Saturday, March 2, 2024
Homeजानकारियाँआकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Akash Ambani Net...

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Akash Ambani Net Worth in Hindi

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है (2023 | Akash Ambani Net Worth in Hindi , आकाश अंबानी का जीवन परिचय, कुल संपत्ति, घर की कीमत, बेटी, पत्नी, परिवार, नेटवर्थ, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक (Akash Ambani Biography in Hindi) (House, Net Worth, Age, House Price, Per Day Income, Family, Son, Wife, Daughter, Reliance Industries Owner)

आकाश अंबानी का जीवन परिचय | Akash Ambani Biography in Hindi

नाम  आकाश अंबानी
जन्म स्थान  मुंबई, महाराष्ट्र
जन्म तारीख  28 अक्टूबर, साल 1991
माता का नाम  नीता अंबानी
पिता का नाम  आकाश अंबानी
दादी का नाम कोकिला बेन अंबानी
दादा का नाम  धीरूभाई अंबानी
कुल भाई बहन कुल दो भाई बहन, एक भाई और एक बहन
पेशा  बिजनेस मैन

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है- आकाश अंबानी, आकाश अंबानी और नीता अंबानी के तीसरे बच्चे हैं। उनका जन्म 23 अक्टूबर, 1991 को हुआ था। वह मुंबई में जन्मे थे और उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा डालिमा कॉन्वेंट स्कूल, मुंबई से पूरी की है। बाद में, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थी विनिमय कार्यक्रम के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका के यूनिवर्सिटी कॉलेज में अध्ययन किया था। उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा में आर्ट और थिएटर डिजाइन की डिग्री प्राप्त की है।

आकाश अंबानी प्रो बॉक्सिंग लीग (PBL) के मुख्य संचालक भी हैं जो भारतीय प्रो बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के संचालन में सक्रिय नहीं हैं, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ सालों से इसमें दिलचस्पी दिखाई है।

आकाश अंबानी एक सफल बिजनेसमैन और एक सोशलाइट हैं जो नई पीढ़ी को बढ़ावा देने के लिए आगे आए हुए हैं।

आकाश अंबानी का जन्म और शिक्षा (Akash Ambani Birth And Education)

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है- आकाश अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर, 1991 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। वह आकाश अंबानी और नीता अंबानी के तीसरे बच्चे हैं।

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा की है, उसके बाद उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका चले गए थे और यहां के ब्राउन विश्वविद्यालय से इन्होंने अर्थशास्त्र में स्नातक किया. इस विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर भारत वापस आ गए थे और यहां पर अपने परिवार का बिजनेस संभालना शुरू कर दिया.

आकाश अंबानी की लव लाइफ और शादी से जुड़ी जानकारी (Akash Ambani Love Life And Marriage Detail

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है- 26 साल आकाश ने हाल ही में अपनी गर्लफ्रेंड से सगाई की है और जल्द ही शादी करने वाले हैं. इनकी मंगेतर का नाम श्लोका मेहता है और इनकी मंगतेर एक अमीर खानदान से है. इन दोनों ने एक ही स्कूल से पढ़ाई की है और इसी दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई वहीं अपनी उच्च शिक्षा के लिए आकाश अमेरिका चले गए थे और श्लोका ने भी विदेश के कॉलेज में दाखिला लिया और अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद ये दोनों मुंबई वापस आए गयी थी , जिसके बाद इन दोनों ने अपने परिवार वालों का बिजनेस ज्वाइन कर लिया था. बिजनेस की दुनिया में अपना नाम बनाने के बाद, इन दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला ले लिया था और पारिवार वाले भी इस बात पर सहमत हुए

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति  (Akash Ambani Net Worth)-

आकाश अंबानी की कुल संपत्ति कितनी है- आकाश अंबानी के पास कुल 2,60,622 करोड़ रुपए की संपत्ति है. हालांकि आकाश अम्बानी ने अकेले ही इतनी मेहनत नहीं की उन्होंने अपने परिवार के साथ इतना पैसा कमाया है

FAQs (पूछे जाने वाले प्रश्न)

आकाश अंबानी कौन हैं?
आकाश अंबानी आकाश अंबानी और नीता अंबानी के तीसरे बच्चे हैं। वह रिलायंस जीओ के उपाध्यक्ष हैं।
आकाश अंबानी का जन्म कब हुआ था?
आकाश अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर, 1991 को हुआ था।
आकाश अंबानी ने कौन सी डिग्री प्राप्त की है?
आकाश अंबानी ने आर्ट और थिएटर डिजाइन की डिग्री प्राप्त की है।
आकाश अंबानी ने अपनी उच्च शिक्षा कहाँ से प्राप्त की है?
आकाश अंबानी ने अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थी विनिमय कार्यक्रम के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका के यूनिवर्सिटी कॉलेज में अध्ययन किया था।
आकाश अंबानी का पद क्या है?
आकाश अंबानी रिलायंस जीओ के उपाध्यक्ष हैं।
आकाश अंबानी ने अपनी शादी किससे की है?
आकाश अंबानी ने श्लोका मेहता से शादी की है।

Also Read:- 

RELATED ARTICLES
5 3 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular