idea Pin
< Create Pin

आपको Create Pin पर क्लिक करे और पर इससे पहले आपको कीवर्ड सर्च करना है means आपको search bar पर जाए अपने टॉपिक से related keyword find out करे और जैसे मैंने What is Windows XP यह सर्च किया और कई सारे टॉपिक और कीवर्ड्स आ गए आप इसमें से कुछ रिलेटेड ले सकते है

And आप अब वापस Create Pin पर पर जाए और add your title पर अपना keyword डाले जो आपने search किया था और फिर आप और फिर आप उसके निचे अपने ब्लॉग के बारे में या अपना ब्लॉग का कंटेंट डाल सकते है। और फिर add a destination link पर अपने ब्लॉग का लिंक डाले। Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike और इमेज आपको गूगल से सिंपल और अपने टॉपिक रिलेटेड इमेज डाले और फिर सेव पर क्लिक करके पब्लिश कर सकते है ऐसे आप पिनटेरेस्ट से ट्रैफिक ला सकते है।

Quora
Quora Par Account Kaise Banaye 
  • Space Create करना है सबसे पहले ऐसा पेज ओपन होगा और आपको इमेज के अकॉर्डिंग क्लिक करे।
  • और आपको Space Create करने के लिए आप Quora के Home page पर जाना होगा। और आपको यहाँ पर क्लिक करे या फिर आपको इस लिंक पर क्लिक करे और ऐसा पेज ओपन होगा और उसमे आपको Simple Space का नाम, डिस्क्रिप्शन ,प्रोफाइल फोटो और Cover Photo लगानी है। आपका Space Ready हो जायगा।
  • और अब आपको अपने अकाउंट को शेयर करे जिससे इन increase होगा और grow भी करेगा। और आप इसमें खुदको यह इस अकाउंट को मैनेज करेगा उसके लिए आप एडमिन भी बना सकते है Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike और pending डिटेल्स को पूरा करे।
  • और दोस्तों अब बात आती है की अपने अकाउंट तो बना लिया अब इससे ट्रैफिक कैसे ला सकते है जैसा की दोस्तों आपको बता है की Quora एक ऐसी वेबसाइट है जिसे ques,ans के रूप में यूज़ किया जाता है।
  • तो इसमें क्वेश्चन को सर्च करके और आंसर के तोर आप अपने आर्टिकल का लिंक दे सकते है और जिससे लोगो को इस बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी। ऐसे आप क्वोरा से ट्रैफिक ला सकते है।

Wikipedia

Wikipedia Se Traffic Kaise Laye 

Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike अब बात आती है विकिपीडिया से ट्रैफिक कैसे लाये तो आइए जानते हैं कि विकिपीडिया से Backlink कैसे बनाएं नए ब्लॉगर को अपनी वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्राफिक लाना चाहते हैं पर उन्हें समझ नहीं आता की वह कैसे अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते है Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike आप विकीपीडिया पर बैक लिंक कैसे बना कर ट्रैफिक लाये हम जैसे कि दोस्तों आप सभी को मालूम है कि विकिपीडिया वेबसाइट दुनिया की पांचवी नंबर की पॉपुलर वेबसाइट है ऐसे में आपको विकिपीडिया से Backlink बनाना सीख लिया तो आपके पोस्ट पर कितना ट्राफिक बढ़ सकता है तो आपको इसके बारे में पूरा विस्तार से पढ़ना है तो इस लिंक पर क्लिक करे मैंने इस टॉपिक पर एक पोस्ट डाला है आप वहा से पढ़ सकते है।

Wikipedia se High PR Backlink Kaise Banaye ! Sabase Jyada Popular Backlink बनाने का तरीका

Facebook

Facebook Se Traffic Kaise Laye

आइए जानते हैं आप किस तरीके से फेसबुक के द्वारा अपने Blog पर अच्छा ट्राफिक कैसे ला सकते हैं ज्यादातर लोगों को अपने Blog पर ट्रैफिक लाने की चिंता बनी रहती है तो आज मैं आपको बताने वाली कि किस तरीके से आप फेसबुक से भी आप अपने Blog पर ट्राफिक ला सकते हैं Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike आज के समय में फेसबुक पर सभी लोग चलाते हैं पर उसका सही रूप से यूज करने का तरीका कम ही लोगों को मालूम होता है आप फेसबुक पर ग्रुप्स ज्वाइन करके और अपना ब्लॉग का लिंक शेयर करके अच्छा ट्रैफिक ला सकते है तो अब आपको इसे विस्तार से पढ़ना है तो आप इस लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है इसपे भी मैंने एक पोस्ट डाला है आप इससे पढ़कर अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाये।

फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करके ब्लॉग ट्रैफिक बढ़ाए







निष्कर्ष

तो दोस्तों यह 5 तरीके थे जिससे आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते है उम्मीद करती हूँ मेरे बताया गया तरीका आपको अच्छा लगा होगा में हमेशा से यही चाहती हूँ की लोगो को ऐसे ही नयी नयी जानकारी मिलती रहे तो ऐसे जानकारी के लिए मेरी होम पेज पर क्लिक करे।

और मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को Blog Par Traffic Kaise Laye Zaruri 5 Tarike और इसके बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करती हूँ की आप लोगों को ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे ला सकते है इसके बारे में अच्छे से समझ आ गया होगा ऐसे ही यहाँ तक मेरा यह पोस्ट अच्छा लगा होगा और आपको ऐसे ही आर्टिकल्स पढ़ने है। तो आपको Notifications allow करे और सपोर्ट करते रहे मेरा आप सभी निवेदन है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ. में मुस्कान आपसे नेक्स्ट पोस्ट में मिलती हूँ

यह भी पढ़े।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments