Thursday, February 29, 2024
Homeज्योतिषसावन में अब बन रहा बढ़िया संयोग, महादेव की कृपा से इन...

सावन में अब बन रहा बढ़िया संयोग, महादेव की कृपा से इन 5 राशियों के जातक होंगे निहाल

सावन में अब बन रहा बढ़िया संयोग, महादेव की कृपा से इन 5 राशियों के जातक होंगे निहाल, 2023 में सावन का महीना 4 जुलाई, मंगलवार से शुरू हो रहा है और 10 जुलाई से सावन का पहला सोमवार व्रत रखा जाएगा। इस साल सावन मलमास या पुरूषोत्तम मास लगने के कारण यह महीना एक नहीं बल्कि दो महीने का होगा, जिससे शिव भक्त काफी प्रसन्न हैं।


सावन में अब बन रहा बढ़िया संयोग, महादेव की कृपा से इन 5 राशियों के जातक होंगे निहाल – ऐसा सावन 19 साल बाद देखने को मिल रहा है। इसके अतिरिक्त, इस सावन में कई दुर्लभ शुभ संयोग होंगे जैसे शश योग, गजकेसरी योग, बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग और सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य राज योग बनेगा।

सावन में अब बन रहा बढ़िया संयोग, महादेव की कृपा से इन 5 राशियों के जातक होंगे निहाल

कहा जाता है कि सावन के महीने में ये शुभ संयोग पांच राशियों के लिए अत्यधिक अनुकूल परिणाम लेकर आएंगे। सकारात्मक तालमेल के कारण इन राशियों पर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी और इनके जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं होगी। साथ ही इन राशियों पर ग्रहों की स्थिति का अशुभ प्रभाव भी कम हो जाएगा। आइए जानें इन पांच राशियों के बारे में:

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल):

मेष राशि वालों को सावन के महीने में भगवान शिव की कृपा का अनुभव होगा। उनकी कड़ी मेहनत और प्रयास फल देंगे, जिससे विभिन्न प्रयासों में सफलता मिलेगी। वित्तीय लाभ और स्थिरता का संकेत दिया गया है, और कुल मिलाकर, इस अवधि के दौरान उनका स्वास्थ्य और कल्याण अच्छा रहेगा।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त):

सिंह राशि वालों पर भगवान शिव की कृपा रहेगी, जिससे उन्हें सफलता, पहचान और सम्मान मिलेगा। उनकी रचनात्मकता और नेतृत्व कौशल चमकेंगे, जिससे विकास के नए अवसर खुलेंगे। प्रेम और रिश्तों के लिए भी यह अनुकूल समय है, सद्भाव और ख़ुशी बनी रहेगी।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर): 

तुला राशि वालों के लिए सावन जीवन के विभिन्न पहलुओं में सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। उनके पेशेवर प्रयास सफल होंगे और उन्हें प्रभावशाली लोगों से समर्थन और मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। वित्तीय स्थिरता और लाभ के संकेत हैं, और रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहेंगे।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर):

धनु राशि वालों को भगवान शिव की कृपा का अनुभव होगा, जिससे व्यक्तिगत और आध्यात्मिक विकास होगा। उच्च अध्ययन, नया ज्ञान प्राप्त करने और बौद्धिक क्षितिज का विस्तार करने के लिए यह अवधि अनुकूल है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, यदि कोई हों, उनमें सुधार होने की संभावना है और रिश्ते आनंदमय और संतुष्टिदायक रहेंगे।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च):

मीन राशि के जातकों पर सावन के महीने में भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी। वे अपने अंतर्ज्ञान और आध्यात्मिक जागरूकता में वृद्धि का अनुभव करेंगे। यह अवधि रचनात्मकता और कलात्मक गतिविधियों के लिए अनुकूल है, पहचान और सफलता के अवसर हैं। स्वास्थ्य एवं खुशहाली अच्छी रहेगी और पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा।

सावन में अब बन रहा बढ़िया संयोग, महादेव की कृपा से इन 5 राशियों के जातक होंगे निहाल, ये पांच राशियां हैं जिन्हें 2023 में सावन के महीने के दौरान भगवान शिव का आशीर्वाद मिलने और अनुकूल परिणामों का अनुभव होने की उम्मीद है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि ज्योतिष एक निश्चित विज्ञान नहीं है, और व्यक्तिगत अनुभव भिन्न हो सकते हैं।



RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular