Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi

Google Pixel 6a Price In India , Google Pixel 6A ,Pixel 6a Specifications , Google Pixel 6A Review: डिस्प्ले , Google Pixel 6A Review: कैमरा  , Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi





Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi

Google Pixel 6A की बॉडी मेटल की और बैक प्लास्टिक का है, हालांकि गूगल ने बैक पर प्रीमियम प्लास्टिक इस्तेमाल किया है। एक आम यूजर के लिए यह बता पाना मुश्किल हो सकता है कि Google Pixel 6A के बैक पर ग्लास है या प्लास्टिक। pixel 6A भारत में लॉन्च हो गया है। गूगल ने Pixel 6 और Pixel 6 Pro भारत में लॉन्च नहीं किए थे। 44,000 रुपये की कीमत और मिड रेंज स्पेक्स के चलते Pixel 6A के बारे में सभी लोग बात कर रहे है Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi 

Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi
Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi

Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus 1.83″ Smart Watch Reviews in hindi 

Google Pixel 6a की कीमत 43,999 रुपये रखी गई है। यह कीमत 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की है। फोन को चॉक, चारकोल और सेज कलर में खरीदा जा सकेगा आइए जानते है इसे खरीदने से लाभ होगा या नुकसान

Pixel 6a Specifications

भारत में कीमत  43,999
कैमरा 12.2 MP + 12 MP
डिस्प्ले 6.1 Inches (15.49 Cm)
परफॉर्मेंस Google Tensor
रैम 6 GB
स्टोरेज 128 GB
बैटरी 4410 MAh
  • इस फोन की डिजाइन लैंग्वेज Pixel 6 और Pixel  6 pro से मेल खाती है और यह एक सॉलिड डिजाइन के साथ आता है। 
  • इसका डिजाइन इसे मार्केट में मौजूद बाकी स्मार्टफोन्स से अलग करता है। 
  • फोन की बॉडी मेटल की और बैक प्लास्टिक का है। हालांकि गूगल ने बैक पर प्रीमियम किस्म का प्लास्टिक इस्तेमाल किया है।
  • इसे आप एक हाथ से आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉम्पैक्ट फोन पसंद करने वालों को यह पसंद आएगा।

Google Pixel 6A Review: डिस्प्ले

  • Pixel 6A में 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस OLED पैनल इस्तेमाल किया गया है। 
  • इस कीमत पर 60Hz का रिफ्रेश रेट कम लग सकता है लेकिन अपने स्मूथ UI के चलते यह 90Hz की डिस्प्ले के साथ आने वाले कई स्मार्टफोन्स से बेहतर महसूस होता है। फ्रंट में Gorilla Glass 3 की प्रोटेक्शन दी गई है। 
  • फोन में गूगल का अपना Tensor चिप दिया गया है इस चिप के चलते फोन में आप लाइव ट्रांसलेशन फीचर के अलावा बोल कर हिंदी या इंग्लिश में लिख सकेंगे।
  • किसी और फोन के मुकाबले Pixel 6A पर यह काफी अच्छा काम करता है। अपनी Tensor चिप की वजह से गूगल Pixel 6A अच्छी गेमिंग परफ़ॉर्मेंस देता है.
  • फोन की ब्राइटनेस यह सूपर ब्राइट नहीं है लेकिन सूरज की रोशनी में भी स्क्रीन अपनी फुल ब्राइटनेस पर विजिबल रहती है। स्क्रीन पर कलर वाइब्रेंट दिखते हैं Google Pixel 6a Mobile Phone Review In Hindi

Google Pixel 6A Review: कैमरा

  • कैमरा के मामले में भी इनका कोई मुकाबला नहीं रहा है। इसका कैमरा बेहतरीन काम करता है। इस फोन में 12।2 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • 12 मेगापिक्सल आपको कम लग सकता है लेकिन इस कीमत पर 50 मेगापिक्सल के साथ आने वाले कई स्मार्टफोन्स के मुकाबले यह बेहतरीन रिजल्ट देता है।
  • फोन के नाइट मोड की मदद से आप घने अंधेरे में भी बढ़िया फोटो क्लिक कर पाएंगे। Magic Eraser फीचर की मदद से आप अपनी फोटो में से अनचाहे एलिमेंट आसानी से हटा पाएँगे। 

क्या Pixel 6a 5G है?

“Pixel 7, 7 Pro और Pixel 6a 5G कैपेबल डिवाइस हैं







1 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments