Saturday, February 24, 2024
HomeजानकारियाँImran Khan Kyo Giraftar Hue

Imran Khan Kyo Giraftar Hue

Imran Khan Kyo Giraftar Hue-हेल्लो दोस्तों आज हम Imran Khan Kyo giraftar hue के बारें में पुरे जानकारी देंगे –

इमरान खान कौन है ?

Imran Khan Kyo Giraftar Hue-इमरान खान एक पाकिस्तानी राजनेता हैं जो 2018 से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। 1992 में वे विश्व कप की जीत में अपनी टीम के कप्तान थे। उन्होंने एक पाकिस्तानी प्रजातंत्र के लिए नए सपनों और उम्मीदों के साथ अपनी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की स्थापना की।

Also Read:-

Amit Shah Biography in Hindi |अमित शाह जीवन परिचय

Nearest Metro Station Location – तुरंत जाने नजदीकी मेट्रो का लोकेशन

इमरान खान क्यों गिरफ्तार हुए

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तार हो सकते है। चुनाव आयोग के दफ्तर के सामने हुए प्रदर्शन मामले में कोर्ट ने बुधवार को उनकी अंतरिम जमानत को मन कर दिया । इसके बाद यह खा जा रहा है कि पुलिस उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।




Imran Khan Kyo Giraftar Hue-पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधी अदालत ने इससे संबंधित मामले की सुनवाई की तो उन्हें इसमें शामिल न होने पर इंकार केर दिया और इमरान खान की इस याचिका को खारिज कर दिया। इस कोर्ट के जज राजा जवाद अब्बास ने इस मामले के संबंध की सुनवाई में कहा कि मेडिकल आधार पर इमरान खान को अदालत में पेश होने के लिए उन्हें कुछ दिन का समय दिया गया था, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ हुए। हालांकि, इमरान खान के वकील बाबर अयान ने कहा है कि इमरान खान पिछले साल चले उन पर हुए हमलो से बहार नहीं आ पाए हैं और उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए एक आखरी मौका दिया जाएँ। हालांकि, कोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए यह कहाँ की कि अदालत जब किसी एक आम व्यक्ति को ऐसी राहत नहीं दे सकती है तो ऐसे में इमरान खान जैसे बड़े शक्तिशाली व्यक्ति वह कैसे राहत दी जा सकती है।

उन्हें कोर्ट में पेश होने का दिया गया था आदेश

पिछली सुनवाई में अदालत ने इमरान खान की ओर से वर्चुअल सुनवाई के अनुरोध को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने इमरान खान को 15 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा था। हालांकि, इमरान खान अदालत के सामने पेश नहीं हुए।

योगये व्यक्ति नहीं है ऐसा घोषित किए जाने के बाद हुए था प्रदर्शन

Imran Khan Kyo Giraftar Hue-देखा जाएँ तो पिछले साल प्रतिबंधित फंडिंग मामले में चुनाव आयोग ने इमरान खान को आयोग्य योगये व्यक्ति नहीं है ऐसा घोषित कर दिया था। इसके बाद तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में चुनाव आयोग के बाहर अपना विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले में बीते साल अक्तूबर में पुलिस ने आतंकवाद विरोधी कानूनों के तहत एक मामला दर्ज करते जांच को शुरू की। इसी मामले में इमरान खान को आखरी जमानत दी गई थी।

RELATED ARTICLES
5 4 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular